scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal 10 May 2024: अक्षय तृतीया के साथ गजकेसरी योग, इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी, जानें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 May 2024: पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, आज का दिन कई राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। जानें 12 राशियों का आज का राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: May 09, 2024 13:52 IST
aaj ka rashifal 10 may 2024  अक्षय तृतीया के साथ गजकेसरी योग  इन राशियों पर मेहरबान रहेंगी मां लक्ष्मी  जानें दैनिक राशिफल
Aaj Ka Rashifal 10 May April 2024: आज का राशिफल 10 मई 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 10 May 2024: वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि के साथ शुक्रवार का दिन है। आज का दिन काफी खास है, क्योंकि आज अबूझ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया आज है। इसके साथ ही परशुराम जयंती भी आज मनाई जा रही है। पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार वृषभ राशि में गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही रवि योग भी बन रहा है। इतने शुभ योग बनने से कुछ राशि के जातकों के ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का दैनिक राशिफल

मेष राशि

आप सीखने की इच्छा रख सकते हैं और आप एक बौद्धिक संपत्ति के मूल्य को पहचान सकते हैं। आप कभी-कभी अपने क्रोध को नियंत्रित करने में सक्षम हो सकते हैं, जिससे आप अपनी गतिविधि को अधिक कुशलता से पूरा कर सकते हैं। सुचारू रूप से कमाई के अवसर मिल सकते हैं, जिससे आपको कार्यस्थल पर आराम मिलेगा।

Advertisement

वृषभ राशि

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं। हो सकता है कि आप अपनी मौजूदा स्थिति को बनाए रखने में असमर्थ हों। आप मूर्खतापूर्ण गलतियाँ कर सकते हैं, जिससे आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है। आपकी कार्य कुशलता कम हो सकती है, जिससे आपके दैनिक कार्य प्रभावित हो सकते हैं। आपकी परियोजनाओं में देरी होने की संभावना है, जो आपके कार्य जीवन को प्रभावित कर सकती है।

मिथुन राशि

आज, आप अधिक ऊर्जावान और केंद्रित हो सकते हैं, जिससे आप अपने वर्तमान कार्य को अधिक तेज़ी से पूरा कर सकते हैं। आपके अधीनस्थ एक नई पहल शुरू करने में आपकी सहायता कर सकते हैं जो निकट भविष्य में आय पैदा करेगी। पारिवारिक कठिनाइयों के कारण आपको कुछ छोटी यात्राओं की उम्मीद करनी चाहिए। नौकरी चाहने वालों को नौकरी से जुड़ी सकारात्मक खबर मिल सकती है।

Advertisement

कर्क राशि

आज आप काम पर या घर पर अपनी रचनात्मकता व्यक्त कर सकते हैं, जिससे आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा मिल सकता है। आप कम मूल्य की वस्तुओं पर अपने खर्च को कम करने में सक्षम हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप बचत में वृद्धि हो सकती है। लववर्ड्स को शादी के लिए उनके परिवारों से कुछ प्रोत्साहन मिलने की संभावना है। छात्रों को अपनी पढ़ाई को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

Advertisement

सिंह राशि

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं और आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आप चिंता और बेचैनी का भी अनुभव कर सकते हैं। आपसे कंपनी या अचल संपत्ति में किसी भी महत्वपूर्ण निवेश को स्थगित करने का आग्रह किया जाता है। आपको भीड़भाड़ वाले समय में गाड़ी चलाने से बचना चाहिए। इसके अलावा लंबी दूरी की यात्राओं से भी बचें। आप ध्यान का अभ्यास कर सकते हैं, जिससे आपको बेहतर नींद लेने में मदद मिलेगी।

कन्या राशि

आज बड़ों का आशीर्वाद आपको खुश कर सकता है और आपके निवेश से आपको लाभ मिल सकता है। हानि को लाभ में बदला जा रहा है। आपकी बचत आपके बैंक बैलेंस को बढ़ा सकती है। आप अपने बच्चों के भविष्य में निवेश करने पर भी विचार कर सकते हैं। आप घर पर कुछ अद्भुत भोजन भी खा सकते हैं। आपके गले, दांत, कान या नाक की समस्याएं अंततः हल हो सकती हैं।

तुला राशि

आज आप अपनी नौकरी का आनंद ले सकते हैं और अपनी मेहनत के परिणामस्वरूप पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। आपको किसी जरूरतमंद की सहायता करने की अधिक संभावना है, और इसके परिणामस्वरूप आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि हुई होगी। अपने दिमाग पर अधिक काम करने से आप थक सकते हैं, और अपने काम के बोझ के कारण, आप एक पारिवारिक सभा में भाग लेने में असमर्थ हो सकते हैं। आपके माता-पिता का स्वास्थ्य ठीक हो सकता है।

वृश्चिक राशि

जिन परियोजनाओं को पहले बिना किसी स्पष्ट कारण के रोक दिया गया था, वे अब स्वचालित रूप से फिर से शुरू हो सकती हैं। आप अपने काम से संतुष्ट हो सकते हैं। आप काम से संबंधित एक संक्षिप्त यात्रा का आयोजन कर सकते हैं। आप अपनी आंतरिक शक्ति को बनाए रखने के लिए किसी धार्मिक स्थल पर जाने पर भी विचार कर सकते हैं। आपके बुजुर्ग आपको सही दिशा में मार्गदर्शन कर सकते हैं, जिससे आप अपने उद्देश्यों को प्राप्त कर सकते हैं।

धनु राशि

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं, और आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने मन को शांत रखने की सलाह दी जाती है। किसी भी कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह से पढ़ें। आपको अपने पैसे वापस पाने में समस्या हो सकती है। आपको एडवेंचर टूर पर जाने से भी बचना चाहिए। सफलता प्राप्त करने के लिए, छात्रों को गहन अध्ययन करने की सलाह दी जाती है। रोमांच, जादू-टोना और अनुसंधान में शामिल मूल निवासियों के अच्छा प्रदर्शन करने की संभावना है।

मकर राशि

किसी कठिन परिस्थिति से निपटने के बाद आज आप सहज महसूस कर सकते हैं। आपकी आंतरिक शक्ति आपके पालन-पोषण व्यवसाय में कठिन निर्णय लेने में आपकी सहायता कर सकती है जो इसे विस्तारित करने में मदद करेगी। आप अपने आस- पास के जरूरतमंद लोगों की मदद कर सकते हैं, जिससे आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ावा मिल सकता है। छात्र अपने नौकरी के विकल्पों के बारे में स्पष्ट हो सकते हैं।

कुंभ राशि

आज आप घर में व्यस्त हो सकते हैं। आप अपने घर के नवीनीकरण के लिए कलाकृतियाँ या रचनात्मक वस्तुएँ खरीद सकते हैं, जो आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ा सकते हैं। आप अचल संपत्ति और अन्य अचल संपत्तियों में निवेश करने पर भी विचार कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आपके रोमांटिक पल बिताने की संभावना अधिक है, जिससे भावनात्मक बंधन मजबूत हो सकता है। अविवाहितों को विवाह के बारे में अच्छी खबर मिल सकती है।

मीन राशि

आज आप खुश महसूस कर सकते हैं। बुजुर्गों की स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज किया जा सकता है। जो धन पहले अटका हुआ था, अब उसकी वसूली की जा सकती है, जिससे दृढ़ तरलता में वृद्धि होगी। जो लोग वर्तमान में कार्यरत हैं, वे अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए नौकरी बदल सकते हैं। नौकरी चाहने वाले किसी मित्र के रेफरल की मदद से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। राज्य से संबंधित नौकरियों में काम करने वाले मूल निवासियों को लाभ मिलने की संभावना है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो