होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Weekly Horoscope 8 To 14 July 2024: इस सप्ताह इन 5 राशियों को मिलेगी नई नौकरी के साथ अप्रैजल, वहीं इन्हें होगा धन लाभ, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 8 To 14 July 2024: जुलाई माह के दूसरे सप्ताह कई ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में कुछ राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभव पड़ सकता है। जानें साप्ताहिक राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | July 05, 2024 16:33 IST
Weekly Horoscope 8 To 14 July 2024: साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope 8 To 14 July 2024: जुलाई माह का दूसरा सप्ताह काफी खास हो सकता है। ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से इस सप्ताह कुछ राशियों को खूब लाभ मिलने वाला है।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,ग्रहों की स्थिति की बात करें, तो केतु कन्या, राहु मीन, गुरु बृहस्पति बृषभ और शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है। शुक्र ने कर्क राशि में प्रवेश कर लिया है। इसके साथ ही मंगल भी वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। बता दें कि सिंह मिथुन राशि में विराजमान है। इसके साथ ही कर्क राशि में शुक्र और बुध की युति से लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है। इसके साथ ही वृषभ राशि में मंगल और गुरु की युति हो रही है, जिससे मंगल गुरु युति का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही चंद्रमा के राशि परिवर्तन करने से किसी न किसी ग्रह के साथ युति होगी। प्रसिद्ध पंडित जगन्नाथ गुरुजी से जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा बीतेगा ये सप्ताह…

मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों की बात करें, तो इस सप्ताह चीज़ें बेहतर हो सकती है। आप घर में एक मजबूत, सुखद ऊर्जा देख सकते हैं। आपका रोमांटिक जीवन अत्यधिक संतोषजनक हो सकता है, जिसमें आपके और आपके जीवनसाथी के बीच एक मजबूत, भावनात्मक बंधन बनाने के कई अवसर होंगे। नौकरीपेशा जातकों का भी अच्छा दिन जाने वाला है।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

आपको अपने स्वास्थ्य को हल्के में नहीं लेना चाहिए। हो सकता है कि आपकी नौकरी को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा हो, लेकिन आपने हमेशा खुद को एक योद्धा माना है। थोड़ी सी कठिनाई के बिना जीवन कैसा होगा? तो, अपना सिर ऊंचा रखें और अपनी उग्र भावना के साथ प्रत्येक चुनौती का सामना करें!

Advertisement

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

याद रखें, आपका स्वाभाविक रूप से प्रेमपूर्ण और सहायक स्वभाव आपके रिश्ते के लिए एक उपहार है। हालांकि किसी भी साझेदारी में कभी-कभार असहमति होना सामान्य है, अपने बंधन को मजबूत करने के लिए खुले संचार पर ध्यान दें। वित्तीय अनुशासन बनाए रखना महत्वपूर्ण है और आपका जिम्मेदार स्वभाव आपके काम आएगा।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

रिश्ते अपनी गति से आगे बढ़ते हैं, इसलिए अपने साथी के साथ साझा किए गए शारीरिक और भावनात्मक संबंध को संजोएं। कर्क राशि वालों, आपकी वित्तीय क्षमता ही सच्ची प्रतिभा है! आपके पास अपने फंड को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने की प्राकृतिक प्रतिभा है। इसलिए, खुद को सुरक्षित महसूस करने और भविष्य के लिए तैयार रहने के लिए अपने ज्ञान का उपयोग करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

आत्म-संदेह कभी-कभी घर कर सकता है। याद रखें, थोड़ा आत्मनिरीक्षण स्वस्थ है, लेकिन अत्यधिक सोच-विचार में न फंसें। अपनी अंतरात्मा पर भरोसा रखें, अपने लक्ष्य सामने रखें और आगे बढ़ते रहें। इस सप्ताह की शुरुआत कुछ समस्याओं के साथ हो सकती है, लेकिन आपका लचीलापन और दृढ़ संकल्प आपको सफलता की ओर ले जाएगा!

कन्या साप्ताहिक राशिफल

विकास नई चीज़ों को आज़माने से आता है, कन्या। यह आत्मनिरीक्षण यात्रा आपकी भावनात्मक भलाई को बढ़ावा देगी और आपके रिश्तों में स्पष्टता लाएगी। आप अपने और दूसरों के बारे में जो सीखते हैं उससे आपको आश्चर्य हो सकता है!

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह व्यक्तिगत संबंध प्रस्फुटित हो रहे हैं। प्रियजनों के साथ बिताए गए समय को संजोकर रखें। तुला राशि, यदि आप कुछ ख़राब महसूस कर रहे हैं, तो यह आपकी जीवनशैली की आदतों का पुनर्मूल्यांकन करने का एक अच्छा समय है। स्वस्थ विकल्पों पर केंद्रित छोटे समायोजन आपकी भलाई में बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

प्रत्येक अनुभव, चाहे बड़ा हो या छोटा, सीखने और विकसित होने का एक अवसर है। सभी पक्षों को देखने की आपकी स्वाभाविक क्षमता आपको हर स्थिति में मूल्यवान सबक खोजने में मदद करती है। यह सप्ताह भी अलग नहीं है। अपने रास्ते में आने वाले अनुभवों को अपनाएं और उन्हें सकारात्मक रूप में व्याख्या करने के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करें।

धनु साप्ताहिक राशिफल

आप समझते हैं कि सफलता एक अच्छी तरह से परिभाषित योजना और एक मजबूत नैतिक दिशा- निर्देश दोनों का पालन करने से आती है। अपने मूल्यों और तर्क के आधार पर कठोर निर्णय लेने से न डरें। आपका दृढ़ विश्वास आपको सही रास्ते पर ले जाएगा। इस सप्ताह बड़े निवेश से बचें।

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह मकर राशि वालों के लिए प्यार खिल रहा है! आप हमेशा अपनी महत्वाकांक्षा और दृढ़ संकल्प के लिए जाने जाते हैं, लेकिन हाल ही में आपका दिल हल्का लगता है। शायद वह विशेष व्यक्ति आपका नरम पक्ष सामने ला रहा है। इस नई ख़ुशी को गले लगाएं।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि वालों, इस सप्ताह अपनी शर्तों पर सफलता को फिर से परिभाषित करें! जब आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने की बात आती है, तो आपका रचनात्मक रवैया और समर्पण एक साथ मिलकर बहुत प्रभावी ढंग से काम करते हैं। याद रखें, सकारात्मकता ही कुंजी है! नकारात्मकता को दूर करें और अधिक प्रसन्न मानसिकता अपनाएं।

मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि, यह सप्ताह बहुत सारी ज़िम्मेदारियां दे सकता है, लेकिन यह कभी न भूलें कि चुनौतियां आपके लिए चमकने का अवसर हैं! इन स्थितियों को संभालने के लिए अपनी स्वाभाविक दयालुता पर भरोसा करें। जब सब कुछ नियंत्रण से बाहर हो जाए, तो एक लंबी सांस लें और अपने मन पर विश्वास करें।

Advertisement
Tags :
horoscopereligion newsweekly horoscope
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement