scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Saptahik Rashifal 11 To 17 March 2024: इस सप्ताह बन रहा बुधादित्य योग, मंगल-शनि की युति से इन राशियों को मिलेगा लाभ, जानें साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 11 To 17 March 2024: इस सप्ताह मंगल, सूर्य और बुध ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे है इसके साथ ही ग्रहों की युति से कुछ राशि के जातकों को इस सप्ताह काफी लाभ मिल सकता है।
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: March 09, 2024 14:42 IST
saptahik rashifal 11 to 17 march 2024  इस सप्ताह बन रहा बुधादित्य योग  मंगल शनि की युति से इन राशियों को मिलेगा लाभ  जानें साप्ताहिक राशिफल
Saptahik Rashifal 11 To 17 March 2024: साप्ताहिक राशिफल
Advertisement

Saptahik Rashifal 11 To 17 March 2024: मार्च माह का दूसरा सप्ताह काफी खास हो सकता है। इस सप्ताह जहां शुक्र कुंभ राशि में , बुध मीन राशि में विराजमान रहेंगे। वहीं 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जहां पर बुध और राहु पहले से विराजमान है। ऐसे में त्रिग्रही योग का निर्माण के साथ बुधादित्य योग बन रहा है। इसके साथ ही 15 मार्च को मंगल कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। जहां पर पहले से ही शनि ग्रह विराजमान है। ऐसे में शनि और मंगल की युति हो रही है। पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, इस सप्ताह ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से कुछ राशि के जातकों को लाभ मिलेगा, तो कुछ राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष साप्ताहिक राशिफल

आपका ध्यान वित्त, खर्चों और निवेशों का प्रबंधन और आकर्षक अवसरों की तलाश पर है। याद रखें, तनाव अक्सर स्वयं ही उत्पन्न होता है, इसलिए आराम करें और चीजों को प्रवाहित होने दें। नौकरी चाहने वालों और काम पर लौटने वालों को सफलता मिलेगी, लेकिन मल्टीटास्किंग के लिए तैयार रहें, खासकर संभावित घरेलू परियोजनाओं जैसे अव्यवस्था या स्थानांतरण के लिए। संतुलित जीवनशैली बनाए रखें और छोटे-मोटे दर्दों पर नजर रखें।

Advertisement

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

यह चुनाव करने का समय है. या तो शिकायत करते रहें और अपने रिश्तों में सूखापन महसूस करें, या सीमाएँ निर्धारित करें और अपने लिए खड़े हों। उन प्रतिबद्धताओं में जल्दबाजी करने से बचें जिनके बारे में आप अनिश्चित हैं। संचार में सावधानी की आवश्यकता है, क्योंकि लापरवाह शब्द विवाद को जन्म दे सकते हैं। कार्यस्थल पर ग्राहकों या घोषणाओं की प्रतीक्षा करने के लिए धैर्य महत्वपूर्ण है। अब चीजों को आगे बढ़ाने से उल्टा असर पड़ेगा। इसे धीमी गति से लें और कुछ हफ़्तों में उत्तर की अपेक्षा करें।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

कोई भी कार्रवाई करने से पहले रुकें और विचार करें। शोर से पीछे हटें और अपने अगले कदम का पुनर्मूल्यांकन करें। काम और घर पर शांत समय की तलाश करें। अपनी आंतरिक भावनाओं पर भरोसा रखें। कौशल बढ़ाने, आगे की पढ़ाई करने या किसी गुरु की तलाश करने पर विचार करें। विलंबित भुगतान की अपेक्षा करें। यदि आप आध्यात्मिक हैं, तो अपनी दिनचर्या में अधिक अनुशासन जोड़ें। रोमांटिक मोर्चे पर, आपके साथी के अतीत के बारे में ख़बरें सामने आ सकती हैं।

Advertisement

कर्क साप्ताहिक राशिफल

जब आप अतीत को याद करते हैं या पुराने दोस्तों के साथ फिर से जुड़ते हैं तो पुरानी यादें प्रबल हो जाती हैं। कार्यस्थल पर, एक परिचित स्थिति उत्पन्न होती है, जो आपको लंबे समय से चली आ रही समस्या को हल करने के लिए प्रेरित करती है। टीम परियोजनाओं में रचनात्मकता पनपती है, खुशी और सहयोग लाती है। इतिहास और अनुसंधान फलते- फूलते हैं, जबकि प्रतियोगी परीक्षाओं में केंद्रित तैयारी और सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं। बच्चे खुशियाँ लाएंगे, चाहे गर्भावस्था के माध्यम से या अपने समय का आनंद लेते हुए।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

पिछली गलतियां की गई हैं और उन पर ध्यान देना अनुत्पादक है। इसके बजाय, स्थिति को बचाएं, अनुभव से सीखें और आगे बढ़ें। अपनी भावनाओं को साझा करें और हल्का महसूस करने और दिशा पाने के लिए समर्थन मांगें। पेशेवर मोर्चे पर, सोचे-समझे जोखिमों और नए विचारों के प्रति खुले दिमाग को अपनाएं। करियर में बदलाव, किसी जुनून को पूरा करने या आगे की पढ़ाई के लिए छुट्टी लेने पर विचार करें। अपने दिल की बात व्यक्त करें, अतीत का बोझ छोड़ें और आज़ादी पाएं।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

आपकी तीक्ष्ण समझ आपको खोखले वादों और गैर-व्यावसायिकता को समझने में मदद करती है। सहनशीलता का अभ्यास करें और दूसरों की नकारात्मकता से प्रभावित होने से बचें। काम में अस्थायी देरी आपके धैर्य और टीम भावना की परीक्षा ले सकती है। पारिवारिक पुनर्मिलन और कार्यक्रम खुशी लाते हैं और सुखद यादें ताज़ा करते हैं। अधिक खर्चों की अपेक्षा करें, लेकिन वे सकारात्मक परिणाम में योगदान करते हैं।

तुला साप्ताहिक राशिफल

यह चिंतन का समय है. क्या आपका मूल्य कम आंका गया है या आप मुफ़्त में बहुत अधिक दे रहे हैं? अपने वित्त की समीक्षा करें और अनावश्यक खर्च में कटौती करें। पिछली गलतियों से सीखें और अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में आवश्यक समायोजन करें। प्रियजनों के साथ समय बिताने को प्राथमिकता दें। उत्थानकारी गतिविधियों की तलाश करें और अपने आप को सकारात्मक लोगों से घेरें। पाचन संबंधी छोटी-मोटी समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन उपचार चल रहा है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

अपने दिल की सुनें और मूल्यांकन करें कि क्या आप किसी ऐसी चीज़ से चिपके हुए हैं जो आपके लिए उपयोगी नहीं है। अपनी प्रतिभा का अन्वेषण करें और वैकल्पिक करियर पथों पर विचार करें। अपना शोध करें, मार्गदर्शन लें और अपने स्वास्थ्य और रिश्तों का मूल्यांकन करें। मिश्रित संकेतों के साथ भ्रमित करने वाले रिश्ते को आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता हो सकती है। इसके मूल्य पर विचार करें. ध्यान और आध्यात्मिकता के माध्यम से आंतरिक शांति और उत्तर खोजें।

धनु साप्ताहिक राशिफल

जोखिमों की तुलना में परिचित विकल्पों को ध्यान में रखते हुए सावधानीपूर्वक निर्णय लें। बोरियत के क्षणों के बीच भी आपकी कड़ी मेहनत पर ध्यान दिया जाता है। अत्यधिक परिश्रम से बचें और सामाजिक मेलजोल को ख़त्म करने से बचें। वित्त लगातार प्रगति करता है, इसके लिए धैर्य की आवश्यकता होती है। विवरणों पर ध्यान देते हुए भविष्य की योजना बनाएं। स्वास्थ्य धीरे-धीरे ठीक हो रहा है और यात्रा भी हो सकती है।

मकर साप्ताहिक राशिफल

धीमा करें और फोकस पुनः प्राप्त करें। आप संभवतः बिखरे हुए और अभिभूत हैं, जिससे सहकर्मियों और प्रियजनों के साथ चिड़चिड़ापन हो सकता है। अवरुद्ध प्रगति के कारण बोतलबंद निराशा क्रोध को बढ़ावा दे सकती है। इसे रचनात्मक रूप से जारी करें। एक नियंत्रित संबंध और संभावित विद्रोह पर विचार करें। आवेगपूर्ण प्रतिक्रिया देने से पहले सोचें. आंतरिक शांति को प्राथमिकता दें और किसी प्रियजन के स्वास्थ्य की जाँच करें। वित्त स्थिर हैं.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

अपनी उपलब्धियों पर विचार करें और अपने व्यक्तिगत विकास की सराहना करें। ईमानदारी पर बनी आपकी मजबूत प्रतिष्ठा अवसरों को आकर्षित करती है। उन कनेक्शनों को छोड़ने पर विचार करें जो आपकी ख़ुशी में योगदान नहीं देते। व्यावसायिक उद्यम और फ्रीलांसर विकास और विस्तार देखते हैं। नौकरीपेशा व्यक्ति जल्द ही पदोन्नति और पहचान की उम्मीद कर सकते हैं। समग्र कल्याण बनाए रखने के लिए वित्त और आहार के संबंध में आत्म-नियंत्रण का अभ्यास करें।

मीन साप्ताहिक राशिफल

इस आत्मनिरीक्षण चरण के दौरान एकांत की तलाश करें और अपनी बैटरी को रिचार्ज करें। सामाजिक निमंत्रणों को अस्वीकार करें और अपने व्यक्तिगत और करियर-संबंधी दीर्घकालिक लक्ष्यों पर विचार करने के लिए अकेले समय बिताने को प्राथमिकता दें। यदि आवश्यक हो तो किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मार्गदर्शन लें। रियल एस्टेट के मामले सुलझेंगे और अतिरिक्त परामर्श से कानूनी मुद्दों में स्पष्टता आएगी। दान और स्वयंसेवा के कार्य अप्रत्याशित प्रतिफल लाएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो