scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कौन हैं एक्ट्रेस रवीना टंडन के पति अनिल थडानी? जानें कहां से कमाते हैं मोटा पैसा! पुष्पा 2, गेम चेंजर, बाहुबली समेत कई बड़ी फिल्मों के राइट्स इनके पास

Who is Anil Thadani, Raveena Tandon's Husband? क्या आपको पता है कि रवीना टंडन के पति एक बड़े बिजनेसमैन हैं। जानिए कितनी है नेट वर्थ...
Written by: बिजनेस डेस्क | Edited By: Naina Gupta
Updated: April 29, 2024 12:20 IST
कौन हैं एक्ट्रेस रवीना टंडन के पति अनिल थडानी  जानें कहां से कमाते हैं मोटा पैसा  पुष्पा 2  गेम चेंजर  बाहुबली समेत कई बड़ी फिल्मों के राइट्स इनके पास
रवीना टंडन के पति अनिल थडानी AA Films के फाउंडर हैं।
Advertisement

Who is Anil Thadani, Raveena Tandon's Husband: रवीना टंडन ने 90 के दशक में बड़े पर्दे पर राज किया था और साल 2022 में K.G.F: Chapter 2 में उनकी वापसी भी सुर्खियां बनी। यह फिल्म साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में रही। कन्नड़ फिल्म में अहम भूमिका निभाने के अलावा रवीना टंडन ने Netflix की क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज 'अरण्यक' में कस्तूरी डोगरा का लीड रोल प्ले किया। लेकिन क्या आपको पता है कि रवीना टंडन के पति भी फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं? जी हां, रवीना के पति अनिल थडानी एक नॉन-स्टूडियो डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी AA Flims के फाउंडर हैं। आज हम आपको बताएंगे अनिल की नेट वर्थ, बिजनेस के बारे में…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल थडानी की डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने साउथ की चार बड़े बजट कि फिल्मों के हिंदी वर्जन के राइट्स खरीदे हैं। इनमें अल्लू अर्जुन की बड़ी फिल्म Pushpa 2: The Rule, राम चरण की Game Changer, प्रभाष और दीपिका पादुकोण की Kalki 2898 AD और जूनियर एनटीआर, जान्हवी कपूर व सैफ अली खान स्टारर Devara: Part 1 शामिल हैं।

Advertisement

Anant Radhika Wedding: मुकेश अंबानी की बड़ी तैयारी! बेटे की शादी के लिए चले लंदन? 1000 साल पुरानी प्रॉपर्टी में होंगे फंक्शन, अरबों में है कीमत

थडानी की डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी इन फिल्मों के राइट्स खरीदने की जानकारी शेयर की गई। मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, AA Flims ने अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की पुष्पा 2: द रूल के राइट्स को उत्तर भारत में दिखाने के लिए 200 करोड़ रुपये चुकाए। इसी रिपोर्ट में बताया गया है कि नेटफ्लिक्स को डिजिटल राइट्स 100 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, थडानी की एए फिल्म्स ने रामचरण और कियारा आडवाणी के हिंदी वर्जन राइट्स 75 करोड़ रुपये में बेचे गए। वहीं Devera: Part 1 के राइट्स एए फिल्म्स ने 50 करोड़ रुपये में खरीदे। जबकि नाग अश्विन के पैन-इंडिया प्रोजेक्ट Kalki 2898 AD के राइट्स को 100 करोड़ रुपये में कंपनी ने खरीदा है।

Advertisement

Who is Anil Thadani?(कौन हैं अनिल थडानी?)

अनिल थडानी, प्रोड्यूसर-डायरेक्टर कुंदन थडानी के बेटे हैं। फिल्म Stumped की शूटिंग के वक्त उनकी मुलाकात एक्ट्रेस रवीना टंडन से हुई। इस फिल्म के साथ 2003 में रवीना टंडन ने प्रोड्यूसर के तौर पर डेब्यू किया था। रवीना टंडन और अनिल थडानी ने 22 फरवरी 2004 में उदयपुर के शिव निवास पैलेस में शादी कर ली थी। उनके दो बच्चे- राशा और रणबीर हैं।

Advertisement

AA Films की शुरुआत
बता दें कि 1993 में AA Films की शुरुआत अनिल थडानी ने की थी। फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर बनने के अपने फैसले के बारे में थडानी ने एक बार The Economic Times को बताया था कि मेरा परिवार लंबे समय से डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस में है। मैंने फैमिली बिजनेस के जरिए, कारोबार की बारीकियां सीखीं। एक समय वह आया जब मैं अपने खुद के दम पर कुछ करना चाहता था।

बता दें कि पिछले तीन दशकों में थडानी ने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'अग्निपथ', 'द बाहुबली', 'के.जी.एफ.' 'आशिकी-2', 'एक विलेन', 'दिल धड़कने दो', 'गली बॉय', 'राजी' जैसी तमाम फिल्मों को सपोर्ट किया है।

Anil Thadani Net worth

बात करें नेट वर्थ तो अनिल थडानी के पास करोड़ों रुपये की नेट वर्थ है। Lifestyle Asia के मुताबिक, रवीना टंडन की अनुमानित नेट वर्थ करीब 166 करोड़ रुपये है। वहीं उनके पति अनिल थडानी की नेट वर्थ की सटीक जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो