होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

सिद्धू मूसेवाला की तरह सलमान खान को मारने की थी प्लानिंग, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के PAK कनेक्शन पर चार्जशीट में बड़ा खुलासा

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को हाल में कई बार जान से मारने की धमकी मिली है। इसको लेकर पुलिस ने अपनी जांच में कुछ बड़े खुलासे किए हैं।
Written by: न्यूज डेस्क
नई दिल्ली | Updated: July 02, 2024 08:09 IST
लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ चार्जशीट दायर (PTI/File)
Advertisement

Salman Khan Murder Planning: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की हत्या की साजिश को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है, जिसके मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह ही सलमान खान की हत्या की प्लानिंग बना रहा था। इसको लेकर महाराष्ट्र की पनवेल पुलिस की तरफ से दाखिल चार्जशीट में सलमान खान की हत्या की प्लानिंग में पाकिस्तान कनेक्शन भी सामने आया है। पुलिस ने अपनी खुफिया जांच में संदिग्धों के मोबाइल फोन टॉवर लॉकेशन जैसे इनपुट्स के विश्लेषण के जरिए जानकारी जुटाई गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पनवेल पुलिस की तरफ से दाखिल चार्जशीट में कहा गया है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ऐके-47 समेत पाकिस्तान से कई हथियारों को मारने का प्लान बना रहा था। पुलिस द्वारा दाखिल चार्जशीट के मुताबिक कथित तौर पर यह हमला फिल्म की शूटिंग के दौरान पनवेल फार्महाउस से निकलने के दौरान किया जाने वाला था।

Advertisement

चार्जशीट में इन आरोपियों का जिक्र

ध्यान देने वाली बात यह है कि पुलिस की तरफ से बीते सप्ताह चार्जशीट में हमले की योजना और बचकर भागने के रास्ते शामिल हैं। 350 पन्नों के इस आरोपपत्र में लॉरेंस गैंग के 5 लोगों का नाम है। इनमें अजय कश्यप गौतम भाटिया वास्पी महमूद खान, रिजवान हसन, दीपक हवा सिंह का नाम शामिल है।

Advertisement

बता दें कि अप्रैल में पनवेल पुलिस इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे से खुफिया जानकारी मिली थी कि लॉरेंस गैंग सलमान खान पर हमले की योजना बना रही है। बाद में हुई जांच में पता चला कि लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान पर हमले के लिए गैंग को 25 लाख रुपये की सुपारी दी है।

पाकिस्तान से भी है कनेक्शन

रिपोर्ट बताती है कि गैंग 15-16 लोगों वाले वॉट्सऐप ग्रुप का इस्तेमाल करते थे, जिसमें अनमोल बिश्नोई भी शामिल था। पुलिस ने पाकिस्तान के सुखा शूटर और डोगर की भी पहचान कर ली है, जो कि AK-47, M16, या M5 सप्लाई करने वाले थे।

कश्यप ने इलाके को समझने के लिए समलान के फार्महाउस के पास किराए पर एक घर भी लिया था, जबकि कुछ दिन पहले ही सलमान के फार्महाउस, गोरेगांव फिल्म सिटी औऱ बांद्रा में घर की रेकी कर चुके थे। इसके बाद ये आरोपी सिद्धू मूसेवाला की तरह ही घर से निकलने पर सलमान खान की हत्या करने की साजिश रच चुके थे।

Advertisement
Tags :
Lok sabhaMaharashtraRahul Gandhi
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement