scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पंजाबी सिंगर Jazzy B के खिलाफ महिला आयोग ने लिया एक्शन, महिलाओं के लिए गाने में यूज किया था आपत्तिजनक शब्द

Jazzy B Song Controversy: पंजाबी सिंगर जैजी बी विवादों में आ गए हैं। एक गाने की वजह से वो बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने एक गाने में महिलाओं के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया है, जिसके बाद महिला आयोग की ओर से उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है। चलिए बताते हैं पूरा मामला...
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | April 02, 2024 18:24 IST
पंजाबी सिंगर jazzy b के खिलाफ महिला आयोग ने लिया एक्शन  महिलाओं के लिए गाने में यूज किया था आपत्तिजनक शब्द
पंजाबी सिंगर Jazzy B के खिलाफ महिला आयोग ने लिया एक्शन। (Photos- Jazzy B/Insta)
Advertisement

पॉपुलर पंजाबी सिंगर जैजी बी विवादों में फंस गए हैं। उनके एक नए गाने की वजह से विवाद खड़ा हो गया है। खबर है कि इस सॉन्ग की वजह से विवाद गहरा गया है और अब मामला महिला आयोग में चला गया है। दरअसल, सिंगर का नया गाना 'मड़क शौकीनां दी' को हाल ही में रिलीज किया गया है। इसे एक हफ्ते पहले यूट्यूब पर रिलीज किया गया था और अब तक ये 3 मिलियन से ज्यादा व्यूज बटोरने में सफल हो चुका है लेकिन इसी बीच ये विवादों में आ गया है। इस गाने पर आरोप है कि इसमें महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया गया है। इस पर महिला आयोग की ओर से एक्शन लिया गया है और पंजाब पुलिस की ओर से इस पर एक हफ्ते के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है।

जैजी बी के गाने 'मड़क शौकीनां दी' से जुड़े विवाद की बात की जाए तो इसके लिरिक्स उन्होंने खुद लिखे हैं। इसमें महिलाओं के लिए 'भेड़' शब्द का इस्तेमाल किया गया है। इसे लेकर महिला आयोग पंजाबी सिंगर जैजी पर खफा हो गया है। इसके बाद आयोग की ओर से जैजी के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने की मांग की जा रही है। गाने के विरोध में बरनाला, पंजाब में जैजी बी का पुतला भी जलाया गया। पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष राज लाली गिल ने इस शब्द के इस्तेमाल को लेकर पंजाब पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। अब पुलिस को एक हफ्ते में रिपोर्ट सौंपनी होगी।

Advertisement

विवादों से रहा पुराना नाता

जसविंदर सिंह बैंस उर्फ जैजी बी पंजाब के नवांशहर इलाके से आते हैं और कनाडा में रहते हैं। वो कोई पहली बार विवादों में नहीं आए हैं। इसके पहले 2021 में भारत सरकार की तरफ से जैजी के ट्विटर अकाउंट को बैन करने का अनुरोध किया गया था। इस दौरान कहा गया था कि रैपर और सिंगर पंजाब के अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले और खालिस्तान को ग्लोरिफाई कर रहे थे। गाने को लेकर छिड़े नए विवाद पर जैजी बी ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

अगर, जैजी बी की प्रोफेशनल लाइफ की बात की जाए तो उनके गाने यूथ में काफी पॉपुलर रहे हैं। उनके पॉपुलर गानों की बात करें तो इसमें 'जिने मेरा दिल लुटेया', 'नाग' और 'जवानी' जैसे गाने शामिल हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने अक्षय कुमार की 'केसरी' और सैफ अली खान की 'जवानी जानेमन' जैसी फिल्मों में भी गाने गाए हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो