scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal 28 April 2024: आज शुक्र मेष राशि में हुए अस्त, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 28 April 2024: आज काफी शुभ योग बन रह हैं। इसके साथ ही सुख-ऐश्वर्य के दाता शुक्र भी अस्त हो रहे हैं।जानें किन राशियों को मिलेगा लाभ
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: April 27, 2024 11:33 IST
aaj ka rashifal 28 april 2024  आज शुक्र मेष राशि में हुए अस्त  इन राशियों की चमकेगी किस्मत  जानें दैनिक राशिफल
Aaj Ka Rashifal 28 April 2024: आज का राशिफल 28 मार्च 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 28 April 2024: वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि के साथ रविवार का दिन है। पंचांग के अनुसार, चतुर्थी तिथि सुबग 8 बजकर 22 मिनट तक है। इसके बाद पंचमी तिथि आरंभ हो जाएगी। इसके साथ ही आज मूल नक्षत्र के साथ शिव और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। शिव के साथ ये शुभ योग बनने से आज कुछ राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसके साथ ही आज दैत्यों के गुरु शुक्र भी मेष राशि में अस्त हो रहे हैं। जानें पंडित जगन्नाथ गुरुजी से राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आज का दिन…

मेष राशि

आज आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से हो सकती है जो आपके काम को आगे बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है। वह व्यक्ति आपको एक ठोस नेटवर्क बनाने में मदद करेगा। आप अपने करियर या व्यवसाय में नए विचारों को शामिल करने के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं। आप अपने व्यवसाय में अधिक पूंजी खर्च करने का इरादा रखते हैं, जिसके परिणामस्वरूप निकट भविष्य में वित्तीय लाभ हो सकता है।

Advertisement

वृषभ राशि

आज आपकी माता का स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है। आप अपनी नौकरी का आनंद ले सकते हैं और अपने प्रयासों के लिए पुरस्कृत हो सकते हैं। आज आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार हो सकता है। अपने विचारों पर अधिक काम करने से आप थका सकते हैं; आपके काम के बोझ के कारण, आप किसी पारिवारिक सभा में भाग लेने में असमर्थ हो सकते हैं।

मिथुन राशि

आज आप अपने काम से संतुष्ट हो सकते हैं। आप काम से संबंधित एक संक्षिप्त यात्रा का आयोजन कर सकते हैं। आप अपनी आंतरिक शांति बनाए रखने के लिए किसी धार्मिक स्थल पर भी जा सकते हैं। आपके गुरु आपको उचित मार्ग पर मार्गदर्शन कर सकते हैं, जिससे आपको अपने लक्ष्यों के बारे में स्पष्टता मिल सकती है और आपको सफलता तक पहुंचने में मदद मिल सकती है।

Advertisement

कर्क राशि

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं, लेकिन अपने विचारों को शांत रखना सबसे अच्छा है; आपके लिए सुनहरा नियम यह है कि कार्य करने से पहले दो बार सोचें। आप अपने पैसे को वापस पाने के लिए यात्रा कर सकते हैं, या आप इसे खो सकते हैं। आपको एडवेंचर टूर पर जाने से भी बचना चाहिए। सफलता प्राप्त करने के लिए, छात्रों को गहन अध्ययन करने की सलाह दी जाती है।

Advertisement

सिंह राशि

आज, आप अपनी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा देने के लिए अपने घर को पुनर्स्थापित करने या कुछ कलाकृतियों या रचनात्मक वस्तुओं को खरीदने का निर्णय ले सकते हैं। आप अचल संपत्ति और अन्य परिसंपत्तियों में भी निवेश कर सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी के साथ रोमांटिक पलों का आनंद लेने की अधिक संभावना है, जो उनके साथ आपके भावनात्मक बंधन को मजबूत करता है। सिंगल्स को एक आत्मा साथी मिल सकता है। लवबर्ड्स विवाह के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

कन्या राशि

आज आप खुश महसूस कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान होगा। जो धन पहले अटका हुआ था, अब उसकी वसूली की जा सकती है, जिससे दृढ़ तरलता में वृद्धि होगी। नौकरी वाले लोगों को ऐसे प्रोत्साहन मिल सकते हैं जो उनकी वित्तीय स्थिति में सुधार कर सकते हैं। नौकरी तलाशने वाले किसी रिश्तेदार या दोस्त की सिफारिश की मदद से नौकरी पा सकते हैं। छात्र अपने मित्रों से शैक्षणिक सहायता मांग सकते हैं।

तुला राशि

घरेलू जीवन के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। आप बच्चों को लेकर व्यस्त हो सकते हैं। बच्चों की पढ़ाई के बारे में आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आप अपनी सामाजिक स्थिति को बनाए रखने के लिए अपने घर या कार्यालय के लिए कुछ अनूठी वस्तुएँ प्राप्त कर सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आप कोई भी घरेलू सामान या गहने खरीदते समय सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि

आज आप अधीर महसूस कर सकते हैं, जो आपके काम करने के तरीके को प्रभावित कर सकता है। कुछ छोटी-मोटी गलतियाँ हो सकती हैं जो आपको अपना कार्य पूरा करने से रोक सकती हैं। अचल संपत्ति में निवेश कुछ दिनों के लिए स्थगित किया जाना चाहिए। बुजुर्गों के आशीर्वाद से आप इस जटिल परिस्थिति से उबर सकते हैं। आप शाम को अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

धनु राशि

आज, आपको चंद्रमा का आशीर्वाद मिला है, और आपकी नियति आपके साथ होने की सबसे अधिक संभावना है। आज आप काम पर अधिक ऊर्जावान और केंद्रित हो सकते हैं। सफलता के मामले में आपकी मेहनत का फल मिल सकता है। आपके अधीनस्थ आपकी सहायता कर सकते हैं। आपको काम से जुड़ी छोटी यात्राओं पर जाने की अधिक संभावना है। आपके भाई- बहन के पास साझा करने के लिए कोई अद्भुत खबर हो सकती है।

मकर राशि

आज, आप कम मूल्य की वस्तुओं पर अपने खर्च को सीमित करने में सक्षम हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप बचत में वृद्धि होगी। आप आज अधिक रचनात्मक हो सकते हैं, और आप काम पर या घर पर अपनी सरलता का उपयोग कर सकते हैं, इस प्रकार आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि हो सकती है। लवबर्ड्स को शादी के लिए अपने परिवार और दोस्तों से कुछ समर्थन मिलने की संभावना है।

कुंभ राशि

आज गड़बड़ियां नियंत्रण में हैं और आपको मन की शांति मिल सकती है। आप खर्च और कमाई के बीच एक उपयुक्त संतुलन बनाने में सक्षम हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप बचत में वृद्धि हो सकती है। आपको अत्यधिक यात्रा और अधिक काम करने से बचना चाहिए क्योंकि वे आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। छात्र अपने भविष्य की पढ़ाई के लिए योजना बनाना शुरू कर सकते हैं। प्रेमी पक्षी अपने सुखद क्षणों का आनंद ले सकते हैं।

मीन राशि

आज, आपको स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है जिससे आप अधीर हो रहे हैं। आपको अपने कम गुस्से को नियंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए। आप अपनी मेहनत की कमाई बेकार की वस्तुओं पर बर्बाद कर सकते हैं, जिससे आपकी बचत कम हो सकती है। लवबर्ड्स को व्यर्थ के मुद्दों पर चर्चा करने से बचना चाहिए, अन्यथा वे टूट सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो