scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Monthly Horoscope May 2024: मई माह में इन 7 राशियों की लगेगी लॉटरी, नई नौकरी के साथ पदोन्नति के योग, जानें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope May 2024: मई माह में गुरु सहित कई ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं, जिससे शुभ राजयोग बन रहे हैं। ऐसे में कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है। जानें मई माह का मासिक राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | April 30, 2024 11:32 IST
monthly horoscope may 2024  मई माह में इन 7 राशियों की लगेगी लॉटरी  नई नौकरी के साथ पदोन्नति के योग  जानें मासिक राशिफल
Monthly Horoscope May 2024: मई मासिक राशिफल 2024
Advertisement

Monthly Horoscope May 2024: साल 2024 का मई माह काफी खास होने वाला है। मई की शुरुआत में ही यानी 1 तारीख को नवग्रहों में से महत्वपूर्ण गुरु बृहस्पति राशि परिवर्तन करके शुक्र की राशि वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इसके साथ ही 3 मई को इसी राशि में अस्त हो जाएंगे। इसके अलावा दूसरे ग्रहों की बात करें, तो 10 मई को बुध मेष राशि में, 14 मई को सूर्य वृषभ राशि और 19 मई को शुक्र भी वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में वृषभ राशि में 14 मई को गुरु और सूर्य की युति हो रही है। इसके साथ ही गुरु और शुक्र की युति 19 को हो रही है, जिससे गजलक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही 10 मई को बुध और शुक्र मेष राशि में लक्ष्मी नारायण योग, मीन राशि में राहु और मंगल अंगारक योग बना रहे हैं। इसके साथ ही चंद्रमा दो बार गुरु के साथ रहेंगे। ऐसे में गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, मई माह में इतने शुभ योग बनने से कुछ राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का मासिक राशिफल…

मेष राशि

किसी के साथ टकराव में पड़ने से बचें। नौकरी का विकास सुस्त रहेगा और अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। हालांकि, यह व्यवसाय के लिए एक शानदार समय है क्योंकि लगातार वृद्धि होगी, जिससे आपके पैसे को मदद मिलेगी। प्रेमियों के लिए सुखद समय रहेगा। जो प्रतिबद्ध हैं वे अपनी छुट्टियों की व्यवस्था कर सकते हैं। पारिवारिक चिंता के कारण आपके पिता के साथ आपके संबंध तनावपूर्ण हो सकते हैं।
अनुकूल संख्या: 13
अनुकूल रंग: भूरा

Advertisement

वृषभ राशि

नई नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी। आपको अपने प्रयासों के लिए उत्कृष्ट पुरस्कार प्राप्त होंगे, लेकिन आपको अहंकारी होने से बचना चाहिए। नौकरी की जिम्मेदारियों में बदलाव के कारण आप में से कुछ का स्थानांतरण हो सकता है। व्यवसाय करने वालों को अपने व्यावसायिक भागीदारों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखने चाहिए। स्वास्थ्य संबंधी खर्च बढ़ सकते हैं। दंपति एक-दूसरे की सहायता और समर्थन करके खुशी की खोज करेंगे।
अनुकूल संख्या: 07
अनुकूल रंग: हल्का हरा

मिथुन राशि

नौकरी में आगे बढ़ने के लिए यह अच्छा समय है। आप में से कुछ लोग किसी बड़ी भूमिका वाले पद पर स्थानांतरित होने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, अपने रवैये पर नज़र रखें क्योंकि स्वभाव संबंधी कठिनाइयाँ सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ समस्याएं पैदा कर सकती हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को विदेशी बाजार से लाभ हो सकता है। आर्थिक तंगी रहेगी। लव पार्टनर के साथ आपका रिश्ता और मजबूत होगा। पुरानी पारिवारिक कठिनाइयाँ फिर से सामने आ सकती हैं।

Advertisement

अनुकूल संख्या: 14
अनुकूल रंग: नारंगी

Advertisement

कर्क राशि

आपको अपने काम में कुछ उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है। ऑफिस का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है, जो आपको कड़ी मेहनत करने के लिए हतोत्साहित करता है। व्यवसायियों को इस अवसर का लाभ उठाते हुए अपने क्षेत्र में नए लोगों से मिलना चाहिए। दीर्घकालिक पोर्टफोलियो में निवेश करने से आपको लाभ होगा। व्यक्तिगत मोर्चे पर अपने साथी के साथ गलतफहमी हो सकती है। यह सुनिश्चित करें कि पारिवारिक चिंताओं में कोई संवाद अंतराल न हो।

अनुकूल संख्या: 04
अनुकूल रंग: पीला

सिंह राशि

पारिवारिक संपत्ति से जुड़ा कोई भी मुकदमा आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। निवेश करने में जल्दबाजी न करें। शेयर बाजार में समझदारी से निवेश करें। नई पेशेवर रणनीतियों को विकसित करने के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करें। आपके वरिष्ठ नागरिक आपके सुझावों की सराहना करेंगे। गाड़ी चलाने से बचें क्योंकि आपको चोट लगने की संभावना है। विश्वास की कमी और बढ़ती असुरक्षा के कारण प्यार और शादी मुश्किल हो सकती है।
अनुकूल संख्या: 13
अनुकूल रंग: गुलाबी

कन्या राशि

आपके काम में कुछ कठिनाइयों की उम्मीद है, जिन्हें सूक्ष्मता और धैर्य से दूर किया जा सकता है। जब आपको कोई नई भूमिका सौंपी जाएगी तो आधिकारिक होने से मदद मिलेगी। कारोबारियों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। आपको अपनी व्यवसाय विस्तार योजनाओं को स्थगित रखने की आवश्यकता होगी। अपने संबंध के प्रति प्रतिबद्ध रहें अन्यथा यह आपके प्रेम जीवन में परेशानी पैदा कर सकता है। परिवार के भीतर छोटी-मोटी असहमति गंभीर कलह में बदल सकती है।
अनुकूल संख्या: 05, 08, 10
अनुकूल रंग: नीला

तुला राशि

अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं और प्रयास करते हैं तो आपके काम में सफलता की उम्मीद है। इस दौरान आपके कार्यालय के काम को महत्व दिया जाएगा और शीर्ष अधिकारी आप पर भरोसा करेंगे। नई नौकरी की तलाश करें। आप में से कुछ लोगों के पास अपना व्यवसाय स्थापित करने का अवसर है। संपत्ति की बिक्री और अधिग्रहण के संबंध में निर्णय लिया जा सकता है। अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए अपने साथी के साथ समय बिताएं। एक स्वस्थ जीवन शैली की दिशा में काम करें और व्यायाम करना शुरू करें।
अनुकूल संख्या: 02
अनुकूल रंग: बैंगनी

वृश्चिक राशि

करियर की दृष्टि से, अब एक उत्कृष्ट समय है। व्यापार में नए अवसर मिलेंगे और आप नई योजना के साथ आगे बढ़ेंगे। इस अवधि में फर्म में निवेश करने का आपका निर्णय सही साबित होगा। कोई नया प्रस्ताव आने की संभावना है। आपको अनावश्यक चीजों पर समय और पैसा बर्बाद करने से बचना चाहिए। आप अपने व्यक्तिगत जीवन में एकांत की गहरी भावना महसूस करेंगे। बुखार और सिरदर्द परेशान करने वाले हो सकते हैं।
अनुकूल संख्या: 10, 17, 23
अनुकूल रंग: गहरा पीला

धनु राशि

आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिससे आपके करियर के बारे में किसी भी अवांछनीय चिंता को दूर किया जा सकेगा। आपकी सफलता आपकी प्रतिस्पर्धा को ईर्ष्या दे सकती है, इसलिए सावधान रहें। नौकरी बदलने में सावधानी बरतनी चाहिए। कंपनी के कोई भी नए निर्णय लेने से बचें क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है। आपसी विश्वास की कमी के कारण प्रेम में उतार-चढ़ाव आएंगे। पहले से मौजूद पारिवारिक तनाव कम होंगे।

अनुकूल संख्या: 14
अनुकूल रंग: बैंगनी और भूरा

मकर राशि

कामकाज में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपके विरोधियों के हस्तक्षेप के कारण आपके काम के दौरान बाधाएं आ सकती हैं। यदि आप एक नई व्यावसायिक योजना विकसित करते हैं तो आप सफल होंगे। आपकी वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित होगी और आपको पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। अपने प्यार करने वाले साथी के साथ अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए यह एक अच्छा समय है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने परिवार के सदस्यों से सलाह लें।
अनुकूल संख्या: 03, 07, 11
अनुकूल रंग: सफ़ेद

कुंभ राशि

कार्यक्षेत्र के संबंध में सभी प्रकार के भ्रम दूर होंगे। आप नौकरी बदलने की भी योजना बना सकते हैं। व्यापार के नए अवसर खुलेंगे, जिसके परिणामस्वरूप नकद पुरस्कार मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। अपनी गलती को स्वीकार करने से समस्या और बढ़ जाएगी। पूर्व की पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा। अपने पेट और त्वचा को स्वस्थ रखें।
अनुकूल संख्या: 12, 15, 19
अनुकूल रंग: काला और लाल

मीन राशि

आपके करियर में अधिक जोश रहेगा और आपकी प्रोफाइल में सुधार होगा। निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को काम मिल सकेगा। अवसर का लाभ उठाने के लिए तैयार रहें। व्यापार से जुड़े लोग साहसिक निर्णय ले सकेंगे। अचल संपत्ति में निवेश करना अभी एक शानदार विचार है। आपके और आपके साथी के पास एक साथ मूल्यवान समय होगा। मामूली चोट लग सकती है, इसलिए इधर-उधर जाते समय सावधानी बरतें।
अनुकूल संख्या: 15
अनुकूल रंग: गहरा हरा

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो