scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Love Rashifal 17 June 2024: मेष राशि के जातकों का दांपत्य जीवन होगा खुशनुमा, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों आज का लव राशिफल

Aaj Ka Love Rashifal 17 June 2024: चंद्रमा आज तुला राशि में ही संचार करेंगे। जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का आज का लव राशिफल
Written by: चिराग दारूवाला | Edited By: Shivani Singh
नई दिल्ली | Updated: June 16, 2024 14:14 IST
aaj ka love rashifal 17 june 2024  मेष राशि के जातकों का दांपत्य जीवन होगा खुशनुमा  जानें मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों आज का लव राशिफल
Love Horoscope 17 June 2024: आज का लव राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Love Rashifal 17 June 2024: ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि के साथ सोमवार का दिन है। ज्योतिषचार्य चिराग दारूवाला के अनुसार,चंद्रमा तुला राशि में ही संचार करेंगे। इसके साथ ही शुक्र मिथुन राशि में संचार कर रहे हैं। जानें मेष से लेकर मीन राशि तकके जातकों का लव राशिफल…

Advertisement

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम में पड़े इस राशि के जातक इस समय काफी भावुक हो सकते हैं और अपने लवमेट के सामने अपनी भावनाओं का इजहार कर सकते हैं। आपका लवमेट भी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा और आपको सांत्वना देता नजर आएगा। इस समय आपके प्रेम जीवन में अनुकूल बदलाव आने की पूरी संभावना है। इस सप्ताह आप अपने वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। क्योंकि ये दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक साबित होंगे और इस दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ खुशी के पल बिताते नजर आएंगे।

Advertisement

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की शुरुआत यानि सप्ताह के पहले भाग में आपके प्रियजन को किसी जरूरी काम से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है, जिससे आपके बीच कुछ दूरियां आ सकती हैं। लेकिन तमाम दूरियों के बावजूद आप फोन पर आपसी संवाद बनाए रखेंगे और इससे आपका रिश्ता महकता रहेगा। तमाम विवादों के बावजूद इस सप्ताह आपको यह एहसास होने की संभावना है कि आपका जीवनसाथी आपके लिए सबसे भरोसेमंद व्यक्ति है। क्योंकि संभावना है कि जीवन में कुछ ऐसे हालात भी आएंगे जब आप सिर्फ अपने पार्टनर को ही अपने साथ पाएंगे।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि सिंगल लोगों को इस सप्ताह किसी खास व्यक्ति के प्रति अपनी भावनाओं के बारे में हर किसी से बात करने से बचना होगा। नहीं तो हो सकता है कि जिसे आप अपना दोस्त मानते हैं और अपनी भावनाएं शेयर करते हैं, वही आपको धोखा दे दे और आपका खेल बिगाड़ दे। यह सप्ताह कई शादीशुदा लोगों के वैवाहिक जीवन के लिए सबसे कठिन समय साबित हो सकता है। क्योंकि इस दौरान आपकी अपने पार्टनर के साथ अनचाही बहस हो सकती है, जिससे आपको चोट भी लग सकती है। इसलिए सावधान रहें और अपनी तरफ से कोई गलती न करें।

Advertisement

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कार्यस्थल पर अतिरिक्त ज़िम्मेदारियों का बोझ आपको तनाव दे सकता है। इसे दूर करने के लिए आप अपने प्रिय के साथ समय बिताकर, उनकी बाहों में खुशी, आराम और आनंद से भरे पल बिताकर अपना तनाव दूर करने का प्रयास करेंगे। हालाँकि इस अवधि में आपके कुछ काम बिगड़ भी सकते हैं। इस हफ्ते आपको अपने वैवाहिक जीवन से जुड़े किसी अहम फैसले में जीवनसाथी की मां का पूरा सहयोग मिल सकता है। इसका मतलब यह है कि इस बात की संभावना है कि वह इस फैसले को लेकर अपने पार्टनर से ज्यादा आप पर भरोसा कर सकती है। जिससे आपको निर्णय लेने में सफलता मिलेगी।

Advertisement

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेमी के साथ आपके मतभेद आपके निजी रिश्तों में दरार पैदा कर सकते हैं। इसलिए अगर आप अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में शांति चाहते हैं तो सबसे पहले अपने प्रेम संबंधों को सुधारें। क्योंकि अगर आपकी लव लाइफ अच्छी है तो आप अपने जीवन में आने वाली हर परिस्थिति का सामना करने में खुद को सक्षम महसूस करेंगे। अपनी शादीशुदा जिंदगी में चल रहे विवाद को दूसरों के सामने उजागर करके अपने पार्टनर को गलत साबित करना समझदारी नहीं है। ऐसे में आपको भी इस बात को समझना होगा और इसे अपनी शादीशुदा जिंदगी में लागू
करना होगा।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा, इस सप्ताह आप अपने लवमेट के साथ भविष्य की योजनाएं बनाते नजर आ सकते हैं। इस राशि के लोग अपने लवमेट का हाथ पकड़कर किसी पार्क में घूमते नजर आएंगे। आप अपने लवमेट के साथ मानसिक और आध्यात्मिक एकता महसूस करेंगे जो आपके प्रेम जीवन के लिए एक बहुत ही सकारात्मक प्रतीक है। इस सप्ताह आप अपने वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं। क्योंकि यह दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक साबित होगा और आप इस दौरान अपने जीवनसाथी के साथ खुशी के पल बिताते नजर
आएंगे।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा, जिससे न केवल आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी, बल्कि आप विपरीत लिंग के लोगों को भी आसानी से प्रभावित और आकर्षित कर पाएंगे। जिससे ऐसा लगेगा कि हर कोई आपसे बात करना चाहता है और आपसे मेलजोल बढ़ाना चाहता है। अगर आपकी हाल ही में शादी हुई है और आप नए रिश्ते में ठीक से तालमेल नहीं बिठा पा रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान न सिर्फ आप अपने जीवनसाथी को समझने में सफल रहेंगे बल्कि वह भी आपको समझने की पूरी कोशिश करते नजर आएंगे। इससे आप दोनों को एक-दूसरे की अपेक्षाओं को जानने का मौका मिलेगा। जिससे रिश्ते में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह के सकारात्मक पहलुओं पर नजर डालें तो आपकी राशि के कुछ प्रेमी जातक शादी का बड़ा फैसला ले सकते हैं। इसके लिए आप अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवाने की कोशिश करते हुए अपने रिश्ते और प्रेम विवाह की इच्छा को अपने परिवार वालों के सामने रख पाएंगे। शादी से ठीक पहले के खूबसूरत दिनों की यादें इस सप्ताह आपके वैवाहिक जीवन को ताज़ा कर सकती हैं। वही छेड़खानी, आगे-पीछे घूमना और अपने साथी से अपने प्यार का इजहार करने की यादें आप दोनों के बीच गर्मजोशी पैदा करते हुए आपको एक खूबसूरत रिश्ते के करीब लाने में मदद करेंगी।

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह इस राशि के जो लोग प्रेम में हैं उनके जीवन में एक खूबसूरत मोड़ आ सकता है। आपको इस बात का एहसास हो सकता है कि आपका लवमेट आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है और इस बात को समझते हुए आप उन्हें अपना जीवनसाथी बनाने की पूरी योजना बना सकते हैं। आप अपने लवमेट के साथ किसी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इस सप्ताह आप महसूस करेंगे कि आपकी शादीशुदा जिंदगी बेहद खूबसूरत है। इसके जरिए आप और आपका जीवनसाथी मिलकर अपनी शादीशुदा जिंदगी की खूबसूरत यादें बनाएंगे और उसे बेहतर बनाने की कोशिश भी करेंगे।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको अपने प्रेम संबंधों को ध्यान में रखते हुए कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। इसलिए जीवन की वास्तविकता का सामना करने के लिए, आपको सलाह दी जाती है कि कम से कम कुछ समय के लिए अपने प्रियजन को भूल जाएं और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। इस सप्ताह अगर आपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने का प्लान बनाया था तो उसके रद्द होने की पूरी संभावना है। क्योंकि संभावना है कि आपकेजीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है, जिसके कारण आपकी कुछ खूबसूरत योजनाएं भी खराब हो सकती हैं। हालाँकि, चिंता न करें, क्योंकि जैसे-जैसे आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा, आप दोनोंको एक साथ अधिक समय बिताने के कई अवसर मिलेंगे।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि यदि आपका हाल ही में ब्रेकअप हुआ है तो इस सप्ताह आपके नए प्रेम संबंध में बंधने की अधिक संभावना है। लेकिन अभी आप अपने नए बॉयफ्रेंड पर ज्यादा भरोसा न करें, इसलिए उससे निजी बातें उजागर करने से बचें। अन्यथा वह उन चीजों का फायदा उठा सकता है। ऐसा लगता है कि इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए काफीसमय बिता सकते हैं। इसके बावजूद आप इस समय का भरपूर आनंद उठा पाएंगे, जिससे आपकोअपने वैवाहिक जीवन में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके निजी जीवन में चल रही कठिन परिस्थितियाँ आपके जीवन में थकान और उदासी बढ़ा सकती हैं। इससे ना सिर्फ आप परेशान होंगे बल्कि आपकी हालत देखकर आपका प्रेमी भी तनाव में आ सकता है। अगर आपके वैवाहिक जीवन में नन्हा मेहमान आने वाला है तो इस सप्ताह आपको अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने की जरूरत होगी। इसके लिए अगर जरूरी हो तो अपने जीवनसाथी के साथ हर विवाद को खत्म कर उनके साथ डिनर करें।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो