scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन है बॉलीवुड का सबसे अमीर कपल? 8000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति, रणवीर-दीपिका, विराट-अनुष्का और आलिया-रणबीर आसपास भी नहीं

Who is the richest Bollywood Couple: क्या आपको पता है कि बॉलीवुड के सबसे रईस कपल शाहरुख और गौरी खान की दौलत कितनी है?
Written by: Naina Gupta | Edited By: Naina Gupta
Updated: June 12, 2024 15:52 IST
कौन है बॉलीवुड का सबसे अमीर कपल  8000 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति  रणवीर दीपिका  विराट अनुष्का और आलिया रणबीर आसपास भी नहीं
Shahrukh Gauri khan net worth: शाहरुख और गौरी बॉलीवुड के सबसे रईस कपल हैं।
Advertisement

Who is the richest Bollywood Couple: बॉलीवुड सितारों के पास यूं तो एक्टिंग, ब्रैंड एंडोर्समेंट और अपने बिजनेस वेंचर से मोटी कमाई होती है। बॉलीवुड में कई सारे हाई-प्रोफाइल कपल हैं जिनके पास करोड़ों रुपये की धन-दौलत है। विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) हों, दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) व रणवीर सिंह (Ranveer Singh) या फिर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt)- इन सभी को अपने दमदार फाइनेंशियल पोर्टफोलियो के लिए जाना जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि बॉलीवुड का सबसे अमीर कपल कौन है? किंग खान यानी शाहरुख खान (Shah rukh khan) और गौरी खान (Gauri Khan) बॉलीवुड के सबसे रईस कपल हैं।

Shahrukh Khan, Gauri Khan Net Worth

शाहरुख खान और गौरी खान की शादी को 32 साल पूरे हो गए हैं। दोनों के तीन बच्चे आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम खान हैं। GQ के मुताबिक, शाहरुख और गौरी की टोटल नेट वर्थ 8096 करोड़ रुपये है।

Advertisement

Pawan Kalyan Net Worth: 5 साल में रॉकेट की स्पीड से बढ़ी साउथ सुपर स्टार पवन कल्याण की दौलत, करोड़ों का है घर, नेट वर्थ कर देगी दंग

Lifestyle Asia की रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख को दुनिया का सबसे महंगे एक्टर्स में गिना जाता है। उनकी लेटेस्ट मूवीज 'पठान' और 'जवान' ब्लॉकबस्टर रहीं। एटली के डायरेक्शन वाली 'जवान' की कमाई में शाहरुख 60 प्रतिशत के हिस्सेदार रहे। शाहरुख और गौरी अपने प्रोडक्शन हाउस Red Chillies Entertainment के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं।

प्रोड्यूसर के अलावा गौरी खान एक सफल और जानी-मानी सेलिब्रिटी इंटीरियर डिजाइनर हैं। Gauri Khan Designs नाम से उनका डिजाइन स्टूडियो है। शाहरुख और गौरी के मुंबई स्थित आइकॉनिक घर 'मन्नत' की वैल्यू करीब 200 करोड़ रुपये है।

Advertisement

SRK Gauri Khan

शाहरुख खान और गौरी खान को बॉलीवुड के एक दूसरे कपल से कड़ी टक्कर मिलती है। GQ के मुताबिक, रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा की कम्बाइंड नेट वर्थ करीब 7400 करोड़ रुपये है। आदित्य YRF के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन हैं। वहीं एक्ट्रेस सोनम कपूर और उनके पति आनंद आहूजा की नेट वर्थ कुल 4900 करोड़ रुपये है।

Advertisement

बॉलीवुड के दूसरे कपल्स की बात करेंतो अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की कुल नेट वर्थ 3542 करोड़ रुपये है। वहीं अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की कुल नेट वर्थ 2994 करोड़ रुपये है। GQ के मुताबिक, सैफ अली खान और करीना कपूर खान की टोटल नेट वर्थ 1968 करोड़ रुपये है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो