scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मल्टीटैलेंटेंड हैं मिस वर्ल्ड का ताज जीतने वाली क्रिस्टीना पिजकोवा, लॉ और मैनेजमेंट की है पढ़ाई, करती हैं समाज सेवा

Miss World 2024 Winner Krystyna Pyszkova: चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिजकोवा ने मिस वर्ल्ड 2024 का खिताब जीतकर इतिहास ही रच दिया है। इस प्रतियोगिता को भारत में आयोजित किया गया था। ऐसे में चलिए आपको उनके बारे में बताते हैं...
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | March 10, 2024 11:28 IST
मल्टीटैलेंटेंड हैं मिस वर्ल्ड का ताज जीतने वाली क्रिस्टीना पिजकोवा  लॉ और मैनेजमेंट की है पढ़ाई  करती हैं समाज सेवा
कौन हैं मिस वर्ल्ड का ताज जीतने वाली क्रिस्टीना पिजकोवा? (Photo- X)
Advertisement

Who is Miss World 2024 Winner Krystyna Pyszkova: मिस वर्ल्ड 2024 (Miss World 2024) का आयोजन बीते दिन ही किया गया है। इसे मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया था। इसके फिनाले में कई सारे बॉलीवुड स्टार्स ने परफॉर्म भी किया था। इसमें 115 अलग-अलग देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया था। इस बार इंडिया से भी एक कंटेस्टेंट सिनी शेट्टी की भी चर्चा में खूब रहा। उम्मीद जताई जा रही थी कि वो इस ताज को जीत लेंगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वो टॉप 4 से पहले ही बाहर हो गई थीं और चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिजकोवा ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। उन्होंने इस ताज को जीतकर दुनियाभर में नाम कमाया। ऐसे में चलिए आपको उनके बारे में बताते हैं…

क्रिस्टीना पिजकोवा की बात की जाए तो उनका जन्म 19 जनवरी 1999 को हुआ था और 25 साल की उम्र में उन्होंने मिस वर्ल्ड का ताज सिर पर सजाया। मिस वर्ल्ड बनने से पहले उन्होंने देश की राजधानी प्राग में स्थित चार्ल्स यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है। इसके अलावा उन्होंने मैनेजमेंट का कोर्स भी किया है। वो काफी टैलेंटेड हैं। पढ़ाई में तो वो टैलेंटेड थी हीं साथ ही अपने पैशन का भी उन्होंने विशेष ध्यान दिया है।

Advertisement

पढ़ाई में टैलेंटेड होने के साथ-साथ अब तो वो मिस वर्ल्ड भी बन गई हैं और दुनियाभर में अपने देश का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। इतना ही नहीं, क्रिस्टीना को समाज सेवा में भी दिलचस्पी है। वो लोक सेवा के लिए क्रिस्टीना पिजकोवा फाउंडेशन भी चलाती हैं। इस फाउंडेशन की मदद से वो जरूरतमंदों और के लिए एजुकेशनल प्रोग्राम्स चलाती हैं और साथ ही मानसिक रोगियों की भी मदद करती हैं।

टॉप 4 की रेस से बाहर हो गई थीं सिनी शेट्टी

इसके अलावा अगर मिस वर्ल्ड 2024 में भारत की सिनी शेट्टी की परफॉर्मेंस की बात की जाए तो उनसे भारत के लोगों को काफी उम्मीदें थी। उन्हें भारतीय फैंस ने खूब सपोर्ट भी किया था। मुंबई में पढ़ी-लिखीं सिनी ने मिस वर्ल्ड का कॉम्पिटिशन लड़ा। वो इस खिताब को नहीं जीत पाईं। लेकिन, यहां तक ले जाने के लिए लोगों ने उनकी तारीफ की। 115 मुल्कों से हिस्सा लेने वाली मॉडल्स के बीच सिनी ने अच्छा कॉम्पिटीट किया और वे टॉप 8 तक गईं। अगले राउंड के लिए उनका मुकाबला लेबनन की यासमी के साथ रहा लेकिन, सिनी टॉप 4 की रेस से बाहर हो गई हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो