होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Monthly Love Horoscope: इस माह किन्हें मिलेगा सच्चा प्यार और कौन खाएंगे धोखा? जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का मासिक लव राशिफल

May 2024 Monthly Love Horoscope: ज्योतिष चिराग दारूवाला से जानें लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के मामले में कैसा बीतेगा मई माह में मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का लव राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: April 26, 2024 11:02 IST
May Love Horoscope: मासिक लव राशिफल मई 2024
Advertisement

May 2024 Monthly Love Horoscope: प्रेम के कारक शुक्र और चंद्रमा की स्थिति के हिसाब से हिसाब से किसी भी राशि के जातकों की लव लाइफ और वैवाहिक जीवन के बारे में आसानी से जाना जा सकता है। साल 2024 का पांचवा माह मई जल्द ही शुरू होने वाला है। इस माह शुक्र की स्थिति की बात करें, तो मेष और वृषभ राशि में विराजमान रहेंगे। इसके साथ ही चंद्रमा मकर, शुक्र के साथ 12 राशियों से होते हुए माह के अंत में दोबारा मीन राशि में रहेंगे। ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, चंद्रमा और शुक्र की स्थिति के हिसाब से ये माह की राशियों की लव लाइफ के लिए अच्छा साबित हो सकता है। जानें मई माह का मासिक राशिफल…

मेष मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपकी सभी इंद्रियों को व्यस्त कर देता है क्योंकि आप अपने साथी के आकर्षण में अंधे हो जाते हैं। आप अपने रिश्ते को अगले लेवल पर ले जाने के लिए तैयार हैं और इसका मतलब आप में से कुछ के लिए शादी हो सकता है। जल्दबाजी न करें क्योंकि तब आपको सर्वोत्तम परिणाम नहीं मिलेंगे। आप में से कुछ के लिए अस्थायी संपर्क के संकेत हैं। इसे लेकर ज्यादा गंभीर न हों, नहीं तो दिल का दर्द कुछ समय के लिए आपको परेशान रख सकता है।

Advertisement

प्यार की तलाश में बेकरार सिंगल लोगों को इस सप्ताह अपने सपने सच होते नजर आएंगे। इस व्यक्ति के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से न रोकें। शादीशुदा जोड़ों के लिए यह बहुत अच्छा समय है, क्योंकि आपको पिछले कुछ दिनों की अनबन दूर होती नजर आएगी। अधिक सहनशील और देखभाल करने वाला बनना सीखें। यदि आप पिछले कुछ समय से किसी की तारीफ कर रहे हैं तो अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।

किसी प्रस्ताव के लिए यह उपयुक्त समय नहीं हो सकता है। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें इस समय अपना जीवनसाथी बहुत ज़्यादा मांग वाला लग सकता है। यह आपको अनुचित लग सकता है लेकिन आपको अपनों के साथ थोड़ा समझौता करना सीखना होगा। आख़िरकार वे अपूरणीय हैं! जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं कि आपने और आपके साथी ने इस महीने में कितना आनंद लिया, तो आप देखते हैं कि यह रिश्ता कितना टिकाऊ रहा है।

Advertisement

वृषभ मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने आपका प्रिय लगातार आपके दिमाग में प्रतिबिंब रहेगा। आपमें से कुछ लोग जो कुछ समय से प्यार में हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि रिश्ते में खटास आने से पहले इस बात पर ध्यान दें कि आपके साथी को क्या चाहिए। आपमें से जो लोग प्यार में पड़ने का इंतज़ार कर रहे हैं, कृपया थोड़ी देर और प्रतीक्षा करें; हो सकता है कि कोई नया व्यक्ति निकट ही हो, लेकिन अभी तक प्यार के लिए तैयार नहीं है। अपने उत्साह को ऊँचा और जीवंत रखें।

