scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

South Adda: '10 साल पुराना है काम…', रिलीज से पहले विवादों में 'कल्कि 2898 एडी', लगा आर्टवर्क चोरी का आरोप

Prabhas Kalki 2898 AD: साउथ एक्टर प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। फिल्म के मेकर्स पर आर्टवर्क चोरी का आरोप लगाया है। हॉलीवुड फिल्म के डिजाइनर ने दावा किया है कि ये 10 साला पुराना काम है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | June 14, 2024 11:32 IST
south adda   10 साल पुराना है काम…   रिलीज से पहले विवादों में  कल्कि 2898 एडी   लगा आर्टवर्क चोरी का आरोप
रिलीज से पहले विवादों में 'कल्कि 2898 एडी' (Photo- Prabhas-Insta)
Advertisement

फेमस डायरेक्टर नाग अश्विन बहुचर्चित फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' का हाल ही में ट्रेलर जारी किया गया है। इसमें जबरदस्त एक्शन सीक्वंस और शानदार ग्राफिक्स भी देखने के लिए मिले थे। इसमें दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन भी अहम रोल में हैं। इस तिकड़ी को फिल्म के जरिए पहली बार पर्दे पर साथ में देखा जाएगा। ऐसे में अब रिलीज से पहले ही फिल्म विवादों में आ गई है। हॉलीवुड फिल्म के डिजाइनर ने दावा किया है कि इसमें दिखाया गया काम 10 साल पुराना है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद इसकी तुलना 'ड्यून' और 'मैड मैक्स: फ्यूरी रोड' जैसी हॉलीवुड की फिल्मों से होने लगी थी।

इन सबके बीच अब प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' रिलीज से पहले ही विवादों में आ गई है। एक साउथ कोरियन डिजाइनर सुंग चोई ने फिल्म के मेकर्स पर चिटिंग का आरोप लगाया है। उन्होंने मार्वल स्टूडियोज, डिज्नी और वार्नर ब्रदर्स के साथ काम किया है और 'कल्कि 2898 एडी' के मेकर्स पर उनके आर्टवर्क को कॉपी करने का आरोप लगाया है। सुंग चोई ने सोशल मीडिया पर अपना आर्टवर्क और फिल्म के ट्रेलर का एक कोलाज शेयर किया है। इसे साझा करने के साथ ही लिखा कि उनके आर्टवर्क का गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया है। इसे उन्होंने एक बुरी प्रैक्टिस बताया है। इसके साथ ही अंत में डिजाइनर ने 'कल्कि 2898 एडी' के मेकर्स पर सवाल उठाया है। इतना ही नहीं, पोस्ट में दिख रहा है कि आर्टवर्क 10 साल पहले उनकी वेबसाइट, आर्टस्टेशन पर प्रकाशित हुआ था।

Advertisement

लोगों ने किया सुंग चोई को सपोर्ट

सुंग चोई की आलोचना और मेकर्स पर चोरी के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर नेटिजंस ने उनका सपोर्ट किया। साथ ही 'कल्कि 2898 एडी' के मेकर्स की निंदा की है। अगर इस पर लोगों के रिएक्शन की बात की जाए तो एक ने इसे भायनक बताया और कानूनी कार्रवाई की मांग की। वहीं, दूसरे ने प्रभास की फिल्म की तुलना हॉलीवुड फिल्म एपोच, मैड मैक्स, ड्यून और बाकी फिल्मों के साथ कर दी कि इन मूवीज की झलक इसमें देखने के लिए मिलती है। इसके साथ ही एक अन्य यूजर ने इसे शर्मनाक और निराशाजनक कहा है। हालांकि, इस पर अभी मेकर्स का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है।

पहले भी लग चुके प्रभास की फिल्म पर चोरी के आरोप

आपको बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब प्रभास की फिल्म पर चोरी के आरोप लगे हैं। इसके पहले 2023 में एक एनीमेशन स्टूडियो, वानरसेना ने 'आदिपुरुष' के पोस्टर को लेकर दावा किया था कि इसमें उनके काम की नकल की गई थी। स्टूडियो की ओर से फिल्म का पोस्टर और भगवान शिव की कलाकृति का एक कोलाज शेयर किया गया था और उन्हें क्रेडिट देने के लिए कहा गया था।

Advertisement

इस दिन रिलीज होगी 'कल्कि 2898 एडी'

बहरहाल, अगर प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' की रिलीज डेट की बात की जाए तो इसे 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। इसमें प्रभास, दीपिका, अमिताभ बच्चन के अलावा दिशा पाटनी और कमल हासन जैसे सितारे भी अहम भूमिकाओं में हैं। इसकी कहानी पौराणिक कथाओं से प्रेरित है। इसका निर्देशन नाग अश्विन कर रहे हैं। इसमें तमिल, तेलुगु और हिंदी में रिलीज किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो