होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

The Vaccine War Movie Review: 'द वैक्सीन वॉर' से नाना पाटेकर की दमदार वापसी, जानिए कैसी है फिल्म

विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म द वैक्सीन वॉर सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं नाना पाटेकर की एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्क | Edited By: Sneha Patsariya
Updated: September 28, 2023 12:47 IST
द वैक्सीन वॉर (फोटो-ट्विटर- Vivek Ranjan Agnihotri )
Advertisement

विवेक रंजन अग्निहोत्री की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, अनुपम खेर और राइमा सेन मुख्य भूमिका में हैं। द कश्मीर फाइल्स के बाद से फैंस की विवेक अग्निहोत्री से काफी उम्मीदें थीं और 'द वैक्सीन वॉर' से विवेक फैंस की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।

फिल्म को पहले दिन काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म में नाना पाटेकर की दमदार एक्टिंग को काफी सराहा जा रहा है। सोशल मीडिया पर फिल्म को शानदार बताया जा रहा है। फिल्म की कहानी कोरोना महामारी के बीच कोवैक्सीन के निर्माण के आसपास की वास्तविक घटनाओं पर आधारित है।

Advertisement

कैसी है 'द वैक्सीन वॉर'

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए फिल्म का पहला रिव्यू दिया है। उन्होंने लिखा कि "द वैक्सीन वॉर एक महत्वपूर्ण फिल्म है जिसे सभी को देखना चाहिए। यह ज्ञानवर्धक और प्रेरणादायक है। यहां हीरो हमारे वैज्ञानिक हैं और विवेक अग्निहोत्री ने उन 2.40 घंटों में उनके बलिदान और ताकत को शानदार ढंग से दिखाया है। इसे देखना ना भूलें। सबसे महत्वपूर्ण बात फिल्म में पूरी ईमानदारी के साथ नारी शक्ति को सेलिब्रेट किया गया है। नाना पाटेकर ने इस फिल्म से लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी की है, उनकी एक्टिंग को नेशनल अवॉर्ड मिलना चाहिए। मैं इस फिल्म को चार स्टार्स देता हूं।"

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

इसके अलावा सोशल मीडिया पर राइमा सेन के किरदार को काफी अहम बताया जा रहा है। वहीं पल्लवी जोशी का फिल्म में मुख्य किरदार है। फिल्म में पल्लवी ने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की निदेशक डॉ प्रिया अब्राहम का किरदार निभाया है। वहीं जिन्होंने राइमा सेन ने रोहिणी सिंह धुलिया नामक पत्रकार का किरदार निभाया है।

Advertisement

क्या है फिल्म की कहानी

वहीं अब अगर फिल्म की कहानी की बात करें तो द वैक्सीन वॉर की कहानी कोरोना काल (2020-22) तक के समय पर आधारित है। फिल्म की शुरुआत होती है 1 जनवरी 2020 जब पूरा देश न्यू ईयर मना रहा होता है, इस दौरान आईसीएमआर के चीफ बलराम भार्गव को एक वायरस के बारे में पता चलता है जिसका मरीज चीन के वुहान में पाया जाता है। इसके बाद लॉकडाउन और उस दौरान की घटनाओं का जिक्र है। कुल मिला कर फिल्म में कोरोना काल के 12 भागों में दिखाया गया है। वहीं इस दौरान कोरोना वैक्सीन बनाने में वैज्ञानिकों के सामने आईं बाधाओं के बारे मुख्य रूप से दिखाया गया है।

क्यों देखनी चाहिए विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म

ये फिल्म आपको इसलिए देखनी चाहिए कि आपतो पता चले कि कैसे संकट के दौर में हमारे देश के वैज्ञानिकों ने कोरोना की वैक्सीन ईजाद की। ये फिल्म आपको राइमा सेन के किरदार और नाना पाटेकर की एक्टिंग के लिए भी देखनी चाहिए। फिल्म आपको इसलिए भी देखनी चाहिए ताकी आपको पता चले की कोई भी वैक्सीन या देश के संकट के समय वैज्ञानिकों का कितना अहम योगदान होता है। इसके अलावा फिल्म देखकर आपके इस बात का भी अंदाजा होगा कि आखिर देश के रियल हीरोज कौन होते हैं।

Advertisement
Tags :
BollywoodEntertainment NewsVivek Agnihotri
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।