महीने के मध्य मेंकिसी खास व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने की संभावना है। हालाँकि, इसके लिए आपकी ओर से पहल की ज़रूरत होगी; अवसर का लाभ उठाएँ और उस व्यक्ति के सामने अपनी सच्ची भावनाएँ व्यक्त करें जिससे आपको प्यार हो गया है। अगर आप किसी से मिले हैं और उस व्यक्ति से अपनी भावनाएं व्यक्त करने में झिझक रहे हैं तो पूरी ताकत से आगे बढ़ें। आपका कोई खास व्यक्ति भी ऐसी ही दुविधा में है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से निश्चित रूप से सकारात्मक मदद मिलेगी।

महीने के मध्य में ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि आप अपने प्रियजन के साथ का आनंद उठाएंगे। हो सकता है कि आप किसी यात्रा पर जा रहे हों। इससे निश्चित रूप से आपको एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने और समझने का मौका मिलेगा। इस रोमांटिक ब्रेक को जाने देने, आराम करने और
इसका आनंद लेने का प्रयास करें।

मिथुन मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि शादीशुदा जोड़ों के लिए यह महीना उत्साह लेकर आएगा और आप इस अवसर का उपयोग अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए करेंगे। आप में से कुछ लोग एक छोटी सी सरप्राइज़ छुट्टी की व्यवस्था करके अपने साथी को आश्चर्यचकित कर सकते हैं। एकल लोग किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो आपको वास्तव में पसंद है और दिलचस्प लगेगा। यदि आप किसी रिश्ते में हैं और शादी करने की योजना बना रहे हैं, तो अपने माता-पिता का समर्थन लेना एक अच्छा विचार है।

यह उन लोगों के लिए एक अच्छा महीना साबित होगा जो अलग हो गए हैं क्योंकि वे किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिन्हें वे वास्तव में पसंद करते हैं। इस महीने आप सामान्य से अधिक संवेदनशील रहेंगे और अपने साथी की जरूरतों और इच्छाओं पर बेहतर ध्यान देंगे। आपमें से जो लोग अकेले हैं और किसी से मिलना चाह रहे हैं, वे समझौता करने को तैयार नहीं होंगे।
आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं और सही साथी की तलाश करेंगे। जो लोग रिलेशनशिप में हैं उन्हें अपने पार्टनर के साथ किसी भी बहस में पड़ने से बचना चाहिए। इस महीने आपको सावधान रहने की जरूरत है और विवाहेतर संबंध में शामिल होने के प्रलोभन में नहीं पड़ने की जरूरत है, खासकर यदि आप शादीशुदा हैं। कार्यक्षेत्र में आपके किसी सहकर्मी की ओर आकर्षित होने की प्रबल संभावना है।

कर्क मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद अविवाहित हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि यदि आप पर्याप्त भाग्यशाली नहीं हैं तो अपना आपा न खोएँ। आपमें से कुछ लोगों को अपने साथी के साथ किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। रुकावटें कम होंगी और महीने के अंत में आप इस बात पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे कि आपके नजदीकी रिश्तों में वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है। समर्पित लोगों के लिए यह बेहद रोमांटिक महीना है। क्योंकि सब कुछ होता है लेकिन हो सकता है आपका पार्टनर पीछे हट जाए।

आप इस व्यक्ति को अपना समय समर्पित करना चाहते है और कभी-कभी अपना प्यार दिखाना चाहते हैं। अन्यथा भी इस दौरान आपके रिश्ते में सकारात्मक विकास होने के संकेत हैं। अगर आप किसी खास के साथ रिश्ता बनाना चाहते हैं तो सिंगल लोगों को ही पहल करनी होगी। आपको अपनी भावनाओं को व्यक्त करना होगा। जहां तक प्यार का सवाल है तो इस महीने आप उपेक्षित महसूस कर सकते हैं।

ऐसा आपके पार्टनर द्वारा अपनाई गई व्यस्त दिनचर्या के कारण हो सकता है। गुस्सा करने की बजाय खुश रहें और अपने पार्टनर की मेहनत की सराहना करें। अपने रिश्ते का पोषण करें और अपने साथी की जरूरतों और इच्छाओं पर ध्यान दें।

सिंह मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आने वाला महीना एकल लोगों के लिए बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि आप अंततः उस व्यक्ति के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करेंगे जिसकी आप प्रशंसा करते हैं। यह रिश्ता आपके जीवन की सबसे अच्छी घटनाओं में से एक साबित होगा और आपके लिए ढेर सारी खुशियाँ लेकर आएगा। इस व्यक्ति के लिए जितना संभव हो उतना समय निकालें और उनके चेहरे पर मुस्कान लाने के रचनात्मक तरीकों के बारे में सोचें।

शादीशुदा लोगों को अपने रिश्ते पर कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है। आपका बदला हुआ रवैया आपके रिश्ते को पुनर्जीवित करने और आपके प्रिय को एक बार फिर से आपसे प्यार करने में अद्भुत काम करेगा। आपमें से कुछ अकेले लोग इतने भाग्यशाली हो सकते हैं कि महीने के मध्य में उन्हें अपने जीवनसाथी से मिल सकें।

आपकी मुलाकात किसी बेहद दिलचस्प व्यक्ति से होगी। वास्तव में, आप दोनों के बीच इतनी अच्छी बनती है कि आप इस व्यक्ति के साथ हमेशा के लिए रहने के लिए कुछ गंभीर कदम उठाने के बारे में भी सोचते हैं। आपमें से जो लोग अभी-अभी किसी रिश्ते से बाहर निकले हैं, उन्हें किसी और के साथ जुड़ने से पहले कुछ समय इंतजार करना चाहिए। धैर्य रखें और प्यार आपको ढूंढ लेगा।

महीने के अंत में आपकी लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी क्योंकि आप अपने प्रिय के साथ काफी अच्छा समय बिताएंगे और उनके लिए कुछ खास प्लान करेंगे। जब आप साथ हों तो इस समय का उपयोग अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपने रिश्ते के बंधन को मजबूत करने में करें।

कन्या मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद अविवाहित हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि यदि आप पर्याप्त भाग्यशाली नहीं हैं तो अपना आपा न खोएं। हतोत्साहित न हों क्योंकि प्यार जल्द ही बुलावा लेकर आएगा। आपमें से कुछ लोगों को अपने साथी के साथ किसी प्रकार की गलतफहमी हो सकती है। रुकावटें कम हो जाएंगी और आप उस पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे जो आपके करीबी रिश्तों में वास्तव में महत्वपूर्ण है।

प्रतिबद्ध लोगों के लिए यह बेहद रोमांटिक महीना है क्योंकि सब कुछ होता है लेकिन आपका साथी पीछे हट जाता है। आप इस व्यक्ति को अपना समय समर्पित करना चाहते हैं और कभी-कभी अपना प्यार दिखाना चाहते हैं। अन्यथा भी इस अवधि में आपके रिश्ते में सकारात्मक विकास के संकेत मिल रहे हैं। यदि आप किसी विशेष व्यक्ति के साथ रिश्ता बनाना चाहते हैं तो अकेले लोगों को पहल करनी होगी और अपनी भावनाओं को व्यक्त करना होगा।

जहां तक प्यार की बात है तो इस महीने आप उपेक्षित महसूस कर सकते हैं। ऐसा आपके पार्टनर द्वारा अपनाई गई व्यस्त दिनचर्या के कारण हो सकता है। गुस्सा करने की बजाय खुश रहें और अपने पार्टनर की मेहनत की सराहना करें। अपने रिश्ते का पोषण करें और

अपने साथी की जरूरतों और इच्छाओं पर ध्यान दें। शादीशुदा जोड़ों को अपनी शादी को नीरस होने से बचाने के लिए कुछ रचनात्मक और मजेदार करने की जरूरत है। परेशान रिश्तों में प्रगति हो सकती है क्योंकि दोनों साथी अपने मतभेदों को भुलाकर नई शुरुआत करने की कोशिश कर सकते है।

आपसी विश्वास विकसित करें और एक दूसरे पर विश्वास रखें। आपमें से कुछ लोगों के लिए यह महीना बहुत भाग्यशाली रहेगा क्योंकि आपकी किसी बेहद खास शख्स से मुलाकात होने की संभावना है। अपने रिश्ते को एक भरोसेमंद रिश्ते में विकसित करने के आपके प्रयास अंततः महीने के अंत तक ख़ुशी लाएंगे।

तुला मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने के शुरुआती कुछ दिन शादीशुदा जोड़ों के लिए थोड़े परेशानी भरे हो सकते हैं क्योंकि आप लड़ाई-झगड़े और वाद-विवाद में फंसते नज़र आएंगे। आपके लिए चीजों को अनकहा छोड़ना बुद्धिमानी नहीं है। बल्कि इस समस्या के समाधान तक पहुंचने के लिए आपको ईमानदारी से बातचीत करनी होगी। जो लोग अभी भी पार्टनर की तलाश में हैं उनके लिए अच्छा होगा कि आप अपने दोस्तों की मदद लें क्योंकि यह निश्चित रूप से काम करेगा। आपमें से जो लोग एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं और शादी करना चाहते हैं, उनके पास अपने माता-पिता को अपनी योजनाओं में शामिल करने के पर्याप्त अवसर हैं।

अगर आप अभी खबर ब्रेक करेंगे तो आपको उनका समर्थन जरूर मिलेगा। जिन विवाहित जोड़ों के रिश्ते में खटास आ गई है, उन्हें दिन बीतने के साथ सब कुछ बदलता हुआ नजर आएगा और आपको अपनी समस्याओं का समाधान मिल जाएगा। जहां तक आपके प्रेम जीवन का सवाल है, एकल माता-पिता को भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

संभवतः आपके कार्यस्थल पर आपकी मुलाकात किसी बहुत दिलचस्प व्यक्ति से होगी और जिसे आप बहुत पसंद करते हैं। आपमें से जो लोग अपने माता-पिता की इच्छा से विवाह कर रहे हैं, उन्हें चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। इस व्यक्ति के साथ आपकी बहुत अच्छी बनेगी और आप पाएंगे कि आप दोनों में बहुत सारी समानताएं हैं। यही वह समय है जब विवाहित जोड़ों के रिश्तों में ताज़ा रोमांटिक स्पार्क्स दिखाई देते हैं।

वृश्चिक मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन प्यार और समझदारी से भरा रहेगा। महीने के मध्य में एकल लोगों की मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसके साथ वे अपनी रुचियों और जीवन के बारे में अच्छी बातचीत कर सकते हैं। इस महीने आप अपने पार्टनर को अपने माता-पिता से मिलवा सकते हैं। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच घनिष्ठता औसत से ऊपर रहेगी। आपकी ऊर्जा का स्तर भी अच्छा रहेगा।

इस महीने आपके परिवार में पुराने मुद्दों और पारिवारिक गतिशीलता को लेकर काफी चर्चा हो सकती है, जो तीखी बहस में बदल सकती है। सभी मुद्दों को सीधे के बजाय कूटनीतिक तरीके से संबोधित करना महत्वपूर्ण है। आप विकास के लिए अपने नए विचारों के बारे में भी बात करेंगे और विचारों के आदान-प्रदान में आपको काफी लाभ मिलेगा। हालाँकि, अफवाहें फैल सकती हैं और आपके कार्यस्थल पर स्थिति गंभीर हो सकती है। इसलिए, स्थिति का सावधानीपूर्वक आकलन करना और फिर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण होगा।

महीने के मध्य के आसपास किसी नई जगह या विभाग में स्थानांतरण भी संभव है, साथ ही पदोन्नति भी संभव है, खासकर यदि यह लंबे समय से लंबित हो। आपके सभी प्रयास सफल होंगे। अभिनेता, गायक और अन्य कलाकारों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा।

महीने के अंत में, आप काम के लिए एक नई दिशा के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं और यह इसके लिए बिल्कुल सही समय होगा, क्योंकि आपके लिए अपने कामकाजी जीवन के अधिक कठिन पहलुओं को धीमा करना और रणनीति बनाना आसान होगा। आर्थिक रूप से यह एक अच्छा महीना होगा और कोई मित्र उत्कृष्ट वित्तीय अवसर ला सकता है। माह की शुरुआत में निजी और सामाजिक जीवन में कुछ आलस्य रह सकता है। आपके रिश्ते में वफादारी और संवेदनशीलता प्रमुख रहेगी।

धनु मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपमें से जो लोग अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद अभी भी अकेले हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि यदि आप तुरंत किसी से नहीं मिलते हैं तो निराश न हों। आपमें से जो लोग कुछ समय से तलाकशुदा हैं और महसूस करते हैं कि आप एक नए रिश्ते के लिए तैयार हैं, आपकी मुलाकात किसी दिलचस्प व्यक्ति से होगी। इसका लाभ उठाएं।

दूसरा सप्ताह कठिन हो सकता है। आपको अपने प्रेम जीवन में चमक वापस लाने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। खासकर शादीशुदा जोड़ों के मामले में, अगर आपका रिश्ता इस समय उतना अच्छा नहीं है तो रोमांस को फिर से जगाने की कोशिश करें। अधिक सहनशील और देखभाल करने वाला बनना सीखें। यदि आप कुछ समय पहले जल्दबाजी में किसी रिश्ते में कूद पड़े तो आपमें से कुछ लोगों का दिल टूट सकता है।

ज्यादा चिंता न करें और इसे एक दिन में एक बार लें। महीने का मध्य निश्चित रूप से आपके जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक होगा जब आपकी मुलाकात किसी सचमुच अद्भुत व्यक्ति से हो सकती है। आपमें से कुछ लोगों के लिए, यह कोई करीबी दोस्त हो सकता है जिसे आप सचमुच पसंद करते हों। आपको एहसास होगा कि यह व्यक्ति वास्तव में आपके अनुकूल है और एक आदर्श साथी साबित होगा। महीने का अंत आपके जीवन में रोमांस की अवधि का वादा करता है जो आपके लिए भावनात्मक रूप से बहुत संतुष्टिदायक होगा।

मकर मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपको वाद-विवाद से बचने की सलाह दी जाती है। इस समय काम का दबाव बढ़ेगा, जिससे आप बेहद व्यस्त रहेंगे। महीने के अंत के आसपास, आपके वरिष्ठ और उच्च अधिकारी आपके सभी उद्यमों और परियोजनाओं में आपका समर्थन करेंगे, और आपके सभी प्रयासों को पुरस्कृत किया जाएगा। इस महीने पैतृक संपत्ति की विरासत को लेकर कुछ चर्चा हो सकती है।

पारिवारिक जीवन में महीने की शुरुआत में आपका दांपत्य जीवन आनंदमय और प्यारे पलों से भरा रहेगा। आंतरिक खुशी आपके चेहरे पर झलकेगी और चमक साफ नजर आएगी। ससुराल वालों से आपके रिश्ते बेहतर होंगे, जिससे घर का माहौल अच्छा रहेगा। मकर राशि के लोग जीवन में आनंद महसूस करना चाहेंगे, इसलिए वे अपने सहयोगियों के साथ त्योहारों और कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं।

महीने के मध्य के आसपास, एकल अपनी भावनात्मक ज़रूरतों के बारे में सीधे किसी ऐसे व्यक्ति से खुल सकते हैं जो उनका संभावित साथी हो सकता है। इसके अतिरिक्त, इस समय के आसपास गलतफहमी भी संभव है, जिसके कारण जीवनसाथी या साथी के साथ कड़वी बहस हो सकती है। महीने के अंत में विनम्र बातचीत और भावनात्मक क्षणों से हर मुद्दा सुलझ जाएगा। आपके और आपके पार्टनर के बीच अच्छी घनिष्ठता रहेगी। इसके अलावा आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। रोज सुबह गाय को हरी घास खिलाएं और उनका आशीर्वाद लें।

कुंभ मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपका रोमांटिक जीवन अप्रत्याशित खुशी लेकर आता है और आपको अपने जीवन के बारे में बेहतर महसूस कराता है। जहां तक नए रिश्ते में प्रवेश की बात है तो यह उचित है कि आप इस विचार को कुछ समय के लिए रोक कर रखें। इससे पहले कि आप अपना दिल छोड़ दें, एक बार देख लें कि यह विशेष व्यक्ति वास्तव में कैसा है, खासकर तब जब मिलने और एक-दूसरे को जानने के पर्याप्त अवसर मिलने वाले हों।

जैसे-जैसे महीना दूसरे पखवाड़े की ओर बढ़ता है चीजें बदल जाती हैं। आप जिसे प्यार करते हैं उसे आप अपनी सच्ची भावनाएँ बताने की बहुत संभावना है। जब आपकी अधिकांश अपेक्षाएं पूरी हो जाएंगी, तो चीजें बहुत आसानी से आगे बढ़ने की संभावना है। हालाँकि, महीने के दूसरे भाग में सावधान रहने की ज़रूरत है क्योंकि संभावना है कि कोई आपके साथ फ़्लर्ट करने की कोशिश कर सकता है। आपमें से उन लोगों के लिए जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं। उन्हें अधिक बार मिलने के तरीके ढूंढने की ज़रूरत हो सकती है।

अपने साथी के सहयोग को हल्के में न लें। प्यार में डूबे युवाओं के लिए सलाह का एक सशक्त शब्द, जब आप अभिभूत महसूस करते हैं या हमेशा खुद को समझाना पड़ता है। आपको रिश्ते से बाहर निकलना होगा। ये चीज़ें होने की संभावना हो सकती है। इस महीने प्रेम संबंधी मामले आपको ज्यादा परेशान नहीं करेंगे लेकिन फिर भी आपको निर्णय लेते समय अपने दिल का ध्यान रखना होगा।

मीन मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए काफी आरामदायक रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ काफी समय बिताएंगे। आप ऐसी गतिविधियों में शामिल होंगे जिनसे आपको खुशी और संतुष्टि मिलेगी। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आप अपने करीबी लोगों को ठेस पहुंचा सकते हैं। पेशेवर तौर पर भी, आपका ख़राब स्वभाव आपकी प्रगति या पदोन्नति की जो भी संभावनाएं थीं, उन्हें बर्बाद कर सकता है।

इस महीने आप अपने सामने आने वाले अवसरों को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं। आपकी दिनचर्या बहुत अच्छी रहेगी, बहुत सारा काम करेंगे और अपनी उपलब्धियों के बारे में वास्तव में अच्छा महसूस करेंगे। आप काम और घर के बीच सही संतुलन बनाएं और इस महीने का आनंद लें। इस समय आप जो भी वादे करें उन्हें पूरा करने का प्रयास करें, पूरे महीने आपको जीवन सुखद लगेगा।

इस महीने आपको लग रहा है कि आपका धैर्य अंतिम सीमा पर है और चल रहे रिश्ते को लेकर आपकी स्थिति भी बदल सकती है। आप हकीकत से रूबरू होंगे और रिश्ते में निराशा आपको कुछ समय के लिए परेशान कर सकती है। करियर के मोर्चे पर चीज़ें आपके पक्ष में होंगी और पुरस्कार मिलने के भी संकेत हैं क्योंकि आप तेज़ी से काम करने के इच्छुक हैं।

Advertisement
Tags :
Love Rashifalmonthly horoscopereligion news
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।