scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ratna Pathak Birthday: प्यार के खिलाफ था परिवार, लिव इन में रहीं, फिर 13 साल बड़े तलाकशुदा एक्टर संग रत्ना पाठक ने की शादी

Ratna Pathak Birthday Special: 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में राज करने वाली एक्ट्रेस रत्ना पाठक (Ratna Pathak) आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बता रहे हैं। एक्ट्रेस ने तलाकशुदा नसीरुद्दीन शाह के साथ शादी की है और इनकी लव स्टोरी काफी चर्चा में रही है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | March 18, 2024 08:46 IST
ratna pathak birthday  प्यार के खिलाफ था परिवार  लिव इन में रहीं  फिर 13 साल बड़े तलाकशुदा एक्टर संग रत्ना पाठक ने की शादी
67 साल की हुईं रत्ना पाठक। (Photos- Express Archives)
Advertisement

रत्ना पाठक बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस हैं। वो 67 साल की उम्र में भी बड़े पर्दे पर एक्टिव हैं और अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा रही हैं। उन्होंने सिनेमा जगत में 70- 90 के दशक में राज किया है। उनके बारे में ये सारी बातें उनके जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं। आज वो अपनी बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म 18 मार्च 1957 को मुंबई में हुआ था। फिल्मों के साथ-साथ एक्ट्रेस अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में हैं। उनकी और एक्टर नसीरुद्दीन शाह की लव स्टोरी काफी लाइमलाइट में रही है। ऐसे में चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको इनकी प्रेम कहानी के बारे में बता रहे हैं…

रत्ना पाठक का बैकग्राउंड फिल्मी है। उनकी बहन सुप्रिया पाठक हैं, जो एक्टर पंकज कपूर की पत्नी रह चुकी हैं। एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई में ही की थी। 1981 में उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वॉइन किया था। इसी बीच सत्यदुबे के प्ले (1975) में उनकी मुलाकात नसीरुद्दीन शाह से हुई थी। इसके बाद उनकी दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। बाद में जब कपल ने शादी का विचार बनाया तो इसमें काफी समस्या आईं। वजह थी कि नसीरुद्दीन शाह पहले से ही शादीशुदा थे और उनकी एक बेटी हीबा थीं। शादी से पहले नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक 7 सालों तक रिलेशनशिप में रहे थे।

Advertisement

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने नसीरुद्दीन शाह के तलाक को लेकर कहा था कि उनको एक्टर की पिछली जिंदगी से कोई लेना-देना नहीं है। वो उनसे प्यार करती थीं और नसीरुद्दीन काफी समय से अपनी एक्स वाइफ से अलग थे। इसी बीच इनका रिश्ता पनपा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें कहा जाता है कि दोनों 7 सालों तक रिलेशनशिप और लिव इन में रहे। वहीं, जब एक्ट्रेस ने अपने रिश्ते के बारे में घर में बताया था तो इससे वो काफी खफा हो गए थे। नाराजगी की पहली वजह थी नसीरुद्दीन का धर्म और दूसरा उनका 13 साल बड़ा होना। फिर वो शादीशुदा भी थे। हालांकि, तमाम मुश्किलों के बावजूद दोनों ने 1982 में शादी कर ली थी।

नसीरुद्दीन और रत्ना पाठक के दो बच्चे विवान और इमाद शाह हैं। विवान बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं। उनकी पहली फिल्म '7 खून माफ' है।

Advertisement

रत्ना पाठक की फिल्में

अगर रत्ना पाठक की फिल्मों की बात की जाए तो उन्होंने ढेरों सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इसमें 'निल बटे सन्नाटा', 'लिप्स्टिक अंडर माई बुरखा', 'कपूर एंड सन्स', 'खूबसूरत', 'हम दो हमारे दो', 'जाने तू या जाने ना', 'गोलमाल 3', 'थप्पड़', 'धक-धक', 'अटैक: पार्ट 1', 'मिर्च मसाला' और 'मंडी' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस टीवी सीरियल पर भी अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं। उनकी पॉपुलर शो 'सारा भाई वर्सेस सारा भाई' रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो