scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

शर्मिला टैगोर और टाइगर पटौदी की लव स्टोरी में मसीहा बने थे टेलीफोन ऑपरेटर्स, अभिनेत्री ने सालों बाद किया खुलासा

Sharmila Tagore का बिकिनी फोटोशूट काफी विवादों में रहा था। उस वक्त उनकी और टाइगर पटौदी की लव स्टोरी शुरू हो चुकी थी। लेकिन टाइगर लंदन में थे तो टेलीफोन ऑपरेटर्स ने बात करवाने में दोनों की काफी मदद की थी।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: गुंजन शर्मा
Updated: October 13, 2023 13:46 IST
शर्मिला टैगोर और टाइगर पटौदी की लव स्टोरी में मसीहा बने थे टेलीफोन ऑपरेटर्स  अभिनेत्री ने सालों बाद किया खुलासा
टाइगर पटौदी और शर्मिला टैगोर की शादी की तस्वीरें (फोटो- ट्विटर film history)
Advertisement

दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर का स्विमसूट वाला फोटोशूट हो या मंसूर अली खान पटौदी के साथ उनकी लव स्टोरी हो, उनकी लाइफ काफी चर्चा में रही है। एक मैगजीन के लिए उन्होंने स्विमसूट में फोटोशूट करवाया था, जिसके कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही मंसूर अली उर्फ टाइगर पटौदी के साथ उनकी शादी भी काफी मुश्किलों का सामना करने के बाद हुई थी। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में शर्मिला ने बताया कि उनकी लव स्टोरी में टेलीफोन ऑपरेटर्स ने मदद की थी, ये ही कारण है कि उन्होंने अपनी शादी में कुछ टेलीफोन ऑपरेटर्स को न्योता भी दिया था।

Advertisement

हाल ही में 'द कोरम' के यूट्यूब चैनल पर शर्मिला का एक इंटरव्यू पोस्ट किया गया है। जिसमें शर्मिला टैगोर ने 'बिकिनी कॉन्ट्रोवर्सी' के बारे में बात की और बताया कि कैसे उस दौरान वह टाइगर पटौदी के साथ फोन पर बात किया करती थीं। अभिनेत्री ने कहा, "उस समय तक, मैं टाइगर से मिल चुकी थी। वह लंदन में थे और उन दिनों केवल टेलीग्राम ही होते थे। और यदि आपके पास कॉल करने का धैर्य है, तो एक लाइटनिंग कॉल में लगभग आधा घंटा लग जाता है। कॉल पहले दुबई, सिंगापुर, कनाडा, कहीं भी होते हुए लंदन तक पहुंच पाता था… और फिर भी आप ठीक से एक-दूसरे को नहीं सुन सकते थे, इसलिए आपको ऑपरेटर के माध्यम से करनी पड़ती थी। ऑपरेटर्स हमारी प्रेम कहानी का हिस्सा बन गए और हमें उन्हें अपनी शादी में आमंत्रित किया।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "खासकर बेरूत में, और ऑपरेटर कहता था 'परेशान मत हो, ठीक हो जाएगा, तुम ठीक हो जाओगे।" शर्मिला ने बताया कि बिकिनी फोटोशूट के बाद लोगों के ऐसे रिएक्शन मिलते थे, जिनसे वह काफी परेशान हो गई थीं। शर्मिला के फोटोशूट के बाद संसद में भी 'भारतीय महिलाओं की नैतिकता' पर चर्चा हुई थी। और उन्हें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने गुरु, निर्देशक शक्ति सामंत से भी फटकार सुननी पड़ी थी।

शादी में आई थीं दिक्कतें

शर्मिला ने एक इंटरव्यू में बताया था दोनों के धर्म अलग होने के कारण उनके परिवार वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। लेकिन जब उनका परिवार माना तो उन्हें गोली मारने की धमकी मिलने लगी। शर्मिला ने बताया था कि उनके परिवार में सबकी शादी बंगालियों में ही हुई थी, लेकिन टाइगर के परिवार में सबने अलग-अलग धर्म में शादी की थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो