scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Goa Election:पूरे प्रदेश की 35 प्रतिशत सीटों पर इन 7 परिवारों के लोग ठोक रहे ताल, पढ़ें दिलचस्‍प आंकड़े

गोवा विधानसभा चुनाव में 35 फीसदी सीटों पर 7 परिवार के सदस्य चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ,कांग्रेस, एमजीपी और टीएमसी ने नेताओं के साथ-साथ उनके परिवार के लोगों को भी टिकट दिया है।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन | Edited By: Nitesh Dubey
Updated: February 14, 2022 15:24 IST
goa election पूरे प्रदेश की 35 प्रतिशत सीटों पर इन 7 परिवारों के लोग ठोक रहे ताल  पढ़ें दिलचस्‍प आंकड़े
गोवा में सभी 40 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। (Image source: express file photo)
Advertisement

गोवा विधानसभा चुनाव में इस बार राजनीतिक दलों ने नेताओं के साथ-साथ उनके परिवार पर भी खूब भरोसा जताया है। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में 35 फ़ीसदी सीटों पर 7 परिवारों के लोग चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी ने दो विधायकों की पत्नियों को भी टिकट दिया है तो वहीं एमजीपी ने दो भाइयों पर भरोसा जताया है। टीएमसी और कांग्रेस ने भी नेताओं के परिवार पर भरोसा जताया है।

बीजेपी ने स्वास्थ मंत्री की पत्नी को भी टिकट दिया है: गोवा में बीजेपी ने स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की पत्नी को भी टिकट दिया है। बता दें कि विश्वजीत राणे गोवा सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं और पार्टी ने उन्हें वलपोई विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। जबकि उनकी पत्नी दिव्या राणे को पोरिएम विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने अटानसियो मोनसेराटे को पणजी विधानसभा क्षेत्र से जबकि उनकी पत्नी जेनिफर को तालेगाव सीट से उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

माइकल लोबो और उनकी पत्नी को कांग्रेस ने दिया टिकट: वहीं परिवारों को टिकट देने में कांग्रेस भी पीछे नहीं रही है। कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव में लोबो दंपती को भी मैदान में उतारा है। बता दें कि माइकल लोबो और उनकी पत्नी डेलिया बीजेपी में थी, लेकिन अब दोनों ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। बीजेपी ने माइकल लोबो की पत्नी को टिकट देने से मना कर दिया था जिसके बाद माइकल लोबो अपनी पत्नी समेत बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

बीजेपी और कांग्रेस के अलावा महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने भी धावलीकर भाइयों को मैदान में उतारा है। एमजीपी ने रामकृष्ण और उनके भाई पांडुरंग को भी टिकट दिया है। जबकि तृणमूल कांग्रेस ने किरण कंडोलकर और उनकी पत्नी कविता कंडोलकर को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही टीएमसी ने बाप-बेटे को भी मैदान में उतारा है। टीएमसी ने गोवा के चर्चित नेता चर्चिल और उनके बेटे वालंका अलेमाओ को भी उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

बता दें कि टीएमसी नेता चर्चिल कहते हैं कि मुझे नहीं समझ आता कि क्यों सब लोग नेताओं से सवाल पूछते हैं। जबकि डॉक्टर अपने बेटे को अपने पद चिन्हों पर चलने के लिए प्रेरित करता है। बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आज सभी 40 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो