scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'तो उनसे ही शादी कर लेते…', जब राजेश खन्ना और मुमताज की बॉन्डिंग देख झल्ला उठी थीं डिंपल कपाड़िया,पढ़िए पूरा किस्सा

राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था । दोनों ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। वहीं मीडिया में दोनों के अफेयर की खबरें भी आने लगी थीं, जिसपर राजेश की पत्नी डिंपल कपाड़िया ने बड़ी बात कह दी थी।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | June 16, 2024 18:47 IST
 तो उनसे ही शादी कर लेते…   जब राजेश खन्ना और मुमताज की बॉन्डिंग देख झल्ला उठी थीं डिंपल कपाड़िया पढ़िए पूरा किस्सा
राजेश खन्ना
Advertisement

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे। उन्होंने एक से बढ़कर एक क्लासिक और हिट फिल्में दी हैं। राजेश खन्ना ने अपने करियर में लगातार 15 हिट फिल्में देकर इतिहास रच दिया था। राजेश खन्ना तो हमारे बीच आज मौजूद नहीं हैं लेकिन उनके कई ऐसे किस्से हैं जिन्हें फैंस आज भी जानना पसंद करते हैं। कई सुपरहिट फिल्में देने वाले काका ने कभी राजनीति भी ज्वॉइन की थी और 1991 से 1996 तक नई दिल्ली लोक सभा सीट से कांग्रेस सांसद भी रहे।

Advertisement

हालांकि, बाद में उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली। राजेश खन्ना की प्रोफेशनल लाइफ जितनी चर्चा में रही, उससे कहीं ज्यादा चर्चे उनकी निजी जिंदगी के हुए। राजेश खन्ना का नाम कई अभिनेत्रियों से जुड़ा। उन्होंने कई एक्ट्रेस के साथ काम किया। लेकिन मुमताज के साथ उनकी जोड़ी ऑनस्क्रीन काफी हिट थी।

Advertisement

कहा जाता था कि जिस फिल्म में ये दोनों होंगे तो फिल्म हिट होगी। दोनों की जोड़ी ने ‘दो रास्ते’, ‘सच्चा झूठा’, ‘आपकी कसम’, ‘रोटी’, ‘दुश्मन’, ‘बंधन’ जैसी फिल्मों में काम कर तहलका मचा दिया था। मीडिया की खबरों की माने तो मुमताज को राजेश पसंद करने लगे थे। मुमताज की राजेश खन्ना संग इतनी अच्छी बॉन्डिंग थी कि एक बार डिंपल कपाड़िया ने कह दिया था कि काका को मुमताज से ही शादी कर लेनी चाहिए थी।

जब मुमताज संग जुड़ा राजेश खन्ना का नाम

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब राजेश खन्ना का नाम मुमताज से जुड़ा तो  डिंपल कपाड़िया को अच्छा नहीं लगा। जब भी राजेश खन्ना मुमताज के साथ कोई फिल्म करते तो डिंपल सेट पर पहुंच जाया करती थीं। मुमताज को डिंपल इतना नापसंद करने लगी थीं कि उनकी शादी में भी नहीं पहुंची थीं। मुमताज की शादी में राजेश खन्ना अकेले पहुंचे थे।  राजेश खन्ना और उनकी पत्नी डिंपल कपाड़िया के बीच मुमताज को लेकर अक्सर झगड़ा भी होता था। डिंपल कपाड़िया ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि राजेश खन्ना के लिए मुमताज ही सही हमसफर होतीं, काका को उन्हीं से शादी करनी चाहिए थी।

Advertisement

डिंपल संग काका की शादी पर ऐसा था मुमताज का रिएक्शन

वहीं मुमताज ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि "राजेश खन्ना की जिंदगी में करीब 10 सालों से ही एक महिला थीं, जिनका नाम अंजू महेंद्रू है। हम सब को यही लगा था कि काका उन्हीं से शादी करेंगे। लेकिन एक सुबह राजेश खन्ना ने यह ऐलान करके सबको हैरान कर दिया था कि वह डिंपी (डिंपल कपाड़िया) से शादी करने वाले हैं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो