scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

varun Dhawan Birthday: सलमान खान से मिली धमकी; लंदन के नाइट क्लब में बेची शराब, आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक वरुण धवन

बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन का जन्म 24 अप्रैल सन 1987 को डेविड धवन के घर हुआ था। इस साल एक्टर अपना 36 वां जन्मदिन मना रहे हैं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | Updated: April 24, 2024 17:35 IST
varun dhawan birthday  सलमान खान से मिली धमकी  लंदन के नाइट क्लब में बेची शराब  आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक वरुण धवन
वरुण धवन (image: varun/instagram)
Advertisement

वरुण धवन ने अपने करियर की शुरुआत 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से की थी इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था। वरुण की गिनती बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर और सक्सेज अभिनेताओं में होती है। वरुण का जन्म 24 अप्रैल सन 1987, को मुंबई में हुआ था। वरुण के अभिनय में लोगों को गोविंदा की छवि देखने को मिलती है। अभिनेता हमेशा से गोविंदा को ही अपना आदर्श मानते आए हैं।

फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बाद भी वरुण के पिता डेविड धवन ने उन्हें अपने होम प्रोडक्शन के तले लॉन्च करने से साफ इंकार कर दिया था। आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताने जा रहे हैं। इसके अलावा हम आपको उनकी संपत्ति के बारे में भी बताएंगे।

Advertisement

नाइट क्लब में बेची शराब

रुण ने नॉटिंघम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। उन्होंने पढ़ाई के दौरान पार्ट टाइम लंदन के नाइटक्लब में शराब बेचते थे। इसके अलावा वह कॉलेज में पैंप्लेट भी बांटते थे। वरुण बचपन से ही फिल्मों में आना चाहते थे। वरुण ने एक्टिंग से पहले साल 2010 में करण जौहर की फिल्म ‘माय नेम इज खान’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया। तमाम संघर्षों के बाद बॉलीवुड में एक्टर ने अपने दम पर जगह बनाई।

सलमान के गुस्से का हुए शिकार

वरुण धवन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह एक फिल्म के ट्रायल के लिए कहीं गए थे। वहां उनकी मुलाकात सलमान खान से हुई थी।  वे दोनों पहली बार एक दूसरे से मिले थे. उस दौरान सलमान खान स्टूडियो के बाहर खड़े थे तभी वरुण ने सलमान को अंकल कह दिया। वरुण धवन के मुंह से 'अंकल' सुनते ही सलमान आगबबूला हो उठे। उन्होंने गुस्से में वरुण धवन से कहा, सलमान भाई बोल, नहीं तो थप्पड़ मारूंगा। आज के बाद कभी मुझे अंकल बोला तो ये भी नहीं सोचूंगा कि तू किसका बेटा है। इसके बाद से वरुण सलमान को भाई कह कर ही बुलाते हैं।

Advertisement

वरुण धवन नेटवर्थ

वहीं एक्टर की नेटवर्थ की बात करें तो वरुण लगभग 411 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं और पूरे साल में वह 24 करोड़ से ज्यादा की कमाई करते हैं। इसके अलावा कई टीवी विज्ञापन और कई ब्रांड के प्रमोशन से भी काफी कमाई कर लेते हैं। विज्ञापनों से वरुण धवन की कमाई लगभग 10 लाख रुपये हर महीने हो जाती है। साल 2022 में वरुण धवन को 'जुग जुग जियो' और 'भेड़िया' जैसी मूवी के लिए 35 करोड़ रुपये की फीस मिली थी।  फोर्ब्‍स के अनुसार, वरुण धवन ने साल 2019 में 33 करोड़ रुपये, 2018 में 49.58 करोड़ और 2019 में 43.5 करोड़ रुपये कमाए थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो