scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Gurugram Building Collapsed: गुरुग्राम में पुरानी बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, एक मजदूर की मौत, एक मलबे में फंसा, बचाव कार्य जारी

Gurugram News, Building Collapses in Gurugram Udyog Vihar: तीन मंजिला इमारत को ध्वस्त करने का कार्य चल रहा था, जिसमें से 2 मंजिलों को ध्वस्त कर दिया गया था। बचा हुआ हिस्सा ढह गया।
Written by: न्यूज डेस्क | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: October 03, 2022 11:24 IST
gurugram building collapsed  गुरुग्राम में पुरानी बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा  एक मजदूर की मौत  एक मलबे में फंसा  बचाव कार्य जारी
सांकेतिक फोटो
Advertisement

Building collapse in Gurugram News: हरियाणा के गुरुग्राम में एक पुरानी बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया, जिसमे एक मजदूर की मृत्यु हो गई। वहीं अभी भी मलबे में एक मजदूर फंसा हुआ है, जबकि राहत और बचाव का कार्य जारी है। बिल्डिंग को गिराने का काम चल रहा था और इसी दौरान ये बिल्डिंग गिर गई। वहीं बचाव दल ने दो मजदूरों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है। यह हादसा गुरुग्राम स्थित उद्योग विहार के फेज वन में हुआ है।

घटना को लेकर डीसीपी पश्चिम दीपक सहारन ने बताया कि यह तीन मंजिला इमारत थी, जिसे ध्वस्त करने का कार्य चल रहा था। उन्होंने कहा, "यह एक पुरानी इमारत थी जिसे 26 सितंबर से ध्वस्त किया जा रहा था। यह एक 3 मंजिला ऊंची इमारत थी, जिसमें से 2 मंजिलों को ध्वस्त कर दिया गया था। बचा हुआ हिस्सा ढह गया जिसमें 4 मजदूर फंस गए। एक को रेस्क्यू कर लिया गया है।"

Advertisement

वहीं मौके पर सहायता के लिए एसडीआरएफ की टीमें भी पहुंचीं हैं, जो राहत और बचाव कार्य में मदद कर रही हैं। एक मजदूर अभी भी मलबे में फंसा हुआ है। डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर निशांत यादव ने बताया, "इमारत गिरने की घटना में एक मजदूर की मृत्यु हो गई है। मलबे में कुल 4 लोग फंसे हुए थे। जबकि 2 को सुरक्षित बचा लिया गया है। वहीं एक शव भी निकाल लिया गया है। एक मजदूर अभी भी अंदर फंसा हुआ है और उसे बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। पीड़ित व्यक्तियों को नियमानुसार मुआवजा दिया जाएगा।"

वहीं जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में मानसर मोड़ पर एक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। खबर के अनुसार मोंगरी से उधमपुर की ओर आ रही बस मानसर मोड़ पर अनियंत्रित होकर खाई की तरफ पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

Advertisement

घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई और स्थानीय लोग तुरंत मौके पर बचाव कार्य के लिए पहुंचे। वहीं कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुँच गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो