scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal 17 April 2024: आज इन राशियों पर मेहरबान होंगे श्री राम, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता, जानें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 17 April 2024: आज के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग बनने के साथ कई शुभ योग बन रहे हैं। ऐसे में कई राशि के जातकों को लाभ मिल सकता है। जानें दैनिक राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: April 17, 2024 07:26 IST
aaj ka rashifal 17 april 2024  आज इन राशियों पर मेहरबान होंगे श्री राम  हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता  जानें दैनिक राशिफल
आज का राशिफल 17 अप्रैल 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 17 April 2024: चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि के साथ बुधवार का दिन है। पंचांग के अनुसार, नवमी तिथि दोपहर 3 बजकर 14 मिनट तक है। इसके बाद दशनी तिथि आरंभ हो जाएगी। इसके साथ ही आज रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है। आज आश्लेषा नक्षत्र के साथ शूल, गण्ड और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, आज का दिन कई राशि के जातकों के जीवन में खुशियां ही खुशियां ला सकता है। जानें आज का राशिफल…

मेष राशि

आज आप काम में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। नियोक्ता के साथ आपके संबंध मजबूत होने की संभावना है। आपके विरोधी और प्रतिद्वंद्वी अब नियंत्रण में हैं। पहले से फंसा हुआ पैसा तुरंत वापस मिलने की संभावना है, जिससे आपके व्यवसाय की तरलता बढ़ जाएगी।

Advertisement

वृषभ राशि (20 अप्रैल - 20 मई)

आज आप बच्चों की परेशानियों को लेकर परेशान हो सकते हैं। बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। आप अपने बच्चे की पढ़ाई के लिए योजना बना सकते हैं। दंपति परिवार में किसी नए बच्चे का स्वागत कर सकते हैं। आप अपने दिमाग का उपयोग व्यावसायिक और सामाजिक समस्याओं को हल करने के लिए कर सकते हैं।

मिथुन (21 मई - 20 जून)

आज आप निराश हो सकते हैं। आप केंद्रित नहीं हैं। नकारात्मक विचार आपको परेशान कर सकते हैं। आपको अपने आस-पास के अच्छे लोगों से जुड़ना चाहिए। आप एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने का विचार कर सकते हैं। नौकरी चाहने वालों को कोई नया काम मिल सकता है; छात्रों को धैर्य रखने की सलाह दी जाती है। सिंगल्स को एक उपयुक्त मैच मिलने की संभावना है।

Advertisement

कर्क (21 जून - 22 जुलाई)

आज आप अधिक ऊर्जावान और उत्साहित हैं। अपने लक्ष्यों पर आपका ध्यान बहुत अच्छा हो सकता है। आपका नेटवर्क आपको अपने व्यवसाय का विस्तार करने में मदद कर सकता है। सावधि परिसंपत्तियों में निवेश करने से पहले आपको अपने मन पर भरोसा करना चाहिए। जीवनसाथी के साथ भावनात्मक संबंध में सुधार होने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप घर में शांति बनी रहेगी। एकल भाई-बहन या दोस्तों की मदद से अपने असली मैच का पता लगा सकते हैं।

Advertisement

सिंह (23 जुलाई - 22 अगस्त)

हो सकता है कि आप पिछले कुछ दिनों से परिवार और दोस्तों के साथ व्यस्त रहे हों, और आप बाहर जाने का इरादा रखते हों। बच्चों की शिक्षा भी उन्हें व्यस्त रखेगी। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आपको अपनी जीभ और अहंकार को नियंत्रण में रखने की सलाह दी जाती है; अन्यथा, वे आपके पारिवारिक सद्भाव को बाधित कर सकते हैं।

कन्या राशि (23 अगस्त - 22 सितंबर)

आज, आपको अनुबंधों पर हस्ताक्षर करते समय सावधानी बरतने और किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले कागजी कार्रवाई का सावधानीपूर्वक अध्ययन करने की सलाह दी जाती है। जब आप बहुत उत्साहित होते हैं तो आप मूर्खतापूर्ण गलतियाँ कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके बॉस अब सहयोग कर रहे हों। नौकरी में आपकी पदोन्नति होने की संभावना है। लवबर्ड्स से आग्रह किया जाता है कि वे पारिवारिक मुद्दों पर चर्चा करने से बचें।

तुला (23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं। यह आपको अधीर, आशंकित और आत्म-आलोचनात्मक बना देगा। आपको अपने विरोधियों और प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखनी चाहिए। आपको अपने पेशे के बारे में कल्पना करने से बचना चाहिए। आपको किसी भी नए निवेश को स्थगित कर देना चाहिए। आपसे अपनी मां और बुजुर्गों की देखभाल करने का आग्रह किया जाता है।

वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)

आज का दिन आपके लिए अच्छा है। आपको कुछ संपत्ति विरासत में मिलने की संभावना है, और आप खराब ऋण की वसूली का भी अनुमान लगा सकते हैं, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है। वर्तमान में नुकसान को लाभ में बदलने की संभावना है। प्रियजनों के साथ संबंधों में कुछ सुधार आ सकता है। विद्यार्थी उपयुक्त करियर चुन सकेंगे।

धनु राशि (22 नवंबर - 21 दिसंबर)

आज आप काम में व्यस्त हो सकते हैं। आप महत्वपूर्ण कार्य निर्णय ले सकते हैं जिसके परिणामस्वरूप आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी। आप एक बड़े ऑर्डर की भी उम्मीद कर सकते हैं, जिससे राजस्व में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ चल रहे विवादों का अब समाधान होगा, जिससे परिवार में सामंजस्य स्थापित हो सकता है।

मकर राशि (22 दिसंबर - 19 जनवरी)

आज आपको बड़ों का आशीर्वाद मिला है। आप अधिक आध्यात्मिक हो सकते हैं। परिवार और दोस्तों के साथ किसी पवित्र स्थल पर जाने की संभावना है। आप सलाह लेने के लिए अपने कुछ बड़ों या किसी पेशेवर से भी मिलेंगे। सिंगल्स को अपना आत्मा साथी मिलने की संभावना है। लवबर्ड्स को डेटिंग में खुशी मिलेगी।

कुंभ राशि (20 जनवरी - 18 फरवरी)

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं। आप किसी अजीब ताकत से डर सकते हैं। इस चिपचिपी स्थिति से बाहर निकलने के लिए आपको किसी धार्मिक स्थल पर जाने या कुछ प्रार्थना गाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। आपको प्रतियोगियों और व्यावसायिक प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखनी चाहिए; अन्यथा, आप किसी साजिश का शिकार हो सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि प्रेम पक्षी अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचें।

मीन राशि (19 फरवरी - 20 मार्च)

आज आप परिवार और दोस्तों के साथ व्यस्त रह सकते हैं। आप किसी पार्टी में जाने या फिल्म देखने का फैसला कर सकते हैं। दंपति आपसी सम्मान विकसित कर सकते हैं, जो एक अच्छे घरेलू जीवन के लिए आधारशिला के रूप में काम कर सकता है। साझेदारी के भीतर कई मुद्दों को संबोधित किया जा सकता है। छात्रों को निर्देश दिया जाता है कि वे अपने करियर के बारे में जल्दबाजी में निर्णय लें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो