scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

South Adda: एक्टर और रेसर ही नहीं, पायलट भी हैं थाला अजित कुमार, घर में खुद ही बना लेते हैं प्लेन के मॉडल

Thala Ajith Kumar: साउथ के स्टार थाला अजित कुमार (Ajith Kumar) हॉस्पिटल में हैं। उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया है। 52 साल की उम्र में फिल्मों में एक से बढ़कर एक एक्शन सीन करते नजर आते हैं। ऐसे में चलिए आपको उनके बारे में दिलचस्प बातें बताते हैं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | April 05, 2024 15:05 IST
south adda  एक्टर और रेसर ही नहीं  पायलट भी हैं थाला अजित कुमार  घर में खुद ही बना लेते हैं प्लेन के मॉडल
अजित कुमार के बारे में। (Photo- Indian Express Archives)
Advertisement

तमिल सिनेमा के सुपरस्टार एक्टर थाला अजित कुमार (Ajith Kumar) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर मेकेनिक की थी और बाद में वो एफ 1 के रेसर बनकर उभरे। फिर फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। 52 साल की उम्र में भी अजित फिल्मों में एक्शन करते हैं। इसी बीच शूटिंग के दौरान उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया और हॉस्पिटल में हैं। ऐसे में आपको बता रहे हैं कि वो एक्टर और रेसर ही नहीं पायलट भी हैं। ऐसे में उनके बारे में आपको इंटरेस्टिंग बातें बता रहे हैं।

अजित कुमार का जन्म हैदराबाद के सिंकदराबाद में 1 मई, 1971 को हुआ था। उनके पिता तमिल और मां बंगाली हैं। साउथ में उनकी लोकप्रियता का वो आलम है कि उनकी कोई फिल्म रिलीज होती है तो थिएटर्स में फैंस की खचाखच भीड़ भर जाती है। उनका स्टारडम बॉलीवुड के किंग खान यानी कि शाहरुख खान से जरा भी कम नहीं हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बचपन में ही कर दी थी। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया था। बतौर लीड उनकी पहली फिल्म 'प्रेमा पुष्पकम' है। इसे 1992 में रिलीज किया गया था। इस फिल्म के निर्देशक की शूटिंग के दौरान मौत हो गई थी। ये तेलुगु में अजित की एकमात्र फिल्म थी।

Advertisement

ट्रेंड पायलट हैं अजित कुमार, खुद बनाते हैं प्लेन के मॉडल

आपको बता दें कि अजित कुमार ने छोटी उम्र में ही पढ़ाई छोड़ दी थी। स्कूल छोड़ने के बाद एक्टर ने कार रेसिंग में अपना करियर बना लिया था। वो 2004 में ब्रिटेन में आयोजित हुई फॉर्म्यूला सीजन 3 में बतौर फॉर्म्यूला 2 रेसर हिस्सा ले चुके हैं। इस रेस में उन्हें तीसरा स्थान मिला था। उनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि वो अभिनय और रेसिंग के अलावा ट्रेंड पायलट भी हैं। इतना ही नहीं, बताया जाता है कि वो फाइटर जेट तक चला सकते हैं। वो अपने घर में प्लेन के मॉडल खुद ही बनाते हैं। उन्हें बाइक का भी काफी शौक है। उनके पास काफी महंगी और लग्जरी स्पोर्ट्स बाइक का कलेक्शन भी है।

अजित कुमार की पर्सनल लाइफ

अजित कुमार फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने अपनी को-एक्ट्रेस के साथ शादी की है। अजित और शालिनी ने साथ में फिल्म 'अमरकमल' में काम किया था। कपल ने 24 अप्रैल, 2000 में शादी की थी। शालिनी भी साउथ की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। इस शादी से दोनों के दो बच्चे हैं। एक अद्विक और दूसरी बेटी अनुष्का।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो