scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

एक चम्मच और कप के कारण पड़ा नाम! शबाना आजमी ने आमिर खान को दिया 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' का टाइटल, एक्टर ने बताया किस्सा

आमिर खान ने कपिल शर्मा के शो में बताया कि कैसे उनका नाम मिस्टर परफेक्शनिस्ट पड़ा। ये नाम उन्हें शबाना आजमी ने दिया था, जब आमिर ने कॉफी में चीनी पूछे जाने पर चम्मच और कप का साइज पूछ लिया था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | April 30, 2024 11:20 IST
एक चम्मच और कप के कारण पड़ा नाम  शबाना आजमी ने आमिर खान को दिया  मिस्टर परफेक्शनिस्ट  का टाइटल  एक्टर ने बताया किस्सा
आमिर खान और शबाना आजमी (फोटो-इंस्टाग्राम/Shabana azmi/Twitter)
Advertisement

आमिर खान को इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जाना जाता है। आमिर खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं और वह किरदार को निभाने के लिए किसी भी हद तक जाने वाले इकलौते स्टार हैं। 'दंगल' के लिए उन्होंने अपना वजन बढ़ाया था और 'पीके' के लिए उन्होंने बिना कपड़ों के शूट किया। उन्हें लोग उनके काम के लिए परफेक्शनिस्ट मानते हैं, लेकिन अब उन्होंने बताया कि ये नाम उन्हें शबाना आजमी के कारण मिला था।

Advertisement

इस वक्त आमिर खान फिल्म 'लापता लेडीज' को लेकर चर्चा में हैं, उन्होंने इस फिल्म का प्रोडक्शन किया है। इसके अलावा आमिर पहली बार कपिल शर्मा के शो का हिस्सा बने। बीते शनिवार को प्रसारित हुए 'द ग्रेट इंडियन कपिल शो' में आमिर खान गेस्ट बनकर आए थे, जहां उन्होंने काफी दिलचस्प बातें की और कुछ राज से भी पर्दा हटाया।  उन्होंने यहां ये भी बताया कि उनका नाम मिस्टर परफेक्शनिस्ट पड़ने के पीछे की कहानी क्या है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि शबाना आजमी ने उनसे एक सवाल पूछा था, जिसके बाद ये नाम मशहूर हुआ। उन्होंने कहा, "ये नाम एक किस्से के बाद मशहूर हुआ जो शबाना आजमी ने मुझसे पूछा था। हम लोग किसी चीज को लेकर मीटिंग कर रहे थे, मैं कहानी की धुन में था, मेरा सारा ध्यान प्रजेंट में चल रहे एजेंडा पर था। वह शबाना आजमी भी थीं।"

आमिर खान ने आगे कहा, "सभी कॉफी के लिए तैयार थे। मुझसे शबाना आजमी जी ने पूछा कि आमिर चाय में शक्कर कितनी लोगे? मैंने पहले एक ब्रेक लिया और सोचते हुए उनकी तरफ देखा। मैंने पूछा कि कप कितना पड़ा है? उन्होंने मुझे कप दिखाया, मैंने पूछा चम्मच कितनी बड़ी है, उन्होंने चम्मच दिखाई, फिर मैंने दोनों को देखकर जवाब दिया एक चम्मच।"

Advertisement

आमिर ने बताया कि इसके बाद वह अपने काम में लग गए और शबाना ने इसके बाद उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट बता दिया। उन्होंने कहा, "उन्होंने ही ये नाम दिया कि चीनी पूछो तो कप और चम्मच का साइज पूछता है, ये मिस्टर परफेक्शनिस्ट है।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो