scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Love Horoscope 11 December 2023: आज है मासिक शिवरात्रि, जानिए मेष से लेकर मीन राशि वालों का दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 11 December 2023: आज सिंह राशि वालों के रिश्ते में खटास आ सकता है, जानिए अन्य राशियों का क्या रहेगा हाल...
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Astro Aditya Gaur
Updated: December 10, 2023 19:21 IST
love horoscope 11 december 2023  आज है मासिक शिवरात्रि  जानिए मेष से लेकर मीन राशि वालों का दैनिक लव राशिफल
आज का लव राशिफल 11 दिसंबर 2023
Advertisement

Love Horoscope 11 December 2023: वैदिक पंचांग के मुताबिक आज मार्गशीर्ष माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि सुबह 7 बजकर 04 मिनट तक रहेगी, उसके बाद चतुर्दशी शुरू हो जाएगी। । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्रमा की स्थिति की बात करें, तो चंद्रमा वृश्चिक राशि में संचरण करेंगे। आइए जानते हैं 12 राशियों का लव और वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा…

मेष दैनिक लव राशिफल ( Aries Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आपने हाल ही में किसी को पसंद करना शुरू किया है और आपको उसके साथ विस्तार से बातचीत करने का अवसर मिल सकता है। चर्चा का विषय विविध हो सकता है और आपको बात करते समय थोड़ा विनम्र रहना चाहिए और अपने विचारों को अपने संभावित साथी पर नहीं थोपना चाहिए।

Advertisement

वृषभ दैनिक लव राशिफल ( Taurus Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आप मानते हैं कि आप सही हैं लेकिन अपने प्रेमी के साथ बातचीत करते समय यह सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी की भावनाओं को ठेस न पहुँचाएँ। गहरे स्तर पर संवाद करें और अपने साथी की आत्मा से जुड़ने का प्रयास करें क्योंकि इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

मिथुन दैनिक लव राशिफल ( Gemini Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि अगर आज आप कोई बात गुप्त रखेंगे तो इसका असर जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों पर पड़ सकता है। मुद्दे पर बहुत खुलकर चर्चा करें और आपकी बातचीत की शैली बहुत सूक्ष्म होनी चाहिए। आप अपने खाना पकाने के कौशल से अपने साथी को प्रभावित कर सकते हैं और उसके लिए अच्छा खाना बना सकते हैं।

कर्क दैनिक लव राशिफल ( Cancer Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि बातचीत आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाती है और यह बेहद सौहार्दपूर्ण होनी चाहिए। उन विषयों पर चर्चा न करें जिनसे गुस्सा या असहमति हो सकती है । सुखद और आकर्षक तरीके से बात करें।  आप और आपका पार्टनर आज पुराने अच्छे दिनों को याद करेंगे।

Advertisement

सिंह दैनिक लव राशिफल ( Leo Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता मजबूत बना रहे है तो अपने पार्टनर की खूबियों और सकारात्मक गुणों की सराहना करना सीखें। यदि आप द्वेष रखते हैं या अपने साथी को पर्याप्त स्थान नहीं देते हैं, तो रिश्ते में खटास आ सकती है। आपसी विश्वास और प्यार की दिशा में काम करें और आप दोनों अपनी कंपनी का आनंद लेंगे।

Advertisement

कन्या दैनिक लव राशिफल (Virgo Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि अब तक आप बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे थे लेकिन आज आपको इसे थोड़ा धीमा करना पड़ सकता है। आप अपने संबंधों की वर्तमान स्थिति का आकलन करेंगे और भविष्य के कदम तय करेंगे; कुछ गहरे और सावधानीपूर्वक विचार आज आपके लिए बहुत मायने रखेंगे।

तुला दैनिक लव राशिफल ( Libra Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपके पास अपने करीबी रिश्तों को लेकर दो विकल्प होंगे और आपका नजरिया ही आपके रिश्ते की भविष्य की दिशा तय करेगा। भले ही आपको अपने पार्टनर की कोई बात पसंद न हो, फिर भी अच्छा बनने की कोशिश करें। अपनी चिंताओं को सौम्य तरीके से व्यक्त करें।

वृश्चिक दैनिक लव राशिफल (Scorpio Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आपका पिछला रिश्ता एक जहरीला रिश्ता था और आप भाग्यशाली हैं कि लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार आप खुद को इससे अलग करने में कामयाब रहे। अब आपके पास अपनी प्राथमिकताएँ निर्धारित करने और अपनी योजना को क्रियान्वित करने के लिए बहुत आवश्यक स्थान और स्वतंत्रता होगी।

धनु दैनिक लव राशिफल (Sagittarius Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने साथी की ओर से कुछ अत्यधिक मिजाज का सामना करना पड़ सकता है और इससे आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आपको यह स्वीकार करना होगा कि ऐसा आपके पार्टनर के मन में चल रहे किसी तूफान के कारण हो सकता है। इसका पता लगाने की कोशिश करें और इस स्थिति से निपटने के लिए मिलकर काम करें।

मकर दैनिक लव राशिफल (Capricorn Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने रिश्तों को संभालते समय बहुत सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आप अपने शब्दों, कार्यों और व्यवहार से निराश हो सकते हैं। आज जब आप अपने पार्टनर से बात करें तो बहुत शांत और संतुलित रहें और अपने कार्यों से उसे आकर्षित करने का प्रयास करें।

कुंभ दैनिक लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के तरीके के बारे में सोच रहे थे और आज आप ऐसा कर सकते हैं। जब आप ऐसा कहें तो बहुत व्यवहारकुशल और संयमित रहें क्योंकि आकर्षण और अपराध के बीच बहुत पतली रेखा होगी। खुले विचारों वाले बनें और अपने रिश्ते को कुछ समय दें।

मीन दैनिक लव राशिफल (Pisces Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आप एक विशेष संभावित उम्मीदवार को देख रहे हैं, और आप आज स्थिति को अंतिम रूप दे सकते हैं। यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए इसकी चिंता न करें, खुलकर अपने मन की बात कहें और अपने पार्टनर को अपनी भावनाओं के बारे में बताएं। विश्वास मत खोइए और चीजें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो