scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Weekly Horoscope: इस सप्ताह गजकेसरी के साथ बन रहे कई महायोग, इन राशियों का चमकेगा भाग्य, जानें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 12 To 18 February 2024: पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, फरवरी माह के इस सप्ताह में कई बड़े-बड़े राजयोग बन रहे हैं। जानें किन राशियों की चमकेगी किस्मत। आइए जानते हैं 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: February 12, 2024 12:02 IST
weekly horoscope  इस सप्ताह गजकेसरी के साथ बन रहे कई महायोग  इन राशियों का चमकेगा भाग्य  जानें साप्ताहिक राशिफल
Saptahik Rashifal 12 To 18 February 2024 : साप्ताहिक राशिफल 12 से 18 फरवरी 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 12 To 18 February 2024: पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, फरवरी माह का ये सप्ताह काफी खास हो सकता है, क्योंकि इस सप्ताह कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले है, जिससे कई शुभ और शुभ योगों का भी निर्माण हो रहा है। बता दें कि सप्ताह के पहले दिन ही यानी 12 फरवरी को शुक्र मकर राशि में, 13 फरवरी सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में मकर राशि में बुध, मंगल और शुक्र की युति और शनि में सूर्य और शनि की युति हो रही है। इसके साथ ही इस सप्ताह गुरु और चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग के साथ लक्ष्मी नारायण, रुचक योग, धन शक्ति जैसे महायोग बन रहे हैं। पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, ये सप्ताह कई राशियों के जीवन में खुशियां ही खुशियां ला सकते हैं।आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का साप्ताहिक राशिफल…

मेष साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह चुनौतियों और अवसरों का मिश्रण लेकर आया है। सप्ताह की शुरुआत स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ और वित्तीय कठिनाइयाँ ला सकती है। कार्य प्रयासों से वांछित परिणाम नहीं मिल पाएंगे और व्यवसायों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि, सप्ताह का दूसरा भाग वित्तीय राहत और लक्ष्य हासिल करने के अवसर प्रदान करता है। महत्वपूर्ण जोखिम लेने से बचें और करीबी परिवार के सदस्यों से संभावित नुकसान से सावधान रहें।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

मिश्रित भावनाओं और चुनौतियों से भरे एक सप्ताह के लिए तैयारी करें। भ्रम की स्थिति आपके निर्णय को धूमिल कर सकती है, और काम और पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाना कठिन होगा। पारिवारिक दायित्वों के कारण तनाव हो सकता है, लेकिन सप्ताह का प्रारंभिक भाग आर्थिक लाभ देगा। उत्तरार्ध में परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन बकाया काम निपटाने से लंबे समय से चले आ रहे पारिवारिक झगड़े कम हो सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह रोमांचक समाचार और सकारात्मक बदलाव लेकर आया है। लंबे समय से चला आ रहा विवाद सुलझ जाएगा, जिससे आपके पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी। महत्वपूर्ण वित्तीय लाभ संभव है, जिससे आप रियल एस्टेट या शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं। प्रियजनों के साथ यात्रा पारिवारिक बंधनों को मजबूत कर सकती है और लंबे समय से चले आ रहे मतभेदों को दूर कर सकती है।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक राशिफल

आपके लिए एक बेहतरीन सप्ताह आने वाला है। एक विशेष संबंध आपकी उत्पादकता को बढ़ावा देगा, जबकि पारिवारिक सद्भाव और सुलझे हुए झगड़े एक खुशहाल माहौल बनाएंगे। अगले सप्ताह सोच-विचार कर प्रॉपर्टी या स्टॉक में निवेश पर विचार करें। अजनबियों से मेलजोल बढ़ाने से बचें।

Advertisement

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि वालों को वित्तीय कठिनाइयों से भरा एक चुनौतीपूर्ण सप्ताह का सामना करना पड़ेगा। सावधान और सतर्क रहें, क्योंकि किसी करीबी दोस्त का विश्वासघात महत्वपूर्ण भावनात्मक संकट का कारण बन सकता है। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत आपकी मानसिक अशांति को और बढ़ा सकती है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह भावनाओं का उतार-चढ़ाव लेकर आया है। अप्रत्याशित परिस्थितियों से उत्पन्न पारिवारिक झगड़े महत्वपूर्ण भावनात्मक संकट का कारण बन सकते हैं। सामाजिक परिवेश में आपको अपमान का भी सामना करना पड़ सकता है। आगे की जटिलताओं से बचने के लिए पारिवारिक वाद-विवाद के दौरान सावधानी बरतें। अपना दिमाग साफ़ करने और विशिष्ट कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यात्रा पर विचार करें।

तुला साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह संभावित बकाया भुगतान सहित वित्तीय लाभ लेकर आया है, जिससे आपकी वित्तीय भलाई में वृद्धि होगी। अपने जीवनसाथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लें, शायद साथ में यात्रा की योजना बना रहे हों। साझा यात्रा के माध्यम से पारिवारिक जुड़ाव एक सौहार्दपूर्ण माहौल बनाएगा, जिससे आपके प्रियजनों के साथ एक अविश्वसनीय सप्ताह बीतेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह अनुकूलता लेकर आ रहा है। अच्छा स्वास्थ्य, उच्च उत्साह और मजबूत आध्यात्मिक झुकाव आपका मार्गदर्शन करेंगे। परिवार में सकारात्मक विकास, नौकरी में उन्नति और व्यावसायिक लाभ की प्रतीक्षा है। महत्वपूर्ण रिश्ते फ़ायदेमंद साबित होंगे। किसी अद्वितीय व्यक्ति के सहयोग से किसी बड़े नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू करें।

धनु साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह चुनौतियाँ लेकर आता है और आपके संकल्प की परीक्षा लेता है। विरोधी आपको कमजोर करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन शांत रहें और आवेगपूर्ण कार्यों से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस कठिन दौर से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सावधानी बरतें और अपने व्यवहार को नियंत्रित करें।

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह सावधानी से आगे बढ़ें। प्रतिद्वंद्विता षडयंत्रों को जन्म दे सकती है और स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ उत्पन्न हो सकती हैं। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है। किसी परिचित के कारण कार्यस्थल पर समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं। बड़े नुकसान से बचने के लिए आज ई-व्यापार लेनदेन से बचें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

व्यस्त सप्ताह के लिए स्वयं को तैयार रखें। अपने पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन को स्थिर करने के प्रति समर्पण सफलता की ओर ले जाएगा। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे, सौहार्दपूर्ण वातावरण बनेगा। संबंधों को मजबूत करने और मानसिक तनाव को कम करने के लिए अपने जीवनसाथी और बच्चों के साथ लंबी ड्राइव पर विचार करें।

मीन साप्ताहिक राशिफल

आगे एक महत्वपूर्ण सप्ताह आने वाला है, जिसमें करियर में महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी। एक प्रतिष्ठित और जिम्मेदार नौकरी हासिल करने की संभावना पैदा होती है, साथ ही दयालु और सहायक व्यक्तियों से मिलने का अवसर भी मिलता है। कई नए विचार और योजनाएँ आकार ले सकती हैं, और पारिवारिक जीवन फलने-फूलने वाला है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो