scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Love Horoscope 1 March 2024: वृषभ राशि वाले गलतफहमी से बचें, वरना रिश्ते में आ सकती है दरार, जानें दैनिक लव राशिफल

Love Horoscope 1 March 2024: ज्योतिष चिराग दारूवाला से जानें प्यार के मामले में कैसी बीतेगा आज का दिन
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: February 29, 2024 14:59 IST
love horoscope 1 march 2024  वृषभ राशि वाले गलतफहमी से बचें  वरना रिश्ते में आ सकती है दरार  जानें दैनिक लव राशिफल
आज का लव राशिफल 1 मार्च 2024
Advertisement

Love Horoscope 1 March 2024: फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि के साथ शुक्रवार का दिन है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्रमा तुला राशि में संचार कर रहे हैं। ज्योतिष चिराग दारूवाला के अनुसार, कुछ राशि के जातक प्यार के मामले में दिल और कानों की सुने और अपनी इच्छाओं को व्यक्त करें। इसके साथ ही कुछ राशि के जातक थोड़ा सतर्क रहें, क्योंकि इससे आपको रिश्ते में दरार हो सकती है। जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का लव राशिफल…

मेष दैनिक लव राशिफल ( Aries Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी की बात बहुत ध्यान से सुनने की जरूरत है, क्योंकि हो सकता है कि वे उदास महसूस कर रहे हों और अपनी जरूरतों और इच्छाओं को आपके सामने व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हों। अपने कान और दिल दोनों से सुनें। यदि आप दिखाते हैं कि आप समझते हैं और आपको परवाह है, तो आपका रिश्ता आज सचमुच खिल जाएगा।

Advertisement

वृषभ दैनिक लव राशिफल ( Taurus Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने साथी के साथ किसी गलतफहमी या बहस का सामना करना पड़ सकता है और आपके लिए यह समझना मुश्किल होगा कि इससे कैसे निपटा जाए। हालांकि, आप इस स्थिति को बहुत अच्छे से संभाल लेंगे और अपने कूटनीतिक कौशल से अपने साथी को प्रभावित करेंगे। अपने प्रियतम के पास सदैव करुणा और प्रेम से आओ यानी आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा। आज शाम काफ़ी बेहतर रहेगी।

मिथुन दैनिक लव राशिफल ( Gemini Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि अपने जीवन के प्यार के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें क्योंकि बहस और तकरार के प्रबल संकेत हैं। यदि आप अपनी बात पर ध्यान दें तो आप अधिकतर समय इससे बच सकते हैं, लेकिन यदि आपका साथी बुरे मूड में है तो आपको सतर्क रहने की आवश्यकता हो सकती है। चीज़ों को जितना होना चाहिए उससे बदतर मत बनाओ। अपनी ओर से सौम्य और देखभाल करने वाले बनें और आप कम नुकसान के साथ दिन गुजारेंगे।

Advertisement

कर्क दैनिक लव राशिफल ( Cancer Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने साथी के साथ किसी नाजुक रिश्ते के मामले पर चर्चा कर रहे हैं, तो इस बारे में सावधान रहें कि आप इस पर कैसे चर्चा करते हैं। ताकि कोई अनावश्यक गलतफहमी न हो। अपने शब्दों का चयन सावधानी से करें और आपका साथी आपसे क्या कह रहा है उसे भी ध्यान से सुनें। अंततः आप दोनों एक ही पृष्ठ पर हैं, लेकिन वहां का रास्ता थोड़ा ऊबड़-खाबड़ हो सकता है।

सिंह दैनिक लव राशिफल ( Leo Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप महसूस करेंगे कि आपका जीवन उन लोगों को खुश करने की आपकी इच्छा से संचालित होता है जिन्हें आप प्यार करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन के लक्ष्यों से जुड़े रहें और दूसरों को खुश करने की कोशिश में न फंसें। आपका रोमांटिक पार्टनर भी आपके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहता है, इसके विपरीत नहीं। आज अपने पारिवारिक जीवन और प्रेम जीवन में संतुलन खोजें।

कन्या दैनिक लव राशिफल (Virgo Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज उस दोस्त से सावधान रहें जो आपके साथी के साथ आपके रिश्ते को ठीक करने की कोशिश करना चाहता है। एकमात्र मुद्दा आपके और आपके प्रियजन के बीच है, और आपके मित्र को इसमें शामिल होने की आवश्यकता नहीं है। कोई भी बाहरी प्रभाव केवल पानी को गंदा करेगा, इसलिए बाहरी प्रभाव को सीमित करें, स्पष्ट रूप से संवाद करें, और आप ठीक हो जाएंगे।

तुला दैनिक लव राशिफल ( Libra Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अकेलापन महसूस करेंगे क्योंकि आपके पार्टनर के पास आपके लिए ज़्यादा समय नहीं होगा। इस दिन का उपयोग अपनी जगह ढूंढने, किताब पढ़ने या दोस्तों के साथ घूमने के लिए करें और तय करें कि क्या यह रिश्ता आपके लिए है। यदि आप अपने साथी से दूर इस समय का बुद्धिमानी से उपयोग करते हैं तो आप दूसरी ओर से अधिक होशियार और अधिक आत्म-जागरूक बनेंगे।

वृश्चिक दैनिक लव राशिफल (Scorpio Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आपका साथी आपसे दूर लगता है और यह स्वाभाविक है कि आप उपेक्षित महसूस करें। हालाँकि आप आम तौर पर अपने रिश्ते में खुश हैं, लेकिन आप पा सकते हैं कि आपका साथी आपके लिए बहुत व्यस्त है और आप उपेक्षित महसूस करने लगते हैं। अपने साथी को यह बताने के लिए समय निकालें कि आप कैसा महसूस करते हैं और आपका खुलापन और ईमानदारी हर घाव भर देगी। यह थोड़ा मुश्किल दौर जल्द ही गुजर जाएगा।

धनु दैनिक लव राशिफल (Sagittarius Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आप यह आकलन करना चाहेंगे कि क्या आपका रिश्ता वास्तव में लंबे समय तक स्वस्थ और ठोस है, क्योंकि आप पिछले कुछ समय से रिश्ते के भीतर कुछ गुप्त संदेह और अविश्वास से जूझ रहे हैं। बिना बहस किए दिन-ब-दिन काम पूरा करना कुछ समय के लिए ठीक है, लेकिन अंत में यह आपको अधूरा ही छोड़ देता है। आज मूल्यांकन करें कि आपके रिश्ते आपके दिल में खुशी लाते हैं या नहीं और अपने दीर्घकालिक व्यक्तिगत और रिश्ते के सपनों के आधार पर चुनाव करें।

मकर दैनिक लव राशिफल (Capricorn Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि धैर्य और क्षमा आज आपकी रोमांटिक जिंदगी के नियम हैं। संभव है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच हाल ही में हल्की-फुल्की बहस हुई हो। आज बात करने, फिर माफ़ करने और फिर भूल जाने का दिन है। इसे गलीचे के नीचे दबाने की कोशिश न करें अन्यथा यह बाद में फिर से उभर कर आपको परेशान करेगा। स्पष्ट संचार रखें और अपने साथी को पूरी तरह माफ कर दें और आपका रिश्ता वापस पटरी पर आ जाएगा।

कुंभ दैनिक लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज छोटे-मोटे झगड़ों और झगड़ों से बचने की कोशिश करें, जो आपके और आपके पार्टनर दोनों के मुंह का स्वाद खराब कर देंगे। आज खेल का नाम क्षमा और धैर्य है, क्योंकि यह आपकी दीर्घकालिक खुशी है जो वास्तव में सबसे ज्यादा मायने रखती है। छोटी-छोटी बातों को अपने बीच आने देने से नाखुशी बढ़ेगी और विश्वास कम होगा।

मीन दैनिक लव राशिफल (Pisces Love Horoscope Today)

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने रोमांटिक क्षेत्र में पानी को शांत करना चाहिए अन्यथा आपका अपने साथी के साथ विवाद होने की संभावना है। हो सकता है कि आप कुछ अनावश्यक झगड़ों से पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने प्रिय को अपने प्यार की एक छोटी सी निशानी देंगे, तो तनाव दूर हो जाएगा और आपके रिश्ते में मिठास वापस आ जाएगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो