scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

The Indian Express Expresso: 'किसी के बाप की इंडस्ट्री नहीं है…' नेपोटिज्म पर बोलीं विद्या बालन, 26 लाख का इंजीनियरिंग पैकेज छोड़ एक्टिंग में आए थे प्रतीक गांधी

The Indian Express Expresso series: द इंडियन एक्सप्रेस की सीरीज 'एक्सप्रेसो' का आगाज हो चुका है। शो में बतौर गेस्ट विद्या बालन और प्रतीक गांधी पहुंचे। उन्होंने लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें की।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | Updated: April 12, 2024 21:02 IST
the indian express expresso   किसी के बाप की इंडस्ट्री नहीं है…  नेपोटिज्म पर बोलीं विद्या बालन  26 लाख का इंजीनियरिंग पैकेज छोड़ एक्टिंग में आए थे प्रतीक गांधी
The Indian Express Expresso में विद्या बालन और प्रतीक गांधी करेंगे शिरकत। (Express Photo)
Advertisement

द इंडियन एक्सप्रेस का पॉपुलर टॉक शो 'एक्सप्रेस अड्डा' के बारे में तो सुना होगा। यहां सेलेब्स बतौर गेस्ट आते हैं। वो लाइफ और करियर से जुड़े दिलचस्प खुलासे करते नजर आते हैं। इसी के साथ इंडियन एक्सप्रेस की नई सीरीज 'एक्सप्रेसो' का आगाज आज यानी कि 12 अप्रैल को हो चुका है। 6 पार्ट वाली इस सीरीज में बतौर पहले गेस्ट विद्या बालन और प्रतीक गांधी पहुंचे। दोनों ने अपनी लाइफ, करियर, स्ट्रगल और बॉक्स ऑफिस से लेकर तमाम चीजों पर खुलकर बात की। सीरीज को 'द इंडियन एक्सप्रेस एक्सप्रेसो' से लाइव स्ट्रीम किया गया। शाम 7.30 बजे से सीरीज Indianexpress.com पर लाइव स्ट्रीम हुई।

'एक्सप्रेसो' को 'द इंडियन एक्सप्रेस' के साथ-साथ HSBC और ताज होटल्स इस सीरीज के ऑर्गेनाइजर हैं। तीनों साथ में मिलकर एक नए प्लेटफॉर्म लेकर आ रहे हैं। जहां आपको एंटरनमेंट से लेकर कंटेंट और फन तक देखने के लिए मिलने वाला है। सीरीज में कैंडिड बातचीत देखने के लिए मिलने वाली है। इसमें ऑडियंस और इन्फ्लुएंसर्स भी होंगे। सीरीज का ड्यूरेशन 60-90 मिनट का होने वाला है। प्रतीक गांधी और विद्या बालन के साथ शो में 100 से ज्यादा गेस्ट होंगे। देखिए लाइव वीडियो...

Advertisement

हाईलाइट्स

विद्या बालन और प्रतीक गांधी 'द इंडियन एक्सप्रेस एक्सप्रेसो' के स्टेज पर पहुंचे चुके हैं। एक्ट्रेस ने फैंस का शुक्रिया अदा किया और 'दो और दो प्यार' को प्यार देने की गुजारिश की। साथ ही एक्सप्रेसो के लिए शुभकामनाएं भी दी।

एक्सप्रेसो में प्रतीक गांधी से रिलेशनशिप को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि '2005 में वो रिलेशनशिप में थे। दो साल तक रिलेशनशिप में रहे और उन्होंने उनसे सवाल किया कि वो लाइफ पार्टनर को लेकर क्या सोचती हैं? एक्टर ने उनसे बाद में शादी रचा ली और उनकी शादी को 16 साल हो गए। वो कभी अपनी लाइफ में बॉयफ्रेंड नहीं रहे।

विद्या बालन ने एक्सप्रेसो में रिलेशनशिप से लेकर सेक्स लाइफ तक पर बात की। उन्होंने बताया कि एक कमिटेड रिलेशनशिप में सेक्स के क्या मायने हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि रिलेशनशिप में पैसे के क्या मायने हैं। विद्या ने कहा कि वो और उनके पति साथ में हर चीज शेयर करते हैं।

Advertisement

विद्या बालन ने पति सिद्धार्थ से पहली मुलाकात को लेकर कहा कि उन्होंने हमेशा उनके साथ सिक्योर महसूस किया। वो जब पहली बार मिले थे तो सिद्धार्थ बस उन्हें देख रहे थे। उन्होंने इस दौरान गर्लफ्रेंड जैसा महसूस किया।

Advertisement

विद्या बालन ने फिल्में फ्लॉप हो जाने को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि जब उनकी लगातार फिल्में फ्लॉप हो रही थीं तो उन्हें लोग अनलकी और मनहूस तक कहने लगे थे। यहां तक कि एक डायरेक्टर ने उन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान ही रिप्लेस कर दिया था। उसने एक्ट्रेस से कहा था कि उन्हें डांस और एक्टिंग नहीं आती है। यहां तक कि कहा था कि विद्या हीरोइन की तरह नहीं दिखती हैं। इस दौरान उनकी फैमिली ने सपोर्ट किया और वो हार नहीं मानीं। फिर एक दिन 'मुन्ना भाई' मिली और यहां से उनका करियर चल पड़ा। विद्या ने बताया कि उन्होंने साउथ की फिल्मों में भी काम किया है और अनलकी का टैग उन्हें वहीं मिला था।

बॉडी शेमिंग को लेकर विद्या बालन ने कहा कि वो जैसे हैं जो हैं उसमें खुश हैं। वो अपने आप से प्यार करती हैं। बॉडी को लेकर काफी कुछ झेलने के लिए मिलता है लेकिन, उन्होंने काफी ध्यान दिया है। वो अपने आपसे काफी खुश हैं।

'स्कैम 1992' को प्रतीक गांधी अपने करियर का टर्निंग प्वॉइंट मानते हैं। उन्होंने बताया कि इसके बाद वो इंटरव्यूज देने लगे। लोगों से मिलने लगे और सभी जानने लगे।

इसके साथ ही वेब सीरीज 'स्कैम 1992' में प्रतीक की परफॉर्में को लेकर विद्या बालन ने कहा कि उन्हें लगा कि वो सच में हर्षल मेहता को देख रही हैं और उन्हें 'दो और दो प्यार' में उनके साथ काम करके काफी बेहतरीन लगा। एक्ट्रेस ने उनके काम की भी तारीफ की।

एक नहीं कईयों बार रिजेक्ट हो चुके प्रतीक गांधी, स्किन कलर बनी थी वजह

प्रतीक गांधी ने स्ट्रगल को लेकर कहा कि वो कइयों बार रिजेक्ट हुए हैं। कई बार स्किन कलर की वजह से भी उन्हें रिजेक्शन झेलना पड़ा है। एक बार तो फिल्ममेकर ने एक्टर को कहा था कि वो सबकुछ तो ठीक है मगर वो उन्हें अमीर नहीं दिखा पाएंगे। प्रतीक बताते हैं कि वो कभी हार नहीं मानें और लगे रहे। उन्होंने सालों तक थिएटर भी किया और अपनी एक्टिंग पर भरोसा था इसलिए, वो खुद को मोटिवेट कर पाए। 'स्कैम 1992' एक्टर ने बताया कि उनकी पहली सैलेरी एक शो के लिए 25000 हजार रुपए मिली थी।

ड्रेस पर बोलीं विद्या बालन

विद्या बालन ने ड्रेस को लेकर खुलासा किया कि जब भी वो थोड़ी रिवीलिंग ड्रेस पहनती थीं तो उनकी मां भी कई बार उनसे सवाल कर लेती थीं कि क्या ये सही है? ठीक लग रही है? इस पर एक्ट्रेस उन्हें समझाती थीं कि उनका शरीर है वो जो चाहे मर्जी पहन सकती हैं। लोगों के बारे में क्यों सोचें? किसी के बाप का क्या जाता है?

नेपोटिज्म पर बोले प्रतीक गांधी

नेपोटिज्म पर प्रतीक गांधी ने कहा कि इससे किसी को समस्या नहीं होनी चाहिए। उनका मानना है कि जो लोग मुंबई में हैं उनके लिए फिल्मों में काम करने के ज्यादा अवसर होते हैं। परिवार को सपोर्ट करने को लेकर एक्टर ने कहा कि अगर किसी भी फील्ड में घर का कोई है तो वो बाकी के सदस्यों को सपोर्ट ही करता है। वो इसे अच्छी बात मानते हैं। प्रतीक ने कहा कि उन्हें स्टारकिड्स पर तरस आता है कि वो स्ट्रगल और रिजेक्शन के बारे में नहीं जान पाते हैं।

'किसी के बाप की इंडस्ट्री नहीं है…' नेपोटिज्म पर बोलीं विद्या बालन

बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर विद्या बालन ने कहा कि वो जो हैं और जो कर रही हैं उसमें खुश हैं। उनका कहना है कि ये किसी के बाप की इंडस्ट्री नहीं है। यहां कोई भी कभी भी आकर काम कर सकता है। वो अपने काम से खुश हैं और नेपोटिज्म पर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं।

कैसी थी प्रतीक और विद्या बालन की मुलाकात?

विद्या बालन से पहली मुलाकात के अनुभव के बारे में प्रतीक गांधी ने शेयर किया कि वो पहली बार उनके घर गए थे और वो काफी नर्वस थे। प्रतीक एक्साइटेड भी थे कि वो विद्या बालन के साथ काम कर रहे हैं और पहली मुलाकात में एक्टर अपनी एक्साइटमेंट को कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे।

26 लाख का इंजीनियरिंग पैकेज छोड़ एक्टिंग में आए थे प्रतीक गांधी

प्रतीक गांधी ने फिल्मों में करियर बनाने से पहले की लाइफ को लेकर भी खुलासा किया कि वो पहले एक इंजीनियर थे। फिल्मों में आने से पहले उनका 26 लाख का सालाना पैकेज था लेकिन, फिल्मों और एक्टिंग में करियर बनाने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी।

'दो और दो प्यार' में नजर आने वाले हैं प्रतीक और विद्या

प्रतीक गांधी और विद्या बालन पहली बार स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आने वाले हैं। दोनों साथ में फिल्म 'दो और दो प्यार' के जरिए स्क्रीन शेयर करते दिखाई देने वाले हैं। इतना ही नहीं इसमें इलियाना डिक्रूज और सेनडिल रामामूर्ति भी हैं। इसकी कहानी मैरिड कपल पर आधारित है। इसका निर्देशन शिरशा गुहा ठाकुरता द्वारा किया गया है। समीर नायर, दीपक सेगल, तनुज गर्ग, अतुल केसबेकर, स्वाति अय्यर चावला ने फिल्म को प्रोड्यूस किया है।

इसके अलावा विद्या बालन की फिल्मों की बात की जाए तो एक्ट्रेस को आखिरी बार फिल्म 'मिशन मंगल' में देखा गया था। इसे 2019 में रिलीज किया गया था। वहीं, प्रतीक गांधी को वेब सीरीज 'स्कैम 1992' के लिए जाना जाता है। आखिरी बार वो फिल्म 'मडगांव एक्सप्रेस' में दिखाई दिए थे। इसे कुणाल खेमू ने निर्देशित किया था।

आपके लिए सक्सेस का क्या मतलब?

इस प्रोग्राम में एक समय ऐसा आया जब दोनों प्रतीक और विद्या से पूछा गया कि उनके के लिए सक्सेस का मतलब क्या होता है। इस पर प्रतीक गांधी का कहना है कि इसका जवाब देना मुश्किल है। अगर एक चीज हमे मिल जाती है, तो फिर दूसरी चीज चाहिए होती है। ऐसे में सक्सेस मिलने के बाद भी और ज्यादा पाने की इच्छा तो रही ही जाती है। लेकिन जब कोई पूछता है कि आप सक्सेसफुल होकर कैसा महसूस करते हैं, वो सवाल ही ज्यादा खुशी दे जाता है।

वहीं इस सवाल पर विद्या बालन का कहना है कि मेरे लिए तो अगर पूरा दिन अच्छा निकले, अगर मुझे मेरी फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने का मौका मिल जाए, मैं ज्यादा खुश महसूस करती हैं, सक्सेसफुल महसूस करती हूं। किसी बायोपिक की आप तैयारी कैसे करते है, बाहर से ज्यादा कुछ जानने को मिलता है या फिर अपने अंदर ही बदलाव करने पड़ते हैं। इस सवाल पर प्रतीक गांधी ने कहा कि जो भी किरदार एक्टर निभाता है, उसका कुछ अंश तो अंदर रही जाता है। इनपुट तो बाहर से ही मिलता है, लेकिन खुद पर भी फर्क पड़ता है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो