होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Love Horoscope 7 May 2024: आज मकर राशि वाले पार्टनर को देंगे कोई बड़ा सरप्राइज तो वहीं सिंह राशि वालों का पार्टनर के साथ हो सकता है मनमुटाव, जानिए दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 7 May 2024: वैदिक ज्योतिष अनुसार आज मकर राशि वाले पार्टनर को दे सकते हैं कोई सरप्राइज, जानिए अन्य राशियों का क्या है हाल...
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Astro Aditya Gaur
नई दिल्ली | Updated: May 06, 2024 17:40 IST
आज का लव राशिफल- Love Horoscope
Advertisement

Love Horoscope 7 May 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार आज वैसाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि दोपहर 11 बजकर 40 मिनट तक रहेगी। वहीं उसके बाद अमावस्या तिथि शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही चंद्रमा ही स्थिति की बात करें, तो आज मेष राशि में संचार करेंगे। ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, आज कुछ राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन शानदार रह सकता है। वहीं कुछ राशियों के जातकों का पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है। जानें दैनिक लव राशिफल..

मेष दैनिक लव राशिफल ( Aries Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने जीवन में कुछ उत्साह की तलाश कर रहे हैं, संभवतः अपने वर्तमान रिश्ते के बाहर। सुनिश्चित करें कि आप जो भी करें, अपने साथी को ठेस न पहुंचाएं क्योंकि आपको इसका पछतावा होगा। जंगली किनारे पर सैर करना मज़ेदार लेकिन खतरनाक है और आपको इसके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Advertisement

वृषभ दैनिक लव राशिफल (Taurus Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको खुद को याद दिलाना चाहिए कि घास हमेशा दूसरी तरफ हरी नहीं होती, कम से कम रोमांस के क्षेत्र में। यदि आप खुद को किसी संभावित विवाहेतर संबंध की ओर आकर्षित पाते हैं, तो आज आपको शांत दिमाग से बैठना चाहिए और खुद को अपने साथी की अद्भुत विशेषताओं की याद दिलानी चाहिए और वह रास्ता चुनना चाहिए जो लंबे समय में आप दोनों के लिए सही हो।

मिथुन दैनिक लव राशिफल (Gemini Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी विवाहित व्यक्ति के साथ नाजुक स्थिति में हैं या यदि आप एक से अधिक लोगों के साथ जुड़े हुए हैं तो आज बहुत सावधान रहें। अपने कार्यों के बारे में बहुत सावधानी से सोचें और सही चुनाव करें। दूसरी तरफ घास हमेशा हरी नहीं होती, इसलिए आज अपने निर्णयों में बहुत यथार्थवादी रहें।

Advertisement

कर्क दैनिक लव राशिफल (Cancer Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि इस पर नज़र रखें कि आज आपकी रोमांटिक भावनाएँ किस ओर जा रही हैं क्योंकि वे आपके साथी से दूर जा रही हैं। तितर-बितर लोगों से अत्यधिक प्रभावित न हों और आपको आपकी वर्तमान दिनचर्या से विचलित करते प्रतीत होते हैं। आपका वर्तमान संबंध ठोस है और इसे फिर से जीवंत बनाने के लिए आपके प्रयास की आवश्यकता है।

सिंह दैनिक लव राशिफल (Leo Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि अपने वर्तमान रिश्ते के बाहर आराम खोजने की कोशिश न करना सबसे अच्छा है; इससे तुम्हें परेशानी के अलावा कुछ नहीं मिलेगा। इसके बाद जो नकारात्मकता आएगी, वह किसी भी अल्पकालिक संतुष्टि पर भारी पड़ेगी। आपको अपने साथी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और वफादारी प्रदर्शित करने की ज़रूरत है, अन्यथा आपके बीच टकराव होना निश्चित है। अन्य सभी विकर्षणों से बचें, चाहे वे कितने भी आकर्षक हों। 

कन्या दैनिक लव राशिफल (Virgo Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको उन संकेतों, या संकेतों पर नज़र रखनी चाहिए जो आपके प्रेम जीवन में बेवफाई का संकेत देते हैं। आपको विवाहेतर संबंध बनाने के लिए प्रलोभित किया जा रहा है। आपके मौजूदा रिश्ते की ताकत और सुरक्षा पर विचार करने के लिए आज समय निकालें और खुद से पूछें कि क्या इसे थोड़ा जोखिम में डालना उचित है। आप सोचेंगे कि ऐसा नहीं है। 

तुला दैनिक लव राशिफल ( Libra Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने परिवार में ऐसी स्थिति में फंस सकते हैं जिसमें कुछ सदस्य दूसरे सदस्यों के निजी मामलों में हस्तक्षेप कर रहे हों। आज आप इस वाद-विवाद से जितना हो सके दूर रहने का प्रयास करें। यदि आप इस मिश्रण में फंस जाते हैं, तो कूटनीतिक और संवेदनशील बनें। आज आप अपने किसी भी रिश्तेदार को पराया न करें।

वृश्चिक दैनिक लव राशिफल ( Scorpio Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि हालाँकि, हो सकता है कि आप हाल ही में कुछ सामाजिक या पारिवारिक समस्याओं से जूझ रहे हों। लेकिन आज आप पाएंगे कि आपकी ये समस्याएं दूर हो जाएंगी। सकारात्मक विकास के इस समय का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए करें कि आपका परिवार जानता है कि आप उनसे प्यार करते हैं और आप उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं। उच्च राह पर चलने के लिए आपका साथी भी आपका सम्मान करेगा।

धनु दैनिक लव राशिफल (Sagittarius Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप स्वयं को लगातार किसी न किसी व्यक्ति से बातचीत में व्यस्त पाएंगे। ऐसा लगता है जैसे आज हर कोई आपसे बात करना चाहता है! इसमें परिवार, मित्र और प्रियजन शामिल हैं। इसका आनंद लीजिए, क्योंकि वे आपको सिर्फ यह दिखा रहे हैं कि वे आपका कितना आनंद लेते हैं।

मकर दैनिक लव राशिफल (Capricorn Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि जो लोग प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, आज अपने साथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे। आपमें से जो लोग आज किसी रिश्ते की शुरुआत करेंगे वे पाएंगे कि यह एक लंबे समय तक चलने वाले और बहुत खूबसूरत रिश्ते में बदल जाएगा। आज आपको अपने पार्टनर से कोई ऐसा उपहार मिल सकता है जो लंबे समय तक याद रहेगा या किसी खास मौके के लिए होगा।

कुंभ दैनिक लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका मन करेगा कि आप अपने डांसिंग जूते पहनकर डांस फ्लोर पर आ जाएं। आपका मन अपनी ज़िम्मेदारियों से भटक रहा है और आप अपनों के साथ के लिए तरस रहे हैं। यदि आप अकेले हैं, तो यह शहर से बाहर निकलने और लोगों का ध्यान आकर्षित करने का दिन है। आप कभी नहीं जानते कि आप किससे मिल सकते हैं या कौन आपको ढूंढ सकता है!

मीन दैनिक लव राशिफल (Pisces Love Horoscope Today) 

गणेशजी कहते हैं कि आज वह दिन है जब आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिससे आप प्रभावित होंगे। आज सुबह खुद को तैयार करने के लिए कुछ अतिरिक्त मिनट लें, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि यह व्यक्ति कब और कहां पहुंचेगा। हो सकता है कि यह व्यक्ति आपके सपनों का साथी न हो, लेकिन कम से कम वे आज के दिन को थोड़ा और दिलचस्प तो बनाते हैं।

यह भी पढ़ें:

मेष राशि का वर्षफल 2024वृष राशि का वर्षफल 2024
मिथुन राशि का वर्षफल 2024 कर्क राशि का वर्षफल 2024
सिंह राशि का वर्षफल 2024 कन्या राशि का वर्षफल 2024
तुला राशि का वर्षफल 2024वृश्चिक राशि का वर्षफल 2024
धनु राशि का वर्षफल 2024
मकर राशि का वर्षफल 2024मीन राशि का वर्षफल 2024
कुंभ राशि का वर्षफल 2024
Advertisement
Tags :
Love Rashifalreligion news
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।