scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Horoscope 10 To 16 June 2024: वृषभ सहित इन राशियों को हो सकता है अचानक धन लाभ, अप्रैजल- पदोन्नति के भी योग, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 10 To 16 June 2024: इस सप्ताह कई राजयोगों का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। जानें साप्ताहिक राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: June 07, 2024 12:41 IST
weekly horoscope 10 to 16 june 2024  वृषभ सहित इन राशियों को हो सकता है अचानक धन लाभ  अप्रैजल  पदोन्नति के भी योग  जानें साप्ताहिक राशिफल
Weekly Horoscope 10 To 16 June 2024: साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Weekly Horoscope 10 To 16 June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जून माह का ये सप्ताह काफी खास जाने वाला है। इस सप्ताह ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति की बात करें, तो इस सप्ताह शुक्र, बुध, सूर्य और चंद्रमा राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में कई राजयोगों का भी निर्माण हो रहा है। पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, 12 जून को दैत्यों के गुरु शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 14 जून को बुध और 15 जून को सूर्य भी मिथुन राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में मिथुन राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है। इसके साथ ही इस राशि में बुधादित्य, शुक्रादित्य और लक्ष्मी नारायण योग बन रहा है। इसके अलावा चंद्रमा और गुरु की युति से गजकेसरी योग का भी निर्माण हो रहा है। मंगल के मेष राशि में होने से मालव्य, शनि के कुंभ राशि में होने से शश राजयोग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही केतु कन्या में और राहु मीन राशि में विराजमान है। ग्रहों की स्थिति के हिसाब से ये सप्ताह कई राशि के जातकों के जीवन में खुशियां ही खुशियां ला सकता है। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक राशिफल…

Advertisement

मेष साप्ताहिक राशिफल

आप इस सप्ताह उस बात पर रोएंगे जो आपको पसंद नहीं है और भावनात्मक रूप से संभाल नहीं सकते हैं। आप अतीत और वर्तमान की घटनाओं के लिए शोक मनाएंगे। स्थिति को जल्दी स्वीकार करने से आपको लाभ होगा। अपनी समस्याओं के बारे में सार्वजनिक रूप से रोना बंद करें-यह नकारात्मकता को बढ़ावा देता है। रोना बंद करें, आभारी रहें और जीवन में अच्छाई देखें।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि के जातकों को उनकी भावनाएं थका सकती हैं। कुछ कारणों से आप इस सप्ताह उदास रह सकते हैं। इस हफ्ते आपके काम की अनदेखी होगी। भले ही कोई आपको धन्यवाद न दे, लेकिन अच्छे कर्म करें क्योंकि आप जो कुछ भी करेंगे वह आपको वापस मिल जाएगा। इस हफ्ते आपके आस-पास के लोग आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे, यहां तक कि आपके सिर पर नाच भी करेंगे।

12 जून से इन राशियों पर मेहरबान होंगे शुक्र, अगले 25 दिन ये राशियां जिएंगी लग्जरी लाइफ, पद-प्रतिष्ठा की होगी प्राप्ति

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी कुंडली में यात्रा करने केयोग बन रहे हैं। इसलिए तैयार रहें क्योंकि आप किसी भी समय यात्रा पर प्लान बना सकते हैं। यह सप्ताह आपके लिए कुछ नया करने की शुरुआत हो सकती है। यह सप्ताह आपके लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली रहेगा, इसलिए यदि आप कुछ शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो अब समय है। आपको इस सप्ताह मिलने वाले किसी भी अवसर का लाभ उठाना चाहिए। नौकरी और बिजनेस में भी लाभ मिलने वाला है।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह भावनात्मक, शारीरिक, मानसिक और आर्थिक संतुष्टि सहित संतुष्टि से भरा रहेगा। कर्क, इस सप्ताह आपके लिए सुलह होगी। इस सप्ताह आप खुशियों से घिरे रहेंगे। आप जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। आपको कहीं भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। कर्क राशि के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है। इस हफ्ते आप कुछ नया शुरू कर सकते हैं।

Advertisement

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप स्नेह, देखभाल और आराम का अनुभव करेंगे। पूरे सप्ताह, आपको जीवन में ऐसी संभावनाओं के साथ प्रस्तुत किया जाएगा जिन्हें आप छोड़ नहीं पाएंगे। यह भावनात्मक रूप से पुरस्कृत करने वाला प्रस्ताव होगा। यह सप्ताह आपके लिए बड़े विकास का समय होगा। आपके संबंधों में आपके सभी प्रयास सफल होंगे और आप उन सभी से प्रसन्न रहेंगे।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

आपको बहुत आराम, स्नेह और विलासिता प्राप्त होगी। यह संभावना है कि इस सप्ताह आप उस व्यक्ति से मिलेंगे जो आपकी आत्मा का साथी होगा। इस सप्ताह का वॉक इन कोऑपरेशन आपके लिए फायदेमंद और शुभ रहेगा। यह वह सप्ताह है जब आप अपने पिछले हफ्तों के प्रयासों के परिणाम देखेंगे। लंबे समय से रुके काम पूरे होंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अत्यधिक सावधानी के साथ जाएं, किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए खुद को तैयार करें और पीछे मुड़कर न देखें। इस सप्ताह आपको काम में समस्या हो सकती है जिससे आपके धैर्य की परीक्षा होगी। नतीजतन, आपको हर किसी के साथ अविश्वसनीय रूप से दयालु और धैर्यवान होना चाहिए, चाहे वे आपको कितना भी क्रोधित करें। आपको बस इस बार सभी समस्याओं से साहसपूर्वक निपटने की जरूरत है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

आप इस सप्ताह यात्रा करने, भविष्य की तैयारी करने और कई योजनाएं बनाने का इरादा रखते हैं। आप लगातार दूसरों की भलाई को लेकर चिंतित रहते हैं, लेकिन इस बार आप अपने बारे में भी सोचेंगे, जो वास्तव में आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको अत्यधिक आत्म-केंद्रित होने के लिए दूसरों की आलोचना को स्वीकार नहीं करना चाहिए; वास्तव में, ऐसे समय होते हैं जब आत्म-केंद्रित होना फायदेमंद हो सकता है।

धनु साप्ताहिक राशिफल

आप एक ऐसे रोमांच से गुजरेंगे जो आपको मजबूत करेगा और आपको एक आंतरिक शक्ति देगा। जिस व्यक्ति से आप अपने जीवन में सबसे अधिक प्यार करते हैं-आपके परिवार या मित्र मंडल का कोई भी सदस्य-आपको समर्थन देगा। प्रिय धनु, आप इस सप्ताह अपने जीवन में अद्भुत चीजें हासिल करने में सक्षम होंगे, उस विशिष्ट व्यक्ति की सहायता से।

मकर साप्ताहिक राशिफल

आपको उन लोगों से बचना चाहिए जो मानते हैं कि वे आपके आसपास एक जहरीला वातावरण बना सकते हैं, क्योंकि आपको इस सप्ताह किसी प्रकार की विषाक्तता का सामना करना पड़ेगा। मकर, आपको पता होना चाहिए कि हाल के हफ्तों में अपने साथ कठोर व्यवहार करने के बाद आपको अपने प्रति बहुत अच्छा और सहज होने की आवश्यकता है। यह कुछ ऐसा है जो आपको करना चाहिए क्योंकि कोई और आपको नहीं समझेगा और आपके साथ वैसा व्यवहार नहीं करेगा जैसा आप चाहते हैं कि आपके साथ किया जाए जब तक कि आप खुद को वह प्यार न दें जो आप चाहते हैं।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि इस सप्ताह से निपटने के लिए आपको बहुत कम पीड़ा होगी, लेकिन आपको स्थितियों से निपटने के लिए अत्यधिक लचीला, धैर्यवान और सुव्यवस्थित होना चाहिए। इस सप्ताह, कुंभ, आप भावनात्मक, शारीरिक या आर्थिक पीड़ा का अनुभव कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। उन लोगों के बारे में जागरूक रहें जो झूठे वादे करते हैं क्योंकि वे आपको बीच में छोड़ सकते हैं।

मीन साप्ताहिक राशिफल

आपको किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा धोखा दिया जा रहा है जिस पर आपने अपना पूरा विश्वास और प्यार रखा है। आप एक व्यस्त स्थिति में रहेंगे। इसके अलावा, यदि आप खुद को एक अराजक परिस्थिति में पाते हैं, तो आप अपने सबसे करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों सहित किसी से भी अपनी भावनाओं, भावनाओं या दिल की बात करने या साझा करने में असमर्थ होंगे। नौकरीपेशा लोगों थोड़ा सतर्क रहें। बिजनेस में भी किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो