scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rani Mukerji Birthday: अजय देवगन जीजा तो उदय चोपड़ा देवर, ये बॉलीवुड स्टार्स हैं रानी मुखर्जी के रिश्तेदार

Rani Mukerji Birthday: 90 के दशक की एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) 46 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 21 मार्च, 1978 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक हैं। ऐसे में आज बर्थडे के मौके पर आपको उन बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जो उनके रिश्तेदार हैं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | March 21, 2024 08:50 IST
rani mukerji birthday  अजय देवगन जीजा तो उदय चोपड़ा देवर  ये बॉलीवुड स्टार्स हैं रानी मुखर्जी के रिश्तेदार
46 साल की हुईं रानी मुखर्जी। (Photo- Rani mukerji/Insta)
Advertisement

90 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने पर्दे पर अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। उन्होंने रोमांटिक से लेकर फीमेल लीड तक का किरदार प्ले किया है। वो एक सफल अभिनेत्री रही हैं और स्क्रीन पर अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। एक्ट्रेस के बारे में ये सारी बातें उनके जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं। उनका जन्म 21 मार्च, 1978 को मुंबई में हुआ था। उनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि वो फेमस मुखर्जी-समर्थ परिवार से ताल्लुक रखती हैं। एक्टर अजय देवगन उनके जीजा तो उदय चोपड़ा उनके देवर हैं। चलिए बताते हैं रानी मुखर्जी के रिश्तेदारों के बारे में…

आपको बता दें कि शशधर मुखर्जी (काजोल के दादा) और रवींद्र मोहन मुखर्जी (रानी के दादा) दोनों ही सगे भाई हैं। शशधर मुखर्जी के बेटे सोमू मुखर्जी हैं, जो कि काजोल के पिता हैं। वहीं, रवींद्र मोहन मुखर्जी के बेटे राम मुखर्जी हैं, जो कि रानी मुखर्जी के पिता हैं। इस लिहाज से दोनों कजिन भाई हुए। ऐसे में काजोल और रानी मुखर्जी चचेरी बहनें हैं।

Advertisement

अजय देवगन जीजा तो अयान मुखर्जी लगते हैं भाई

अजय देवगन और रानी मुखर्जी रिश्ते में जीजा-साली हैं। अजय, काजोल के हसबैंड हैं और रानी रिश्ते में काजोल की कजिन बहन लगती हैं। इस रिश्ते से एक्टर रानी के जीजा लगते हैं। इतना ही नहीं, डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर भी रिश्ते में रानी मुखर्जी के जीजा लगते हैं। दरअसल, आशुतोष गोवारिकर की वाइफ सुनीता डायरेक्टर अयान मुखर्जी की सगी बहन है। अयान, देब मुखर्जी के बेटे हैं। देब, रिश्ते में रानी के पिता राम मुखर्जी के कजिन भाई लगते हैं।

उदय चोपड़ा लगते हैं देवर

इसके साथ ही फिल्ममेकर और एक्टर उदय चोपड़ा, रानी मुखर्जी के देवर लगते हैं। दरअसल, रानी मुखर्जी ने फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा से शादी की थी। उन्होंने साल 2014 में शादी की थी। आदित्य के भाई उदय चोपड़ा हैं। इस लिहाज से उदय चोपड़ा, रानी मुखर्जी के देवर लगते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो