होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

South Adda: बॉलीवुड का बुरा हाल, 'कल्कि', 'पुष्पा 2' और 'गेम चेंजर' जैसी साउथ फिल्में सुधारेंगी बॉक्स ऑफिस का गणित!

South Adda: ये साल साउथ की फिल्मों का होता दिख रहा है। बॉलीवुड की फिल्में जहां बॉक्स ऑफिस पर नाकाम रहीं वहीं कई बड़ी साउथ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ने के लिए तैयार दिख रही हैं।
Written by: Jyoti Jaiswal
June 29, 2024 13:21 IST
2024 में साउथ फिल्मों का बोलबाला
Advertisement

South Adda: साल 2024 हिंदी फिल्मों के लिए खास नहीं रहा है। कई बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुईं मगर सिनेमाघरों कोई भी बॉलीवुड मूवी कमाल नहीं दिखा पाई। इस मंदी के बीच, उम्मीद है कि प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन अभिनीत कल्कि 2898 एडी., अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2, जूनियर एनटीआर की देवरा और राम चरण की गेम चेंजर जैसी फिल्में हिंदी सिनेमा में नई जान फूंकने का काम कर सकती हैं।

साउथ की बड़े बजट की फिल्में उत्तर भारत के बॉक्स ऑफिस का सूखा खत्म करने के लिए तैयार हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो ऐसा होता दिख रहा है क्योंकि उत्तर भारत के डिस्ट्रीब्यूटर्स पुष्पा 2, कल्कि 2898 एडी, गेम चेंजर, देवरा और इंडियन 2 जैसी फिल्मों से काफी उम्मीदें लगाए बैठे हैं। दरअसल सभी फिल्मों के अधिकार डिस्ट्रीब्यूटर्स द्वारा 450 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत पर खरीदे गए हैं। चर्चा है कि अल्लू अर्जुन की मोस्ट अवेटेड फिल्म पुष्पा 2 के उत्तर भारतीय प्रसारण अधिकार जिस कंपनी ने हासिल किए हैं, उसने 200 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। वहीं कल्कि 2898 एडी के राइट्स उत्तर भारत में 100 करोड़ रुपये में बिकने की खबर है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन भी हैं।

Advertisement

आरआरआर के बाद, राम चरण की अगली फिल्म गेम चेंजर से भी काफी उम्मीदें हैं। यह एक और बड़ी फिल्म है जिसके उत्तर भारत के प्रसार अधिकार 75 करोड़ रुपए की बड़ी राशि पर हासिल किए गए हैं। जूनियर एनटीआर की फिल्म देवरा 45 करोड़ रुपए की राशि में उत्तर भारत में प्रदर्शन के लिए खरीदी गई है। जूनियर एनटीआर भी आरआरआर के बाद देशभर में एक बड़ा नाम बन गए हैं। उनकी फिल्म में जान्हवी कपूर और सैफ अली खान भी हैं । कमल हासन और शंकर की फिल्म इंडियन 2 को 25 करोड़ रुपए में बेचा गया है। फिल्म को हिंदी बाजार में हिंदुस्तानी 2 के नाम से रिलीज किया जाएगा और चूंकि 1996 में इसका पहला भाग काफी सफल रहा था, इसलिए इस फिल्म को लेकर भी सकारात्मकता है।

Advertisement

जानकारों का कहना है कि अप्रैल का महीना हिंदी फिल्मों के लिए अच्छा नहीं रहा। बेशक, दूसरी फिल्में भी प्रदर्शित हुईं, लेकिन ईद पर आई बड़े मियां छोटे मियां और मैदान से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन ये नाकाम रहीं। इनके अलावा दो और दो प्यार, रुस्लान और एलएसडी 2 जैसी मध्यम फिल्में थीं, लेकिन ये भी पिट गईं।

अब डिस्ट्रीब्यूटर्स को बड़ी फिल्मों का इंतजार है ताकि वे सूने हिंदी बाजार में दर्शकों को खींच सकें। कल्कि रिलीज हो चुकी है, और पुष्पा 2 आने वाली है। जुलाई में किल, उलझन, अक्षय कुमार के साथ सरफिरा, बैड न्यूज, साबरमती रिपोर्ट और फिर दिसंबर में अल्लू अर्जुन अभिनीत सबसे बड़ी फिल्मों में से एक पुष्पा 2 रिलीज होगी।

जानकार मानते हैं कि यह साल पिछले साल की तुलना में बॉलीवुड के लिए अच्छा नहीं रहा। पिछले साल इसकी शुरुआत पठान से हुई थी, लेकिन इस साल सितारों ने काम नहीं किया। जैसे-जैसे साल बीत रहा है, दर्शकों को आकर्षित करने में नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और ओटीटी प्लेटफार्म के साथ, बहुत सारे विकल्प हैं। इसलिए सामग्री बहुत ही आकर्षक होनी चाहिए - जैसे केजीएफ, जवान या बाहुबली। एक समय था जब नियमित मसाला फिल्में अच्छी चलती थीं और सितारों की वजह से औसत दर्जे की फिल्में भी चल जाती थीं लेकिन अब बहुतेरे विकल्प होने से यह नहीं हो पा रहा है।

Advertisement
Tags :
Entertainment NewsSouth Adda
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement