scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal 04 July 2024: मिथुन राशि वाले कार्यस्थल में विवाद करने से बचें, करियर पर पड़ेगा बुरा असर, जानें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal 04 July 2024: आज सर्वार्थ सिद्धि के साथ कई शुभ योगों का निर्माण हो रहा है। ऐसे में आज के दिन कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। जानें आज का राशिफल
Written by: Pandit Jagannath Guruji | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: July 03, 2024 12:41 IST
aaj ka rashifal 04 july 2024  मिथुन राशि वाले कार्यस्थल में विवाद करने से बचें  करियर पर पड़ेगा बुरा असर  जानें दैनिक राशिफल
Aaj Ka Rashifal 4 July 2024: आज का राशिफल 4 जुलाई 2024
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 04 July 2024: आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के साथ गुरुवार का दिन है। पंचांग के अनुसार, त्रयोदशी तिथि सुबह 5 बजकर 54 मिनट तक थी। इसके बाद चतुर्दशी तिथि आरंभ हो जाएगी। इसके साथ ही आज मृगशीर्षा नक्षत्र के साथ गण्ड, वृद्धि , धुव्र के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही आज आषाढ़ मास की मासिक शिवरात्रि का व्रत रखा जा रहा है। प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित जगन्नाथ गुरुजी के अनुसार, ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से आज का दिन कई राशि के जातकों के लिए अच्छा साबित हो सकता है, तो कुछ को संभलकर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का आज का राशिफल…

Advertisement

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आपका स्वास्थ्य अब शानदार स्थिति में है। इसकी देखभाल वैसे ही करते रहें जैसे आप अभी कर रहे हैं। अपनी सहनशक्ति में सुधार के लिए योग और साँस लेने के व्यायाम को अपने दैनिक अभ्यास में शामिल करने का प्रयास करें। कपल्स के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।

Advertisement

वृषभ दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आपके अपने साझेदारों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन वे जल्दी ही सुलझ जाएंगे और आपके रिश्ते को और भी मजबूत करेंगे। आज, अपने आप को लाड़-प्यार करें और हो सकता है कि अपने आप को कुछ ऐसा उपहार दें जो आप हमेशा से चाहते हों।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आप अपने पेशे में अभी काफी चुनौतियों का अनुभव करेंगे। कार्यस्थल पर अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचें। स्वस्थ आदतें विकसित करने की शुरुआत करने के लिए भी आज का दिन अच्छा है। यदि आपमें धूम्रपान या शराब पीने जैसी कोई नकारात्मक आदत है, तो उन पर काबू पाना आसान होगा।

Advertisement

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज अपना वज़न नियंत्रित रखने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। हर चीज़ में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलने से आपकी लव लाइफ बहुत बढ़िया रहेगी। उनके साथ किसी भी तरह की असहमति या टकराव से बचना बहुत जरूरी है क्योंकि इससे आपके आत्मविश्वास को नुकसान पहुंच सकता है।

Advertisement

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आप आर्थिक रूप से अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आपके पास वित्तीय पुरस्कार प्राप्त करने के कई अवसर होंगे। यह दीर्घकालिक निवेश करने का एक अच्छा अवसर है और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार हो सकता है। हालांकि, आपके स्वास्थ्य में कुछ सुधार हो सकता है।

कन्या दैनिक राशिफल (Kanya Daily Horoscope)

नए करियर की तलाश कर रहे लोगों को आज सफलता मिलेगी। कुछ समय के लिए तैलीय या तला हुआ खाना खाने से बचें और अपने लीवर का विशेष ख्याल रखें। जो लोग अपने साथी के करीब आने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें अपने प्रेम जीवन में सुधार का अनुभव हो सकता है।

तुला दैनिक राशिफल ( Libra Daily Horoscope)

तुला राशि वालों को अपने जीवन के प्यार को खोजने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। जो लोग कुछ समय से अकेले हैं उन्हें ऑनलाइन डेटिंग में शामिल नहीं होना चाहिए। आपका वित्त सीमित हो सकता है, इसलिए खर्च करने से पहले समय से योजना बनाना महत्वपूर्ण है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

यदि आप अपना व्यवसाय बढ़ाना चाहते हैं, तो यह समय नहीं है, वृश्चिक। छोटी अवधि के निवेश की तलाश करें और कहीं भी बड़ी रकम न लगाएं। आपमें से कुछ लोगों को हड्डी संबंधी विकार की समस्या हो सकती है, इसलिए आपको अपने खान-पान की आदतों में बदलाव करने की सलाह दी जाती है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज आपका जीवन अधिक संतुलित रहेगा और अपने प्रेमी के साथ आपके संबंध बेहतर रहेंगे। एकल लोगों से कोई रिश्ता शुरू करने के लिए संपर्क कर सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से, आपकी रोजमर्रा की दिनचर्या के हिस्से के रूप में नियमित व्यायाम की सलाह दी जाती है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

स्कूल जाने वाले बच्चों को आज मेलजोल बढ़ाने या दोस्त बनाने में कठिनाई हो सकती है। व्यापारियों को कोई भी व्यापारिक सौदा करने से पहले थोड़ा इंतज़ार करना चाहिए, क्योंकि आज ऐसा करने के लिए कोई शुभ दिन नहीं है। महिलाओं को अपने आहार में डेयरी उत्पादों या कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करने पर विचार करना चाहिए।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

आज आपको अपनी बचत खर्च करने से बचना चाहिए और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। कुंभ राशि वाले धैर्य रखें, हर दिन एक जैसा नहीं होता। हालाँकि, आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा दिन नहीं हो सकता है। आपको वायरल संक्रमण हो सकता है, मौसम के कारण बीमार पड़ सकते हैं या पाचन संबंधी समस्याओं का अनुभव हो सकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आपके प्रबंधन के साथ सकारात्मक संबंध होंगे, जिससे आपको लाभ होगा और आपकी पेशेवर स्थिति में वृद्धि होगी। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले आपको उसके फायदे और नुकसान दोनों का विश्लेषण करना होगा। आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी होगी, लेकिन खर्च की सीमा से बचने के लिए आपको पहले एक बजट बनाना होगा और उसका पालन करना होगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो