होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Weekly Horoscope 29 April To 5 May 2024: इन 6 राशियों को मिलेंगे नई नौकरी के कई अवसर, पदोन्नति के साथ मिलेगा इंक्रीमेंट, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 29 April To 5 May 2024: आज का दिन कई राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। जानें 12 राशियों की साप्ताहिक राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: April 27, 2024 10:00 IST
Weekly Horoscope 29 April To 5 May 2024: साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope 29 April To 5 May 2024: अप्रैल माह का आखिरी और मई माह का पहला सप्ताह कई राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित हो सकता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 1 मई को देवताओं के गुरु करीब 12 साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ 3 मई को इसी राशि में अस्त हो जाएंगे। इसके साथ ही मीन राशि में राहु और बुध की युति हो रही है। सप्ताह के शुरुआत में मेष राशि में सूर्य, गुरु और शुक्र की युति से त्रिग्रही योग, शुक्र और सूर्य की युति से शुक्र आदित्य योग बन रहा है। इसके साथ ही गुरु औऱ शुक्र की युति से गजलक्ष्मी योग बन रहा है। इस सप्ताह बनने वाले इन योगों के कारण कुछ राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह काफी खास हो सकता है। आइए पंडित जगन्नाथ गुरुजी से जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक राशिफल…

मेष राशि

सप्ताह की शुरुआत में आप निराश महसूस करेंगे क्योंकि आपकी राशि में नकारात्मक चंद्रमा आ रहा है। सप्ताह के मध्य तक आप स्पष्ट रूप से और उत्पादक रूप से ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। सप्ताह के अंत तक, आप अच्छे मूड में होंगे और यात्रा पर जाने की संभावना है।

Advertisement

वृषभ राशि

चांद आपके पक्ष में है। सप्ताह की शुरुआत में चीजें अच्छी चलेंगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताने की संभावना है। सप्ताह के मध्य तक आप अपने काम को लेकर तनाव महसूस करेंगे, लेकिन आप इसे संभाल पाएंगे। सप्ताह के अंत तक आप अपने करियर और प्रेम जीवन को संतुलित करने की कोशिश करेंगे। आप अपने प्रेमी के साथ एक प्यारी सी डेट पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि

जब आप पहली बार परियोजना पर काम करना शुरू करते हैं, तो आपको कुछ वित्तीय नुकसान हो सकता है। सप्ताह के मध्य में आप अपने परिवार के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे। सप्ताह के अंत तक आप और आपके पति यात्रा पर जा सकते हैं।

कर्क राशि

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का प्रयास करेंगे। सप्ताह के मध्य तक आपको अपनी नौकरी के बारे में कुछ अच्छी खबर मिलनी चाहिए। आपकी पदोन्नति होने की प्रबल संभावना है। सप्ताह के अंत तक सब कुछ ठीक हो जाएगा और आप पूरी तरह से अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।

सिंह राशि

सप्ताह की शुरुआत में आपके पिछले निवेश से अच्छी कमाई होने की संभावना है। सप्ताह के मध्य तक, आप अपने आहार पर ध्यान केंद्रित कर लेंगे और व्यायाम करना शुरू कर देंगे। सप्ताह के अंत तक आप अपने दोस्तों के साथ बाहर गए होंगे और उनके साथ कुछ अच्छा समय बिताया होगा।

कन्या राशि

आप सप्ताह की शुरुआत में अपने जीवनसाथी के साथ अपनी कठिनाइयों का समाधान करेंगे। सिंगल्स को अपना सोलमेट मिलने की संभावना अधिक होती है। सप्ताह के अंत तक आपको कुछ अच्छी खबर मिलेगी जो आपको खुश कर देगी।

तुला राशि

यह सप्ताह आपके लिए तनावपूर्ण रहने वाला है। आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जो आपके रास्ते में आएगा और भविष्य में आपकी समस्याओं का कारण बनेगा। सप्ताह के मध्य तक आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। सप्ताह के अंत तक, छात्रों को उनकी कक्षा में पुरस्कृत और मान्यता दी जाएगी।

वृश्चिक राशि

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने सहकर्मियों की वजह से दुखी महसूस करेंगे। सप्ताह के मध्य तक, आपके खरीदारी करने जाने की संभावना है। सप्ताह के अंत तक, आप समुद्र तट के सामने वाले क्षेत्र की यात्रा कर चुके होंगे।

धनु राशि

सप्ताह की शुरुआत में आप जोश से भरे रहेंगे। सप्ताह के मध्य तक, आपने अपने जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिताया होगा और किसी भी असहमति को दूर करने में सक्षम होना चाहिए। सप्ताह के अंत तक, आप खरीदारी करने और खुद का इलाज करने के लिए बाहर होंगे।

मकर राशि

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने खर्चों को कम करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। सप्ताह के मध्य तक आप काम पर संतोषजनक परिणाम देने में सक्षम होंगे। सप्ताह के अंत तक, आपको कुछ सकारात्मक समाचार मिलने चाहिए थे, और इस बात की काफी संभावना है कि आपको पदोन्नत किया जाएगा।

कुंभ राशि

सप्ताह की शुरुआत करने के लिए आप एक शानदार भोजन के लिए बाहर जाएंगे। सप्ताह के मध्य तक, आप अपने खर्चों को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे, जिससे आप पैसे बचा सकेंगे। सप्ताह के अंत तक आप अपने दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं और घर की पार्टी में अच्छा समय बिता सकते हैं।

मीन राशि

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे और आपके सहकर्मी आपके निर्णयों का समर्थन करेंगे। सप्ताह के मध्य तक, आप अपने पति के साथ एक भव्य रात्रिभोज पर बाहर जाएँगे। सप्ताह के अंत तक आपने किसी ऐसी संपत्ति में निवेश कर लिया होगा जिससे आपको लाभ होगा।

Advertisement
Tags :
horoscopereligion newsweekly horoscope
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।