scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

March 2024 Love Horoscope: मार्च माह में मेष सहित इन राशियों का हो सकता है प्रेम विवाह, वहीं इनकी वैवाहिक जीवन में आएगी खुशियां, जानें मासिक लव राशिफल

March 2024 Love Horoscope: चंद्रमा की स्थिति के हिसाब से मार्च माह में कई राशियों के जीवन में खुशियां आ सकती है। जानें मासिक लव राशिफल..
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: February 27, 2024 10:51 IST
march 2024 love horoscope  मार्च माह में मेष सहित इन राशियों का हो सकता है प्रेम विवाह  वहीं इनकी वैवाहिक जीवन में आएगी खुशियां  जानें मासिक लव राशिफल
march love horoscope 2024: मासिक राशिफल मार्च 2024
Advertisement

March 2024 Monthly Love Horoscope: धन-वैभव, आकर्षण के कारक शुक्र एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। शुक्र और चंद्रमा की स्थिति के द्वारा काफी हद तक प्रेम और वैवाहिक जीवन के बारे में जाना जा सकता है। मार्च माह की बात करें, तो शुक्र दो बार राशि परिवर्तन कर रहे हैं। 7 मार्च को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 31 मार्च को मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इसके साथ ही चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो वह मार्च माह के पहले दिन तुला राशि में होंगे। इसके बाद वृश्चिक, धनु, मकर,कुंभ, मीन से होते हुए माह के अंत में धनु राशि में होंगे। ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, प्यार के मामले में मार्च माह काफी खास हो सकता है। कुछ राशि के जातकों का प्रेम विवाह हो सकता है। वहीं वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याएं भी समाप्त हो सकती है। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का लव मासिक राशिफल…

मेष मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि इस महीने, आपमें से जो लोग प्यार की तलाश में हैं उन्हें आख़िरकार वह विशेष व्यक्ति मिल जाएगा। नए साथी के साथ आपकी लव लाइफ बहुत रोमांचक रहेगी और पूरे महीने आपका मूड अच्छा रहेगा। शादीशुदा जोड़ों के प्रेम जीवन में भी सौहार्द लौट आएगा। आप अपने साथी की ज़रूरतों पर ध्यान देते हैं और इस समय अधिक उदार होते हैं। आपकी लव लाइफ कभी इतनी अच्छी नहीं रही।

Advertisement

कोई नया रिश्ता आपकी ख़ुशी का मुख्य कारण बन सकता है। कोई ऐसा व्यक्ति जिसकी आप हमेशा प्रशंसा करते रहे हैं, वह आपके प्रति अपने प्यार का इज़हार कर सकता है। प्रतिबद्ध जोड़ों को भी अपने प्रेम जीवन में कुछ सुधार देखने को मिलेगा। सामान्य से अधिक समय एक साथ बिताना आप दोनों को करीब लाता है। ऐसे अच्छे वक्त बार-बार नहीं आतe।

इस महीने आप आख़िरकार अपने साथी के साथ खुलकर बात करने के लिए तैयार महसूस करेंगे। आप रिश्ते के बारे में अपने कुछ डर और संदेह प्रकट करते हैं और उसके बहुत करीब महसूस करते हैं। आपका साथी एक अद्भुत श्रोता होगा और आपको सहज महसूस कराने में मदद करेगा। महीने के अंत में किसी अद्भुत आश्चर्य की उम्मीद करें। आपकी लव लाइफ पहले से बेहतर रहेगी।

Advertisement

वृषभ मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपमें से जिनकी हाल ही में सगाई हुई है, उन्हें इस महीने इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप अपने पार्टनर को किसी भी तरह से ठेस न पहुंचाएं। आप छोटी-छोटी बातों पर बहस कर सकते हैं, जिससे आपका रिश्ता खतरे में पड़ सकता है।

Advertisement

जो सिंगल लोग परफेक्ट पार्टनर की तलाश में हैं उन्हें इस सप्ताह सफलता मिलेगी क्योंकि आप वाकई दिलचस्प इंसान हैं। आप सभी शादीशुदा जोड़ों के लिए यह सप्ताह बेहतरीन साबित होगा। आपके रिश्ते में ठंडापन या ग़लतफ़हमी की जगह प्यार और स्नेह ले लेगा। आप एक-दूसरे की ज़रूरतों और भावनाओं के बारे में गहरी समझ विकसित करते हैं जिससे रिश्ता मजबूत होता है।

आपमें से जो लोग अलग हो गए हैं उन्हें किसी दिलचस्प व्यक्ति के साथ बाहर जाने का मौका मिल सकता है। कुल मिलाकर, जहां तक प्यार का सवाल है तो यह लगभग सभी के लिए एक रोमांचक समय है। इस बात की बहुत अच्छी संभावना है कि आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो वास्तव में आपके अनुकूल है।

मिथुन मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि आपको कुछ सकारात्मक विकास देखने को मिलेंगे। आपका कोई करीबी दोस्त आपमें रोमांटिक रुचि दिखा सकता है। यह आपके जीवन में एक अद्भुत नए चरण की शुरुआत हो सकती है। यह बदलाव आपके जीवन में सच्ची ख़ुशी लाएगा और आप जीवन से संतुष्ट महसूस करेंगे। जो लोग पहले से ही प्रतिबद्ध हैं उन्हें परेशानी से बचने के लिए अपने साथी की ज़रूरतों पर ध्यान देने की ज़रूरत है। इस महीने आपका कार्य शेड्यूल बहुत व्यस्त रहेगा और आपके पास किसी अन्य चीज़ के लिए बहुत कम समय बचेगा।

शादीशुदा जोड़ों के बीच मतभेद दूर होंगे और रिश्ते में शांति लौटेगी। एकल लोग जो किसी के सामने अपनी भावनाएं व्यक्त करना चाह रहे हैं उन्हें आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि उनके प्रस्ताव को स्वीकार किए जाने की पूरी संभावना है। आप उम्मीद कर सकते हैं कि इस महीने के अंत तक आपकी सभी रोमांटिक परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

आपको इस बात का बहुत ध्यान रखना होगा कि आप अपने साथी के साथ किसी भी तरह की बहस में न पड़ें, क्योंकि यह आसानी से बड़े झगड़े में बदल सकती है। जरूरत से ज्यादा पज़ेसिव होना भी आपके पार्टनर को आपसे दूर कर सकता है। तलाकशुदा लोगों की मुलाकात किसी सामाजिक समारोह में किसी दिलचस्प व्यक्ति से हो सकती है।

कर्क मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अकेले हैं तो कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी के प्यार में पड़ने की संभावना अधिक है। आपका रोमांटिक जीवन एक आशाजनक नोट पर शुरू होता है लेकिन आपको अपने प्यार भरे रिश्ते को जीवित रखने के लिए विशेष रूप से महीने के मध्य में सावधान रहने की आवश्यकता होती है।

अपने अफेयर के बारे में किसी को भी खुलासा न करें अन्यथा आपके रिश्ते में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। आपको अपने साथी के साथ ईमानदारी से बातचीत करने की ज़रूरत है क्योंकि ऐसे संकेत हैं कि आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ रही हैं। यह साबित करने के बहुत सारे अवसर हैं कि आप कितने ईमानदार और समर्पित हैं, और कार्य शब्दों की तुलना में कहीं अधिक स्पष्ट रूप से बोलते हैं। प्यार और देखभाल के बारे में बात मत करो इसे दिखाओ! इस महीने के अंत में अपने प्रिय को आश्चर्यचकित करने के लिए कुछ रचनात्मक करें।

यदि आपका तलाक हो चुका है तो अब समय आ गया है कि आप फिर से डेटिंग शुरू करें। इस समय आपके रोमांस की संभावनाएं बहुत अधिक हैं, इसलिए आपको शहर में जाने और आनंद लेने के अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाना चाहिए। पुराने भय और शंकाओं को अपने जीवन में प्रवेश न करने दें। अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं को अपने प्यार की परीक्षा के रूप में लें। आपमें से कई लोगों की शादी की योजना है और आपके माता-पिता भी आपके द्वारा चुने गए जीवन साथी से उतने ही खुश होंगे।

सिंह मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके निजी जीवन में ढेर सारी खुशियाँ लेकर आएगा। आपको अपने साथी के साथ कुछ प्यारे पल बिताने का मौका मिलेगा जो आप दोनों को पहले से भी ज्यादा करीब लाएगा।

यह निश्चित रूप से पिछले कुछ दिनों के व्यस्त कार्यक्रम की भरपाई करेगा जब आप अपने साथी को पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे थे। शादीशुदा जोड़ों को भी कई गलतफहमियों से छुटकारा मिलेगा और आपका रिश्ता मजबूत होगा। आप अपने परिवार या साथी को हल्के में नहीं ले सकते और जब भी मौका मिले आपको उनके प्रति अपनी सराहना व्यक्त करनी चाहिए।

आपमें से कुछ लोग अजीब स्थिति में फंस सकते हैं क्योंकि आपके जीवन में कोई पूर्व प्रेमी फिर से प्रकट हो जाएगा। इस व्यक्ति के साथ दूसरी बार जुड़ने से बचना सबसे अच्छा होगा। आपमें से जो लोग अलग हो गए हैं उन्हें जल्दबाजी में किसी से नहीं उलझना चाहिए। आपका निजी जीवन स्थिर रहेगा और जिन समस्याओं का आप सामना कर रहे थे उनका समाधान हो जाएगा।

आपमें से जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें सावधान रहना चाहिए कि आप अपने साथी को किसी भी तरह से नाराज न करें, क्योंकि इससे गंभीर झगड़ा हो सकता है। अकेले लोगों को किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपका ध्यान खींचेगा और आपको इस व्यक्ति का दिल जीतने के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे।

कन्या मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपका रोमांटिक जीवन चरम पर है क्योंकि आपको किसी ऐसे व्यक्ति से प्रस्ताव मिला है जिसकी आप इतने वर्षों से प्रशंसा करते रहे हैं। इस पर मत कूदो; इसके बजाय इस समृद्ध रिश्ते से संबंधित मामलों में स्पष्ट रहें। व्यक्तिगत मोर्चे पर चीज़ों को ठीक रखने के लिए आपको अपने स्वभाव पर सचेत नियंत्रण रखने की ज़रूरत है।

इस महीने घर और परिवार आपके आनंद और प्रसन्नता का स्रोत होंगे। अपने साथी को उपहार देकर आश्चर्यचकित करें और अपने जीवन में रोमांस को फिर से जागते हुए देखें। अपने रिश्ते को अगले स्तर तक बढ़ने में मदद करने के लिए एक साथ कुछ सुखद समय बिताएं। उतावलेपन में कार्य न करें, क्योंकि आप ग़लत निर्णय ले सकते हैं। अपने साथी के प्रति संवेदनशील रहें क्योंकि इस समय आपके रिश्ते में कुछ तनाव के संकेत मिल रहे हैं।

इस महीने का उपयोग अपने प्रेम जीवन में मसाला जोड़ने के लिए करें। अपने साथी के साथ कुछ समय बिताने से उसे भावनात्मक रूप से मदद मिलेगी। जो माता-पिता अपने बच्चों के लिए उपयुक्त जीवनसाथी तलाश रहे हैं, उन्हें इस महीने कई उपयुक्त उम्मीदवार मिलेंगे।

तुला मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि आपके रोमांटिक रिश्ते के लिए आपको मजबूत होने की आवश्यकता होगी। समस्याएं उतनी बुरी नहीं हैं जितनी दिखती हैं और जब ये समस्याएं कम हो जाएँगी तो आप प्यार को फिर से खिलता हुआ देखेंगे। आपका दिल आपके प्रियजन की ज़रूरतों और मनोदशाओं को समझेगा और आप ताकत और समर्थन के साथ जवाब देंगे।

आप एक-दूसरे के साथ बहुत शांति और स्थिरता महसूस करेंगे और अपने रिश्ते की स्थिति से खुश रहेंगे। आपमें से जो लोग प्यार की तलाश में हैं, उन्हें अपना ध्यान कहीं और लगाना होगा, क्योंकि अभी ऐसी स्थिति के लिए समय बहुत अच्छा नहीं है। महीने के मध्य में संभावना है कि आप अपनी राय और फैसले अपने प्रिय पर थोपने की कोशिश कर सकते हैं।

आपमें से जो लोग प्यार में हैं, वे दूसरे व्यक्ति को जगह देने की कोशिश करें, आखिरकार, प्यार पूरी तरह से विश्वास पर निर्भर करता है। राय थोपने या शर्तें थोपने से स्थिति और खराब ही होगी। बेहतर होगा कि आप अपने रिश्ते में निष्पक्ष और ईमानदार रहें क्योंकि इससे आप दोनों को एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने के लिए पर्याप्त स्वतंत्रता मिलेगी।

महीने के अंत में आपको प्यार की परीक्षाओं का सामना करना पड़ सकता है। आपमें से कुछ लोगों को कुछ समय के लिए अपने प्रियजन से अलगाव भी सहना पड़ सकता है। चिंता न करें, यह केवल अस्थायी है और जल्द ही आप अपने प्यार से दोबारा मिलेंगे। आपमें से कुछ लोगों के लिए स्वर्ग में परेशानी हो सकती है। लेकिन आपके लिए अच्छी खबर यह है कि आपके विजेता बनने की संभावना है। तो हिम्मत रखो, सब ठीक हो जाएगा।

वृश्चिक मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन के लिहाज से इस महीने का पहला सप्ताह बेहतरीन रहेगा। यह पके लिए किसी नए रिश्ते में बंधने का सबसे अच्छा समय है। जो लोग पिछले कुछ समय से खराब रिश्ते में हैं और इससे बाहर निकलना चाहते हैं, उनके लिए उचित कदम उठाने का यह सबसे अच्छा समय है। यदि आप कुछ समय से किसी प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, तो अब इसे अगले स्तर पर ले जाने का सबसे अच्छा समय है।

महीने का मध्य आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने साथी के साथ सबसे अच्छे रिश्ते में हैं। किसी भी ग़लतफ़हमी या झगड़े को बढ़ने न दें; इससे आपके मन की शांति पूरी तरह से भंग हो जाएगी।

वैकल्पिक रूप से, यह समय एकल लोगों के लिए बहुत अच्छा साबित होगा क्योंकि आप अपने सपनों के व्यक्ति से मिलेंगे। सामाजिक समारोहों और पार्टियों में भाग लेने की सलाह दी जाती है। अपने संचार में ईमानदार और स्पष्ट रहें और कुछ ऐसा बनने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। अगर आप किसी को झूठी बातों से प्रभावित भी कर लें तो भी आगे चलकर कोई फायदा नहीं होगा।

यह पिछला सप्ताह विशेषकर विवाहित जोड़ों के लिए थोड़ा निराशाजनक साबित हो सकता है क्योंकि किसी छोटी सी बात पर आपके बीच बड़ा झगड़ा हो सकता है। आपमें से कुछ सिंगल लोगों को अप्रत्याशित रूप से प्यार मिल सकता है।

धनु मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि प्यार आपकी सभी इंद्रियों को व्यस्त कर देता है क्योंकि आप अपने साथी के आकर्षण में अंधे हो जाते हैं। आप अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं और इसका मतलब आप में से कुछ के लिए शादी हो सकता है। जल्दबाजी न करें क्योंकि तब आपको सर्वोत्तम परिणाम नहीं मिलेंगे।

आपमें से कुछ लोगों के लिए अस्थायी संपर्क के संकेत हैं। इसे लेकर ज्यादा गंभीर न हों, नहीं तो दिल का दर्द आपको कुछ समय के लिए परेशान रख सकता है। प्यार की तलाश में बेचैन सिंगल लोगों को इस सप्ताह अपने सपने साकार होते नजर आएंगे। इस व्यक्ति के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में शर्म को न आने दें। शादीशुदा जोड़ों के लिए यह बहुत अच्छा समय है क्योंकि आपको पिछले कुछ दिनों की अनबन दूर होती नजर आएगी। अधिक सहनशील और देखभाल करने वाला बनना सीखें।

यदि आप पिछले कुछ समय से किसी की तारीफ कर रहे हैं तो अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। किसी प्रस्ताव के लिए यह उपयुक्त समय नहीं हो सकता है। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें इस समय अपना जीवनसाथी बहुत ज़्यादा मांग वाला लग सकता है। यह आपको अनुचित लग सकता है लेकिन आपको अपने प्रियजनों के साथ थोड़ा समझौता करना सीखना होगा। आखिर वे अपूरणीय हैं! जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं कि आपने और आपके साथी ने इस महीने में कितना आनंद लिया, तो आप देखते हैं कि यह रिश्ता कितना
टिकाऊ रहा है।

मकर मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि ऐसा लगता है कि साहसिक कार्य आपकी सूची में सबसे ऊपर है। शादीशुदा जोड़ों को आपकी ज्यादातर समस्याएं सुलझती नजर आएंगी। आप एक बार के लिए अपनी सारी परेशानियां भूल जाएंगे और सबसे दूर होकर अपने रिश्ते को फिर से शुरू करेंगे। इस महीने कोई भी चीज आपका मूड खराब नहीं कर सकती। आपका साथी आपके प्रति अपनी गहरी भावनाओं को कबूल करेगा।

एकल लोगों की मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच नहीं करेंगे। ऐसे संकेत हैं कि आपकी भावनाओं का प्रतिकार होने की संभावना है। हालाँकि, विवाहित जोड़ों को यह महीना रोमांस के लिए इतना अच्छा समय नहीं लगेगा। आप पा सकते हैं कि अहंकार का टकराव आपके रिश्ते में तनाव पैदा कर रहा है। बार-बार होने वाली बहस के कारण यह महीना रोमांटिक मोर्चे पर तनावपूर्ण हो सकता है।

इस समय जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर मतभेद होने के संकेत मिल रहे हैं। ऊर्जा के संतुलित प्रवाह को महसूस करने के लिए अपना खाली समय अपने साथी के साथ बिताएं। आपके रिश्ते में ये उतार-चढ़ाव अस्थायी हैं। आपमें से जो लोग विवाह प्रस्तावों के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें बेहतर समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए, क्योंकि हो सकता है कि आपकी योजनाएँ आपकी अपेक्षा के अनुरूप न हों। एकल माता-पिता को किसी भी नए रिश्ते में प्रवेश करने से पहले दो बार सोचना चाहिए। इस महीने किसी नए रिश्ते के गहरे अर्थ लेने की संभावना है।

कुंभ मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि रोमांस फिर से जीवंत, ताजा और रोमांचक हो गया है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपमें से कई लोग एक स्थिति को दूसरी स्थिति से बदल देते हैं, जिससे आपके रिश्ते में उत्साह का स्तर बढ़ जाता है, या आगे बढ़ जाते हैं और किसी नए व्यक्ति को ढूंढ लेते हैं! आप अजेय हैं. आप रोमांटिक क्षेत्र में काफी प्रगति करते हैं।

अगर आपको लगता है कि इस बार आप एकतरफा चक्कर में अपना समय बर्बाद कर रहे हैं तो आपको आगे बढ़ने की जरूरत है। दोनों तरफ की भावनाओं के बिना प्यार नहीं पनप सकता। इसलिए, समय बर्बाद करने के बजाय आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया पाने के लिए कहीं और अपनी किस्मत आज़माने की ज़रूरत है। आपमें से जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, अपनी लव लाइफ को संजोएं, किसी भी तरह की शिकायत का मौका न छोड़ें। जहां तक संभव हो, स्वस्थ रिश्ते का आनंद लेना ही आपके रिश्ते का एकमात्र उद्देश्य होना चाहिए।

आपको वह मिल गया है जिसकी आपको आवश्यकता है और अपने प्रिय को समझने से आपके रिश्ते पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। महीने के अंत में रोमांस गर्म रहेगा प्यार की इस चमक का भरपूर फायदा उठाएँ। जो लोग अपने जीवनसाथी की तलाश में हैं उन्हें कुछ समय इंतजार करना होगा; यह निराशा का समय नहीं है। आपको अधिक सामाजिक होने और विभिन्न प्रकार के लोगों से मिलने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है ताकि आप उस इंसान से मिल सकें जो आपके लिए परफेक्ट होगा।

मीन मासिक लव राशिफल

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अकेले हैं तो कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी से प्यार होने की संभावना अधिक है। आपका रोमांटिक जीवन आशाजनक तरीके से शुरू होता है लेकिन आपको अपने प्रेम संबंध को जीवित रखने के लिए विशेष रूप से महीने के मध्य में सावधान रहने की आवश्यकता है। अपने अफेयर के बारे में किसी को न बताएं अन्यथा आपके रिश्ते में कुछ परेशानियां आ सकती हैं।

आपको अपने साथी के साथ ईमानदारी से बातचीत करने की ज़रूरत है क्योंकि ऐसे संकेत हैं कि आप दोनों के बीच दूरियाँ बढ़ रही हैं। यह साबित करने के बहुत सारे अवसर हैं कि आप कितने ईमानदार और समर्पित हैं, और कार्य शब्दों से अधिक ज़ोर से बोलते हैं। प्यार और देखभाल के बारे में बात मत करो; इसे दिखाना!

इस महीने के अंत में अपने प्रिय को आश्चर्यचकित करने के लिए कुछ रचनात्मक करें। यदि आपका तलाक हो चुका है, तो फिर से डेटिंग शुरू करने का समय आ गया है। इस समय आपके रोमांस की संभावनाएंंज अधिक हैं, इसलिए आपको बाहर जाने और शहर में मौज- मस्ती करने के अवसरों का भरपूर लाभ उठाना चाहिए। पुराने डर और शंकाओं को अपने जीवन में न आने दें।

अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं को अपने प्यार की परीक्षा के रूप में लें। आपमें से कई लोगों की शादी की योजना है और आपके माता-पिता भी आपके चुने हुए जीवन साथी से उतने ही खुश होंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो