होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Weekly Horoscope 1 To 7 July 2024: जुलाई के पहले सप्ताह इन 7 राशियों को मिलेगा लाभ, मां लक्ष्मी भरेंगी तिजोरी, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 1 To 7 July 2024: इस सप्ताह शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने के साथ उदित हो रहे हैं। ऐसे में कई राजयोग बन रहे हैं। जानें जुलाई का पहला सप्ताह किन राशियों के लिए है लाभकारी..
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | July 02, 2024 11:35 IST
Weekly Horoscope 1 To 7 July 2024: साप्ताहिक राशिफल 1 से 7 जुलाई 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 1 To 7 July 2024: जुलाई माह का पहला सप्ताह आरंभ हो चुका है। इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति की बात करें, तो इस सप्ताह शुक्र राशि परिवर्तन करने के साथ-साथ उदित भी होंगे। बता दें कि 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में प्रवेश कर्क राशि में प्रवेश कर रहे हैं। जहां पहले से ही बुध ग्रह विराजमान है। ऐसे में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में विराजमान है। मंगल मेष राशि में विराजमान है, जिससे मालव्य राजयोग बन रहा है। इसके साथ ही ग्रहों की नक्षत्रों की स्थिति की बात करें, तो सूर्य अभी आर्द्रा नक्षत्र में विराजमान है। 5 जुलाई को सूर्य पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे। इसके साथ ही बुध सप्ताह की शुरुआत में ही यानी 1 जुलाई को पुष्य नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं। प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, इस सप्ताह कई राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है। जानें 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल…

मेष साप्ताहिक राशिफल

कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने से आपको लाभ होगा। यह सप्ताह आर्थिक स्थिरता और विकास की संभावनाएं लेकर आएगा। इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ होंगे।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको धैर्यवान और दृढ़ निश्चयी रहना होगा। अपने लक्ष्यों पर विचार करने और उन्हें हासिल करने के लिए ठोस योजनाएं बनाने के लिए समय निकालें। आपकी वित्तीय रणनीतियों और बचत योजनाओं का पुनर्मूल्यांकन करना आवश्यक हो सकता है। आपमें से कुछ लोगों को किसी पारिवारिक कार्यक्रम के कारण यात्रा करनी पड़ सकती है।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि वालों का प्राकृतिक करिश्मा और साहस इस सप्ताह दिखाई देगा। काम के मामले में आपको कई मौके मिलेंगे। अपने साथी के प्रति प्यार और प्रशंसा व्यक्त करें। इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना न भूलें।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह दृढ़ संकल्प और ऊर्जा से भरा रहेगा। आपको अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों पर काम करना शुरू कर देना चाहिए। जो लोग सेटल होने की योजना बना रहे हैं वे जीवनसाथी की तलाश शुरू कर सकते हैं। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि वालों को इस सप्ताह अपनी बचत पर अधिक ध्यान देना चाहिए। व्यवसाय में तेजी से प्रगति करने के लिए छोटे, प्राप्त करने योग्य लक्ष्य निर्धारित करें। यह सप्ताह रोमांटिक रिश्तों के अवसर प्रदान करेगा।

कन्या  साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह साहसिक रहेगा। इस सप्ताह आपको प्रॉपर्टी में निवेश करने या अपने सपनों का घर खरीदने का मौका मिल सकता है। कानूनी कार्यों में सावधानी बरतें और हर विवरण को कई बार सत्यापित करें। अपनी उपलब्धियों पर गर्व करें।

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह तुला राशि वाले सामान्य से कुछ अधिक चिंतित और परेशान महसूस कर सकते हैं। यदि आपने पहले बैंक ऋण के लिए आवेदन किया था, तो आपको इसके स्वीकृत होने के बारे में जवाब मिल सकता है। इस सप्ताह घर के बुजुर्गों की देखभाल करना जरूरी है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, नौकरी के अवसरों के मामले में नई संभावनाएं पैदा हो सकती हैं। यह सप्ताह आपको अपनी फर्म के वित्तीय लक्ष्यों का आकलन करने के लिए प्रेरित करता है। हो सकता है इन कुछ दिनों में आपकी रोमांटिक लाइफ बहुत अच्छी न रहे।

धनु साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत सामाजिक गति और धन के साथ होगी। यह नेटवर्किंग और रिश्ते बनाने का भी बहुत अच्छा समय है। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको स्वस्थ आहार पर स्विच करना होगा। अधिक सक्रिय रहें और व्यायाम करना शुरू करें।

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह मकर राशि वाले उत्साहित रहेंगे। आप अपने हर काम में आशावाद और खुशी की बेहतर भावना की उम्मीद कर सकते हैं। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आप प्रेम संबंध शुरू होने की उम्मीद कर सकते हैं। कुछ समय के लिए वसायुक्त भोजन खाने से बचें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत में ही मौलिकता में वृद्धि देखने को मिलेगी, जिससे नवीनता को बढ़ावा मिलेगा। सक्रिय ध्यान अभ्यास आपको अपने विचारों और इच्छाशक्ति को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। आवश्यकता पड़ने पर अपने सहकर्मियों को प्रभावी सहायता प्रदान करें और जब भी आवश्यकता हो टीम सहयोग में भाग लें।

मीन साप्ताहिक राशिफल

आप पिछले कुछ दिनों से अपना समय बर्बाद कर रहे हैं और अंततः आपको इसका पछतावा होगा। हालांकि, आपकी सहजता आपको भविष्य में काम पूरा करने में सक्षम बनाएगी। प्यार के लिए आपसी जुड़ाव और सहानुभूति की जरूरत होती है। अपने रिश्ते को समझदारी से विकसित करें और अपने पार्टनर को समय दें।

Advertisement
Tags :
horoscopereligion newssaptahik rashifal
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement