scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Monthly Horoscope July 2024: जुलाई माह में इन 6 राशियों की लगेगी लॉटरी, पैसा शोहरत के साथ सफलता चूमेगी कदम, जानें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope July 2024: जुलाई माह में कई ग्रहों के राशि परिवर्तन करने के साथ कई राजयोगों का निर्माण हो रहा है। ऐसे में इस माह कुछ राशियों की किस्मत सातवें आसमना पर होगी। जानें जुलाई माह का मासिक राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | July 02, 2024 10:20 IST
monthly horoscope july 2024  जुलाई माह में इन 6 राशियों की लगेगी लॉटरी  पैसा शोहरत के साथ सफलता चूमेगी कदम  जानें मासिक राशिफल
Monthly Horoscope July 2024: जुलाई मासिक राशिफल 2024
Advertisement

Monthly Horoscope July 2024: साल का जुलाई माह काफी खास होने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस माह ग्रहों की स्थिति की बात करें, तो इस माह शुक्र, मंगल, सूर्य, बुध और अंत में शुक्र एक बार फिर से राशि परिवर्तन करेंगे। शुक्र के कर्क राशि में आने से बुध के साथ युति हो रही है, जिससे लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही मंगल मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं,जहां पर गुरु के साथ युति हो रही है, जिससे गुरु मंगल योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य योग का निर्माण होता है। इसके साथ ही बुध कर्क राशि में और माह के अंत में शुक्र भी इसी राशि में आ जाएंगे, जिससे लक्ष्मी नारायण राजयोग  का दोबारा निर्माण होगा। इसके अलावा अन्य ग्रहों की बात करें, तो गुरु वृषभ राशि में, राहु मीन , केतु कन्या और शनि कुंभ राशि में विराजमान है। इसके साथ ही चंद्रमा हर ढाई दिन में राशि परिवर्तन करेंगे, जिससे किसी न किसी ग्रह के साथ युति होगी। आइए प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित जगन्नाथ गुरुजी से जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा बीतेगा जुलाई माह…

मेष मासिक राशिफल

जुलाई में मेष राशि वाले उत्साह और उमंग से भरे रहेंगे। साहसिक कदम उठाना और अपने लक्ष्य हासिल करना आप पर निर्भर है। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में प्रगति करेंगे और आपकी उपलब्धियों पर सभी का ध्यान जाएगा।

Advertisement

वृषभ मासिक राशिफल

वृषभ राशि वालों को स्थिरता और आत्म-देखभाल पर ध्यान देना चाहिए। यह आपके घरेलू रिश्तों की मजबूत नींव बनाने और रोमांटिक संबंधों को बढ़ाने का अच्छा समय है। अपने वित्तीय मामलों पर ध्यान दें और व्यावहारिक निर्णय लें जो आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करेंगे।

मिथुन मासिक राशिफल

मिथुन, इस महीने आपको अपनी सहज जिज्ञासा और ज्ञान की भूख को संतुष्ट करने का मौका मिलेगा। यह महीना बुद्धि और आत्म-अभिव्यक्ति का है। सार्थक बातचीत में शामिल हों, अवसरों की तलाश करें और अपने विचारों को अधिक अनुभवी लोगों के साथ साझा करें।

Advertisement

कर्क मासिक राशिफल

जुलाई का महीना कर्क राशि वालों के लिए आत्मचिंतन और आत्म-विकास का महीना है। स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और पोषण को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के लिए कुछ समय निकालें। अब नए लक्ष्य निर्धारित करने और उन पर काम शुरू करने का समय आ गया है।

Advertisement

सिंह मासिक राशिफल

सिंह, इस महीने आप कार्यस्थल पर अपनी स्वाभाविक नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। आप अपने हर निर्णय में समर्थकों को आकर्षित करेंगे। यह महीना खासतौर पर उन महिलाओं के लिए अच्छा रहेगा जो करियर शुरू करना चाहती हैं।

कन्या मासिक राशिफल

कन्या राशि वालों को इस महीने वैवाहिक संबंधों पर ध्यान देना चाहिए। यह अपने साथी के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने और अपने रिश्ते पर काम करने का एक अच्छा समय है। विस्तार और विश्लेषणात्मक क्षमताओं पर आपका ध्यान आपके पेशेवर जीवन में भी महत्वपूर्ण प्रगति करेगा।

तुला मासिक राशिफल

अपने प्रियजनों के साथ खुलकर बात करें, समझदारी को प्रोत्साहित करें और अपनी भावनाओं को संप्रेषित करते समय स्पष्ट रहें। अपना सामाजिक दायरा बढ़ाएं और अपने आसपास ऐसे लोगों को रखें जो आपको जीवन में बेहतर करने के लिए प्रेरित करें।

वृश्चिक मासिक राशिफल

जुलाई वृश्चिक को अपनी आत्मा और विवेक को जागृत करने के लिए प्रेरित करता है। आध्यात्मिक गतिविधियों में संलग्न रहें और ऐसे शौक अपनाएँ जिनसे आपको खुशी महसूस हो। आत्मविश्वास के साथ अपने जुनून को अपनाएं। इस महीने आपका एकमात्र ध्यान अपने मानसिक स्वास्थ्य पर होना चाहिए।

धनु मासिक राशिफल

धनु, जुलाई आपके यात्रा और अन्वेषण के प्रति प्रेम को जागृत करता है। यह आपके क्षितिज का विस्तार करने का महीना है, चाहे यात्रा, अध्ययन या नए सामाजिक संबंधों के माध्यम से। व्यक्तिगत उन्नति और विकास के लिए हर अवसर का लाभ उठाएँ। किसी अज्ञात समूह के साथ छुट्टियों की योजना बनाने का यह एक अच्छा समय है।

मकर मासिक राशिफल

मकर राशि, इस महीने आपका ध्यान पूरी तरह से अपने वित्तीय लक्ष्यों पर होना चाहिए। अब अपनी कार्य योजना की रणनीति बनाने और उसे क्रियान्वित करने का समय आ गया है। किसी रियल एस्टेट में निवेश से अच्छा मुनाफा हो सकता है।

कुंभ मासिक राशिफल

अपने आसपास समान विचारधारा वाले लोगों को रखें और अपने बड़ों के अनुभवों से सीखें। कोई भी नया प्रेम संबंध शुरू करने के लिए यह शुभ समय नहीं है, इसलिए उस रास्ते पर जाने से बचें। आप में से कुछ लोगों को इस महीने किसी पारिवारिक समारोह में शामिल होने का मौका मिल सकता है।

मीन मासिक राशिफल

अपनी यात्रा पर नजर डालने के लिए समय निकालें और देखें कि आपसे कहां गलती हुई। कला या संगीत जैसी रचनात्मकता का उपयोग करके स्वयं को अभिव्यक्त करें। आप में से कुछ लोगों को इस महीने दिल टूटने का अनुभव हो सकता है, लेकिन विश्वास रखें, क्योंकि आप जल्द ही समझ जाएंगे कि यह आपके अपने भले के लिए था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो