scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Love Horoscope: इस सप्ताह हो रही चंद्रमा और केतु की युति, इन 6 राशियों की लव लाइफ होगी बेहतर, जानें दैनिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 1 To 7 April 2024: इस सप्ताह चंद्रमा कर्क से लेकर वृश्चिक राशि में संचार करेंगे। ऐसे में कुछ राशि के जातकों की लव लाइफ बेहतर हो सकती है।
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | March 30, 2024 13:49 IST
weekly love horoscope  इस सप्ताह हो रही चंद्रमा और केतु की युति  इन 6 राशियों की लव लाइफ होगी बेहतर  जानें दैनिक लव राशिफल
Weekly Love Horoscope 1 To 7 April 2024: साप्ताहिक लव राशिफल 1 से 7 अप्रैल 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope 1 To 7 April 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक,चंद्रमा की स्थिति के हिसाब से किसी भी राशि के जातकों की लव लाइफ के बारे में काफी हद तक जाना जा सकता है। अप्रैल माह के पहले सप्ताह की बात करें, तो कर्क, सिंह, कन्या तुला और वृश्चिक राशि में संचार करेंगे। कन्या राशि में चंद्रमा और केतु की युति हो रही है, जिससे ग्रहण दोष का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष चिराग दारूवाला से जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का लव राशिफल…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम संबंधों के मामले में इस सप्ताह आप एक अच्छे प्रेमी बनने में पूरी तरह सफल रहेंगे। क्योंकि इस समय आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट रहेगा और उसे आपसे बातचीत करने में पहले जो भी दिक्कतें आ रही थीं वह भी पूरी तरह से दूर हो जाएंगी। साथ ही इस सप्ताह आपके प्रेमी के मन में संतुष्टि का भाव आपको प्रसन्न कर देगा। इस सप्ताह आप यह समझने में सफल होंगे कि शादीशुदा जिंदगी दो लोगों के बीच प्यार से भरा एक खूबसूरत रिश्ता है, जहां अगर प्यार में शक और गलतफहमियां हो तो यह रिश्ता कई बार टूट जाता है। इस बात को समझते हुए इस सप्ताह आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर रिश्ते में आ रही हर गलतफहमी को दूर करने में सफल रहेंगे। जो आपको प्यार भरे पलों को दोबारा जीने में मदद करेगा।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके प्रिय के बीच आपसी तालमेल को बेहतर बनाने वाला साबित होगा। क्योंकि इस तालमेल के कारण आप अपने पवित्र रिश्ते में आ रही सभी परेशानियों को दूर करने में सफल रहेंगे और इससे आपको अपने प्रेमी के साथ खूबसूरत समय बिताने का मौका भी मिलेगा। इस सप्ताह इस राशि के विवाहित जातकों का जीवन काफी अनुकूल रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप न तो अपने जीवनसाथी के साथ सहज महसूस करेंगे और न ही उनसे बातचीत करने में आपको कोई दिक्कत आएगी। बल्कि यह समय आपके बच्चों की ओर से किसी तरह की खुशखबरी देकर आप दोनों को एक-दूसरे के करीब ला सकता है।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपकी लव लाइफ के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपको अपने प्रेम जीवन का मजबूत पक्ष देखने को मिलेगा और एक-दूसरे के प्रति प्रेम की भावना और मजबूत होगी। इस दौरान आपको अपनी किसी समस्या के समाधान में अपने प्रेमी का सहयोग मिलने की संभावना है। इस सप्ताह शादीशुदा जातकों के जीवन में कोई नया और नन्हा मेहमान आ सकता है। यह खुशखबरी मिलते ही आपका अपने जीवनसाथी के प्रति प्यार बढ़ जाएगा और आप उनके साथ खास वक्त बिताने की इच्छा जाहिर करते नजर आएंगे।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आर्थिक मुद्दों को लेकर आपकी अपने प्रेमी के साथ बहस होने की संभावना है। हालाँकि इस समय आप हमेशा की तरह अपने पार्टनर को इग्नोर करने की बजाय उन्हें मैसेज करते नजर आएंगे। जिससे आपका प्रिय अचानक क्रोधित हो सकता है और अनजाने में आपको कुछ अपमानजनक शब्द कह सकता है। इस सप्ताह आपका मूड थोड़ा खराब हो सकता है, जिसके कारण बातचीत के दौरान आप अपने जीवनसाथी से नाराज हो सकते हैं। इस समय आपको यह भी महसूस हो सकता है कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह परेशान कर रहा है। हालाँकि, जब आप अपने पार्टनर को अपना ख्याल रखते हुए देखेंगे तो यह सब आपके मन का भ्रम साबित होगा।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि कई बार आप खुद को बेहतर मानकर हर किसी से अपने मुताबिक व्यवहार करने की उम्मीद करने लगते हैं. और इस सप्ताह भी आप अपने प्रेम संबंधों में कुछ ऐसा ही करते नजर आएंगे। जिससे आपका प्रेमी नाराज हो सकता है और आप दोनों के बीच बेवजह बहस हो सकती है। इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में परिस्थितियाँ आपके धैर्य और धैर्य की परीक्षा ले सकती हैं। जिससे आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप खुद पर नियंत्रण रखें और इन सभी विपरीत परिस्थितियों के गुजरने का इंतजार
करें।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके लिए अपने काम से कुछ समय निकालकर अपने प्रिय के साथ बिताना बहुत जरूरी होगा। क्योंकि इससे ही आप दोनों को एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने और समझने का मौका मिलेगा। जिससे आप खुद को एक दूसरे के करीब पाएंगे। शादीशुदा जिंदगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका साथी इस हफ्ते एक बार फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं। इसके लिए बेहतर होगा कि आप दोनों किसी अच्छी शांत जगह, जैसे पहाड़ या घाटियां, पर अकेले जाएं। क्योंकि वहां आपको एक-दूसरे के करीब आने के कई मौके
मिलेंगे।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह का समय आपके प्रेम विवाह के योग बनाएगा। जिसके कारण आपका प्रेम विवाह हो सकता है और यदि आपकी कुंडली में स्थिति अनुकूल है तो आप अपने परिवार वालों की सहमति से अपने पसंदीदा व्यक्ति से विवाह कर सकते हैं, जिससे आप बेहद खुश रहेंगे। अगर अब तक आप सोचते थे कि शादी सिर्फ समझौतों का मामला है तो इस हफ्ते आपको खुद को गलत साबित करने और हकीकत का अनुभव करने का मौका मिलेगा। क्योंकि इस दौरान आपको एहसास होगा कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी, जिसके बाद आप खुद को अपने पार्टनर के और भी करीब पाएंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि संभावना है कि इस सप्ताह आपके परिवार में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। लेकिन इसके लिए अपने पार्टनर को हर छोटी-छोटी बात पर ताने देने से बचें, नहीं तो आपका ऐसा स्वभाव आपके प्रेमी को नाराज कर सकता है, जो बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। इसलिए उनसे कुछ भी कहने से पहले सोच लें. इस सप्ताह आप कोशिश करने के बावजूद पारिवारिक जिम्मेदारियों के बोझ तले अपने जीवनसाथी को खुशी, खुशी और सहयोग देने में असफल रहेंगे। इसके चलते आपका पार्टनर आपसे दूर जाने का फैसला कर सकता है और कुछ समय के लिए अपने घर या किसी रिश्तेदार के यहां जाने का प्लान बना सकता है।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप विपरीत लिंग के कई लोगों से अत्यधिक बातें करते नजर आएंगे। ऐसे में किसी अनजान व्यक्ति से आपकी बढ़ती दोस्ती आपके प्रेमी को परेशान कर सकती है। हो सकता है कि इसकी वजह से आपको बाद में पछताना पड़े। अक्सर हम बिना कुछ कहे भूल जाते हैं कि हमारा जीवनसाथी हमारे लिए कितना कुछ करता है। ऐसे में आप उन्हें समय-समय पर कुछ न कुछ गिफ्ट देकर खुश करते रहें। क्योंकि अगर आप इस सप्ताह अपने जीवनसाथी को कोई सरप्राइज़ नहीं देते हैं, तो आप शायद समस्याओं को निमंत्रण दे रहे हैं।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। क्योंकि आपके प्रेम जीवन में कुछ अच्छे पल आएंगे और आप अपने प्रिय के साथ एक अच्छा जीवन जीने में सफल रहेंगे। शादीशुदा जातकों के लिए यह समय पिछले सप्ताह के अनुमान से काफी बेहतर रहेगा। खास तौर पर सप्ताह का अंत आपके और आपके जीवनसाथी के बीच आकर्षण बढ़ाएगा, जिससे आपके बीच कई गलतफहमियां भी दूर होंगी।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके प्यार और रोमांस में वृद्धि लेकर आएगा। इस दौरान प्रेम संबंधों में यदि कोई समस्या थी तो वह भी दूर हो जाएगी। लेकिन साथ ही हर स्थिति को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको अपने प्रिय से कोई भी कठोर बात कहने से बचना होगा। इस सप्ताह आपको एहसास होगा कि शादीशुदा जिंदगी में सिर्फ आप ही नहीं बल्कि आपका पार्टनर भी अहम भूमिका निभाता है। क्योंकि संभव है कि आप किसी समस्या में फंस जाएं, जहां आपका साथी आपकी उम्मीदों से आगे बढ़कर आपकी मदद करेगा और आपको उस समस्या से निजात दिलाएगा।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान आप अपने प्रिय के साथ प्यार भरा समय बिता पाएंगे। उनके साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने की संभावना है और आप अपने रिश्ते में मधुरता बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे। हालाँकि आप कम मेहनत में भी सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह आप अपने वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। क्योंकि ये दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक साबित होंगे और इस दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ खुशी के पल बिताते नजर आएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो