scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Sridevi Death Anniversary: अभिनेत्री ही नहीं, सिंगर भी थीं श्रीदेवी; इस शौक के कारण सलमान खान के साथ बना था तगड़ा बॉन्ड

Sridevi Death Anniversary 2024: श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर में 300 से अधिक फिल्मों में काम किया था। जिसमें हिंदी, मलयालम, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ फिल्में शामिल हैं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: गुंजन शर्मा
नई दिल्ली | February 24, 2024 06:59 IST
sridevi death anniversary  अभिनेत्री ही नहीं  सिंगर भी थीं श्रीदेवी  इस शौक के कारण सलमान खान के साथ बना था तगड़ा बॉन्ड
श्रीदेवी की डेथ एनिवर्सरी (फोटो-Insta/sridevi)
Advertisement

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की साउथ फिल्म इंडस्ट्री से हिंदी सिनेमा तक की जर्नी काफी दिलचस्प थी। उन्हें गुजरे 6 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी लोग अलग-अलग बेहतरीन किरदारों के लिए उन्हें याद करते हैं। श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी, 2018 को दुबई में हुआ था। कहा जाता है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया था। श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है, लेकिन कम ही लोग ये जानते होंगे कि वह केवल एक्टिंग ही नहीं, गाती भी अच्छा थीं। उन्होंने अपनी ही हिट फिल्मों में गाने गाए हैं। जी हां! आज हम आपको उनसे जुड़ी कई ऐसी बातें बताने वाले हैं, जो कम ही लोग जानते हैं।

श्रीदेवी ने अपनी मशहूर फिल्म 'सदमा', 'चांदनी', 'गरजना' और 'क्षणा क्षणं' के लिए प्लेबैक सिंगिंग की थी। वह उस वक्त पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्हें सुपरस्टार का टाइटल मिला था। श्रीदेवी अपने काम को लेकर बहुत गंभीर हुआ करती थीं, इतना की उन्होंने 103 डिग्री बुखार में भी शूटिंग नहीं रोकी थी। उन्होंने 'न जाने कहां से आई है' गाना तेज बुखार में शूट किया था।

Advertisement

श्रीदेवी को पेंटिंग का बहुत शौक हुआ करता था। इस शौक के कारण उनका सलमान खान से अच्छा बॉन्ड हो गया था, लेकिन उन्होंने बीच में ही पेंटिंग छोड़ दी थी। हालांकि सलमान ने कई सालों बाद फिर उन्हें अपने शौक को बरकरार रखने को कहा। जिसके चलते वह दोबारा पेंटिंग करने लगीं और फिर क्या था, उनकी पेंटिंग इंटरनेशनल आर्ट ऑक्शन में भी रखी गई।

बेटियों का नाम

उन्होंने अपनी बेटियों का नाम जान्हवी और खुशी अपने प्रोड्यूसर पति बोनी कपूर की फिल्मों 'जुदाई' और 'हमारा दिल आपके पास है' की एक्ट्रेसेस के नाम पर रखा था। आज उनकी दोनों बेटियां भी एक्टिंग लाइन में नाम कमा रही हैं।

Advertisement

13 साल की उम्र में निभाया था रजनीकांत की मां का किरदार

श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था और 13 साल की उम्र में उन्होंने रजनीकांत की मां का किरदार निभाया था। उन्होंने फिल्म 'मूंदरू मुदिचू' में रजनीकांत की सौतेली मां की भूमिका निभाई थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो