scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ABP-C Voter Survey: मणिपुर में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर, गोवा में त्रिशंकु विधानसभा के आसार

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के ओपिनियन पोल के अनुसार मणिपुर और गोवा दोनों ही राज्यों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। पोल के अनुसार किसी को भी पूर्ण बहुमत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन | Edited By: Nitesh Dubey
February 07, 2022 21:30 IST
abp c voter survey  मणिपुर में बीजेपी कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर  गोवा में त्रिशंकु विधानसभा के आसार
गोवा और मणिपुर में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। (Image source: express file photo)
Advertisement

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं और इसमें मणिपुर और गोवा भी शामिल है। बता दें की मणिपुर में वर्तमान में बीजेपी की सरकार है और राज्य के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह है। वहीं मणिपुर में बीजेपी ने अपने सभी 60 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है और मणिपुर विधानसभा चुनाव बीजेपी अकेले दम पर लड़ रही है। जबकि कांग्रेस ने मणिपुर विधानसभा चुनाव में वामदल समेत पांच दलों के साथ गठबंधन कर मैदान में उतरने का फैसला किया है।

वहीं गोवा में अभी बीजेपी की सरकार है और बीजेपी आने वाला विधानसभा चुनाव भी अकेले दम पर लड़ रही है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे गोवा की पणजी विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement

मणिपुर और गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर लोगों में ये जानने की उत्सुकता है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में यहां किसकी सरकार बन सकती है। इसको लेकर एबीपी न्यूज़ ने सर्वे एजेंसी C-Voter के जरिए एक सर्वे कराया जिसमें काफी चौंकाने वाले नतीजे निकल कर सामने आए।

मणिपुर में बीजेपी को मिल सकती है अधिकतम 25 सीट: एबीपी न्यूज़-सी वोटर सर्वे के अनुसार राज्य में बीजेपी को 21 से 25 सीटें प्राप्त हो सकती हैं। जबकि कांग्रेस गठबन्धन को 17 से 21 सीटें मिल सकती हैं। वहीं एनपीएफ को राज्य में 6 से 10 सीटें मिल सकती है। जबकि अन्य को भी 8 से 12 सीटें प्राप्त हो सकती हैं। एबीपी न्यूज - सी वोटर के सर्वे के अनुसार मणिपुर में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। राज्य की 60 सदस्यीय विधान सभा में बहुमत के लिए 31 विधायक चाहिए होते हैं।

Advertisement

मणिपुर में बीजेपी को मिल सकता 34% वोट: वहीं एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे के अनुसार मणिपुर में बीजेपी को 34 फ़ीसदी वोट मिल सकता है। जबकि कांग्रेस गठबंधन को 28 फ़ीसदी वोट प्राप्त हो सकता है। मणिपुर में एनपीएफ को 10 फ़ीसदी वोट मिल सकता है। जबकि अन्य को भी 28 फ़ीसदी वोट मिल सकता है।

Advertisement

गोवा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी: एबीपी न्यूज़- सी वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार गोवा में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 14 से 18 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं। वहीं पर आम आदमी पार्टी को भी 4 से 8 विधानसभा सीटें मिल सकती हैं।

गोवा में वोट शेयर में भी बीजेपी आगे: एबीपी न्यूज - सी वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी को गोवा में 30 फ़ीसदी वोट मिल सकता है। जबकि कांग्रेस को 23.6 सीट दी वोट मिल सकता है। आम आदमी पार्टी को भी राज्य में 24 फीसदी वोट मिल सकता है। एमजीपी गठबंधन को राज्य में 7.7 फ़ीसदी वोट मिल सकता है जबकि अन्य को 14.7 फ़ीसदी वोट मिल सकता है।

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के ओपिनियन पोल से एक बात साफ हो गई कि आने वाले विधानसभा चुनाव में गोवा और मणिपुर में त्रिशंकु विधानसभा के आसार हो सकते हैं, क्योंकि किसी भी दल को पूर्ण बहुमत मिलता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो