scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Horoscope 6 To 12 May 2024: इन 5 राशियों को मिल सकता है पदोन्नति के साथ अप्रेजल, धन लाभ के भी योग, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 6 To 12 May 2024: इस सप्ताह गुरु वृषभ राशि में अस्त होने के साथ बुध मेष राशि में गोचर रहे हैं। ऐसे में कई राजयोगों का निर्माण हो रहा है। जानें साप्ताहिक राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: May 03, 2024 15:09 IST
weekly horoscope 6 to 12 may 2024  इन 5 राशियों को मिल सकता है पदोन्नति के साथ अप्रेजल  धन लाभ के भी योग  जानें साप्ताहिक राशिफल
Weekly Horoscope 6 To 12 May 2024: साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope  6 To 12 May 2024:  मई माह का दूसरा सप्ताह काफी खास जाने वाला है। इस सप्ताह कई ग्रह राशि परिवर्तन करने के साथ-साथ कई राजयोग बना रहे हैं। पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, इस सप्ताह ग्रहों के राजकुमार बुध 10 मई को राशि परिवर्तन करके मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जहां पर पहले से शुक्र ग्रह अस्त अवस्था में विराजमान है। ऐसे में लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही देवताओं के गुरु बृहस्पति 7 मई को वृषभ राशि में अस्त हो जाएंगे। इसके साथ ही शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में विराजमान है, जहां वह शश राजयोग बना रहे हैं। इसके साथ मंगल मीन राशि में राहु के साथ विराजमान है, जिससे अंगारक योग बन रहा है। इसके अलावा इस सप्ताह चंद्रमा की युति गुरु और राहु के साथ हो रही है, जिससे गजकेसरी के साथ ग्रहण दोष का निर्माण हो रहा है। इस सप्ताह एक साथ इन राजयोग बनने से कई राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है। जानें मेष से लेकर मीन राशि  तक के जातकों का साप्ताहिक राशिफल...

मेष साप्ताहिक राशिफल

यह एक व्यस्त अवधि है, और आपको अपनी प्राथमिकताओं के साथ तालमेल बिठाना चाहिए, लेकिन किसी आवश्यक कार्य को पूरा करने की अच्छी संभावना है। एक बार में दो स्थानों पर रहने का प्रयास करने के बजाय अपने प्रयासों को समेकित करें। किसी विशेष संबंध की आपकी आकांक्षाएं अभी आकार ले रही होंगी।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

जीवन के विकास और वित्तीय सुधार के साथ, आपके प्राथमिक लक्ष्य, साक्षात्कार और नियुक्तियां सभी आपके लिए बहुत अच्छी तरह से काम करेंगी। जैसे ही कोई पुराना परिचित घटना स्थल से बाहर निकलता है, आपका जीवनसाथी या साथी आपको किसी संभावित नए दोस्त से मिलवा सकता है। आप तुरंत जुड़ जाएंगे।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

आपका मूड सामान्य से कम हो सकता है, इसलिए खुद को व्यस्त रखें। यह पूरी तरह से संभव है कि आपको कोई वित्तीय या वाणिज्यिक अवसर प्रदान किया जाए, फिर भी तत्काल निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है। भले ही प्रस्ताव सीमित समय के लिए हो, लेकिन इसका लाभ उठाने का प्रयास करें। अपने साथी के साथ मनोरंजन की योजनाएं काफी ताज़ा होंगी।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक राशिफल

एक बहुत ही दखल देने वाला सप्ताह है, इसलिए अपनी गोपनीयता की रक्षा करें और किसी बड़े काम का सामना करने के लिए तैयार रहें। वित्त के मामले में नई शुरुआत करने का यह एक शानदार अवसर है। एक हल्की-फुल्की मुलाकात कुछ और अधिक गंभीर हो सकती है। जब भावनात्मक मुद्दों की बात आती है, तो अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें।

Advertisement

सिंह साप्ताहिक राशिफल

अवसर और धन एक नए लेन-देन के पीछे प्रेरक शक्तियाँ हैं, इसलिए नियंत्रण रखें। आज सुबह, एक महत्वपूर्ण परियोजना गलत शुरुआत के लिए निकलती है। दूसरों के साथ जुड़कर थोड़ा अतिरिक्त पैसा कमाना संभव है जो आपको पहले रखता है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

एक लंबे समय से चली आ रही समस्या को आखिरकार ठीक कर दिया गया है, जिससे आपको बहुत संतुष्टि मिलती है। व्यवसाय और आनंद के मिश्रण से आपको लाभ होता है, और आपको अपने हाल के प्रयासों के लिए पर्याप्त मुआवजे का अनुमान लगाना चाहिए। यह सीखने के नए अवसरों को देखने का समय है जो आपको अपनी प्रतिभा का विस्तार करने में मदद कर सकते हैं। आवेग की आग बिजली की तरह भड़क सकती है।

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह, आपको सामान्य से थोड़ा अधिक मौन और अकेले रहने की आवश्यकता होगी। लक्ष्यों को प्राप्त करना आपकी प्रेरणा को बढ़ावा देता है। अपनी संगठनात्मक प्रतिभा और सामान्य ज्ञान का पूरी क्षमता से उपयोग करें। आपको इस बात का अच्छा अंदाजा है कि आपके प्रिय को क्या गुदगुदाता है, लेकिन उन्हें संदेह का लाभ दें।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

आप व्यक्तिगत और भौतिक विकास और उन्नति दोनों के संदर्भ में अपनी उपलब्धियों का मूल्यांकन करते हैं। नियुक्तियों और परियोजनाओं को प्रभावी ढंग से प्रबंधित किया जाएगा और दक्षता के साथ पूरा किया जाएगा। यदि आप उकसावे के बावजूद अपना संयम बनाए रखते हैं तो आपको परेशान करने वाले मुद्दों का अधिक प्रभावी ढंग से समाधान किया जाएगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल

किसी भी अप्रत्याशित घटना पर नजर रखें। सहकर्मियों और अन्य यात्रियों के साथ टकराव पर ध्यान दें। यदि आप कार्यों को पूरा करने में अपनी ऊर्जा लगाते हैं तो आप बहुत कुछ कर सकते हैं, लेकिन आपको यह भी पहचानने की आवश्यकता है कि अन्य लोगों के पास काम करने के अलग-अलग तरीके हैं।

मकर साप्ताहिक राशिफल

आपके पास नए ऊर्जा स्तर होंगे। कार्यस्थल पर विकास और विस्तार आपके विचारों का उपभोग करते रहेंगे, लेकिन आप अपने तरीके को समायोजित करेंगे और अपने दम पर सब कुछ पूरा करने का प्रयास करने के बजाय, आप टीम वर्क स्थापित करना चाहेंगे। सामूहिक गतिविधियाँ और दूसरों के साथ सहयोग मूल्यवान, फलदायी और पुरस्कृत होगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

दूसरों के लिए यह समझना मुश्किल है कि आप क्या सोचते हैं, इसलिए अपनी भावनाओं को बोलने दें। एक नया विचार आपको दृढ़ विश्वास को छोड़ने के लिए प्रेरित कर सकता है। कोशिश करें कि अपने दोस्तों को बहुत लंबे समय तक अनिश्चितता की स्थिति में न रखें। आशा न छोड़ें; आपकी प्रेमिका इस कठिन क्षण में नैतिक समर्थन प्रदान करेगी।

मीन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह पैसों की कोई समस्या नहीं होगी और आपको अपनी आर्थिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी क्योंकि आपके बकाया भुगतानों का भुगतान हो जाएगा। चिकित्सकीय रूप से स्वस्थ होने के बावजूद, आप अस्पष्टीकृत असुविधा और नींद के कारण बेचैन रहेंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो