scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

शेर ‘अकबर’ व शेरनी ‘सीता’ का मामला पहुंचा हाई कोर्ट तो स्वरा भास्कर ने कसा तंज, बोलीं- अब लायन लव जिहाद पर उतर आए…

पश्चिम बंगाल में शेरनी का नाम सीता रखने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। अब इस पर स्वरा भास्कर ने तंज कसा है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | February 18, 2024 16:32 IST
शेर ‘अकबर’ व शेरनी ‘सीता’ का मामला पहुंचा हाई कोर्ट तो स्वरा भास्कर ने कसा तंज  बोलीं  अब लायन लव जिहाद पर उतर आए…
बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (image: swara/insta)
Advertisement

स्वरा भास्कर हमेशा अपने बेबाक और दमदार अंदाज की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। भले ही वह लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, और अकसर ही सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी राय रखती नजर आती हैं। जिसके लिए उन्हें कई बार ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ता हैं।

अब हाल ही में एक्ट्रेस का एक पोस्ट खूब वायरल हो रहा है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी सफारी पार्क के एक फैसले को लेकर तंज कसा है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) की बंगाल इकाई ने शेरनी का नाम सीता रखकर उसे अकबर नाम के शेर के साथ रखने के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। वीएसची का आरोप है कि सफारी पार्क के प्रशासन ने एक ही बाड़े में 'अकबर नाम के शेर और 'सीता' को रखा है। अब इस पर स्वरा भास्कर ने पोस्ट किया है।

Advertisement

स्वरा भास्कर ने क्या लिखा

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "संघियों पर अब शेर लव जिहाद का खतरा मंडरा रहा है। हमने भारत में जिस भयावह मूर्खता को केंद्र में रखा है।" स्वरा भास्कर का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। इस पर लोग अपने कमेंट करते नजर आ रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

कोलकाता के बंगाली सफारी पार्क में एक शेर के जोड़े को लाया गया है। सफारी पार्क में आई शेरनी का नाम कथित तौर पर सीता बताया जा रहा है और शेर का नाम अकबर रखा गया है। ऐसे में अब शेरनी का नाम सीता रखने पर विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताई है।

भाजपा के वकील तरुणज्योति तिवारी ने कहा कि ममता बनर्जी ने हमेशा हमारे हिंदू धर्म के खिलाफ ऐसे काम किए हैं। VHP का आरोप है कि राज्य के वन विभाग ने शेरों का नाम रखा और 'अकबर' के साथ 'सीता' को रखना हिंदू धर्म का अपमान है। धार्मिक संगठन ने शेरनी का नाम बदलने का अनुरोध किया है। वीएचपी की याचिका पर 20 फरवरी को सुनवाई होगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो