scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

देश का बंटवारा दर्दनाक, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश और भारत हो सकते हैं एक, बोले मनोहर लाल खट्टर

गुरुग्रामः उनका कहना था कि अगर 1991 में बर्लिन की दीवार को गिराकर ईस्ट और वेस्ट जर्मनी एक हो सकते हैं तो भारत पाकिस्तान और बांग्लादेश क्यों नहीं?
देश का बंटवारा दर्दनाक  पाकिस्‍तान  बांग्‍लादेश और भारत हो सकते हैं एक  बोले मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (सोर्स- @mlkhattar)
Advertisement

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि 1947 मे हुआ देश का विभाजन बेहद दर्दनाक था, जिसकी टीस आज तक महसूस की जा रही है। उनका कहना था कि अगर 1991 में बर्लिन की दीवार को गिराकर ईस्ट और वेस्ट जर्मनी एक हो सकते हैं तो भारत पाकिस्तान और बांग्लादेश क्यों नहीं?

बीजेपी के नेशनल माइनॉरिटी मोर्चा के तीन दिवसीय कैंप का गुरुग्राम में उद्घाटन के दौरान खट्टर ने कहा कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को हमेशा एक वोट बैंक की तरह से इस्तेमाल किया है। आजादी के बाद से ही ये पार्टी मुस्लिमों को अपनी सुविधा के हिसाब से इस्तेमाल करती आ रही है। उका कहना था कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने मुस्लिम समुदाय के दिलो दिमाग में RSS का डर बैठाकर असुरक्षा की भावना पैदा कर दी।

Advertisement

हरियाणा के सीएम का कहना था कि कांग्रेस की वजह से ही देश का विभाजन हुआ। ये बंहद दर्दनाक था। उनका कहना था कि भारत अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाने ता इच्छुक है। उनका मानना है कि इससे न केवल दोनों देशों के लोगों के रिश्ते बेहतर हो सकते हैं बल्कि कई और मायनों में ये चीज कारगर हो सकती है। आखिर हैं तो वो हमारे देश के हिस्से ही।

उनका कहना था कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक का टैग दिया गया जिससे उनके भीतर डर और असुरक्षा की भावना न पैदा हो। देश के बाकी लोगों के साथ मिलकर वो भी राष्ट्र के विकास में अपना योगदान कर सकें। उनका कहना था कि बीजेपी हमेशा से अल्पसंख्यकों के प्रति उदार रही है। लेकिन कांग्रेस ने बेवजह की अफवाहें फैलाकर संघ के विलेन बना दिया।

खट्टर का कहना था कि आज जरूरत है कि इस डर को निकाल फेंकने की। वो इस देश के ही नागरिक हैं। मुस्लिमों को पूरा हक है कि वो सुरक्षा की भावना के साथ देश के विकास में योगदान दे सकें। बीजेपी इसके लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रही है और रहेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो