scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Panchayat एक्टर ने करीना कपूर-सैफ अली खान की शादी में धोए थे बर्तन, बोले- बाथरूम में खुद को बंद करके खूब रोया

'पंचायत' एक्टर आसिफ खान ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने स्ट्रगल के वक्त होटल में नौकरी की थी। तभी करीना और सैफ अली खान की शादी हुई थी और उनकी शादी में आसिफ ने किचन की साफ सफाई और बर्तन धोए थे।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | June 15, 2024 12:28 IST
panchayat एक्टर ने करीना कपूर सैफ अली खान की शादी में धोए थे बर्तन  बोले  बाथरूम में खुद को बंद करके खूब रोया
पंचायत एक्टर आसिफ खान (फोटो-इंस्टाग्राम- Asif Khan)
Advertisement

अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'पंचायत' में सचिव जी, प्रधान जी, विकास और प्रह्लाद जी के अलावा कोई सुर्खियों में रहा तो वो है परमेशवर जी के दामाद जी। जो अपनी शादी में चक्के वाली कुर्सी के लिए नाराज हो गए थे। पहले सीजन के बाद इस सीजन में दामाद जी का किरदार अहम दिखाया गया है। इसे निभाने वाले एक्टर का नाम आसिफ खान है और वह इस मुकाम तक बहुत संघर्ष के बाद पहुंचे हैं। उन्हें ये कहकर रिजेक्ट कर दिया जाता था कि वह हीरो मटेरियल नहीं हैं। उनके जीवन के पुराने वक्त की बात करें तो आसिफ ने करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी में बर्तन तक धोए हैं।

दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में आसिफ ने अपनी लाइफ के स्ट्रगल और 'पंचायत' में अपने किरदार के बारे में काफी बातें की। उन्होंने बताया कि वह इस किरदार को नहीं करना चाहते थे। वह लुक टेस्ट में सिलेक्ट नहीं होना चाहते थे, लेकिन हो गए। उनका जन्म राजस्थान के एक छोटे से गांव में हुआ था और एक्टर बनने के लिए उन्हें बहुत स्ट्रगल करना पड़ा था। यहां तक  नहीं आसिफ न वेटर का भी काम किया है।

Advertisement

पढ़ाई में अच्छे नहीं थे आसिफ

आसिफ ने अपनी एजुकेशन के बारे में बात करते हुए बताया कि वह पढ़ने में ज्यादा अच्छे नहीं थे। उनके पिता जेपी सीमेंट में काम करते थे और अपने बेटे का फ्यूचर अच्छा बनाने के लिए उन्हें इंग्लिश स्कूल में डाला। "अब्बू जेपी सीमेंट में काम करते थे। यहां से जो पैसे आते थे, उसकी बदौलत मुझे एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में एडमिशन मिल गया। हालांकि, मैं पढ़ाई में बिल्कुल अच्छा नहीं था। जैसे-तैसे करके बस पास हो जाता था।"

पढ़ाई में मन नहीं लगता था तो उन्होंने स्कूल में नाटक में भाग लेना शुरू किया। सभी लोग उनकी तारीफ करने लगे। ऐसे करते-करते उन्होंने बाहर भी नाटक में भाग लेना शुरू किया और आसपास के इलाकों के लोग भी उन्हें जानने लगे।

पिता का हुआ निधन तो कंधे पर आई जिम्मेदारी

आसिफ ने बताया कि साल 2008 में उनके पिता का निधन हो गया और उसके बाद घर में पैसों की तंगी होने लगी। उन्होंने इंग्लिश स्कूल से नाम कटवा कर सरकारी स्कूल में एडमिशन ले लिया। वह उस वक्त 7वीं क्लास में थे और एयरटेल ऑफिस में उन्हें नौकरी मिली। वह स्कूल के बाद काम पर जाते थे और ऐसी वह कुछ सालों तक छोटी-मोटी नौकरी करने लगे।

Advertisement

अम्मी से बोला था झूठ

आसिफ ने बताया कि उनके पिता के पीएफ के कुछ पैसे थे और उन पैसों से उनकी मां चाहती थीं कि वो कॉलेज में पढ़ें। लेकिन आसिफ एक्टर बनना चाहते थे और जब ये बात उन्होंने अपनी मां से बताई तो वह हैरान रह गईं। उन्हें लगता था कि वह एक्टिंग लाइन में जाकर बर्बाद हो जाएंगे। मां ने जिद पकड़ ली कि आसिफ कॉलेज की पढ़ाई पूरी करें। आसिफ ने ठान लिया कि वह एक्टर बनेंगे और अपनी मां से झूठ बोलकर घर से निकल गए।

आसिफ ने बताया कि उन्होंने अपनी मां से कहा था कि वह अपने नाना के घर इंदौर जा रहे हैं, लेकिन वह मुंबई के लिए रवाना हो गए। हालांकि मुंबई पहुंचकर उन्होंने अपनी मां को सच बता दिया और थोड़ा वक्त मांगा। आसिफ अपने एक रिश्तेदार के भरोसे मुंबई गए थे लेकिन उसने उन्हें धोखा दे दिया। आसिफ ने कहा, "उस शख्स का नाम नहीं लूंगा। जब मैंने उन्हें बताया कि मुंबई आया हूं और उनके घर आना चाहता हूं तब उन्होंने कहा- आज के बाद मुझे कॉल मत करना। हमारा कोई रिश्ता नहीं है। इसके बाद मैंने एक-दो और लोगों को कॉल किया, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। तब एक दोस्त मसीहा बन कर आया और उसने अपने छोटे से घर में रहने की जगह दी।"

होटल में किया काम

आसिफ ने काम की तलाश शुरू की और उन्हें वेस्टिन होटल में वेटर की नौकरी मिली। उन्हें हर दिन के 225 रुपये और एक टाइम खाना मिलता था। वह 6-7 लोगों के साथ एक चॉल में कमरा लेकर रहने लगे। इस दौरान उन्हें एक दूसरे बड़े होटल में किचन की साफ सफाई का काम मिला। वह ऐसे ही अपने दिन काट रहे थे फिर एक दिन जब उन्होंने सैफ और करीना की शादी में बर्तन धोए।

करीना-सैफ की शादी में धोए बर्तन

आसिफ ने बताया कि एक दिन उन्हें पता चला कि जिस होटल में वो काम करते हैं उसी में करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी होने वाली है। वह बहुत खुश थे कि इतने बड़े स्टार्स से उनकी मुलाकात होगी। शादी का फंक्शन शुरू हुआ और अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण समेत कई बड़े सितारे आए। वह उनसे मिलना चाहते थे लेकिन किचन से उन्हें देख रहे थे। आसिफ ने बताया कि वह अपने मैनेजर से बोलते रहे कि उन्हें वेटर का काम दें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आसिफ ने कहा, "मैंने मैनेजर से कहा कि आज मुझे वेटर का काम दे दो, लेकिन वो नहीं माना। मैंने बहुत मिन्नतें की, पर उसका दिल नहीं पिघला। मैनेजर की जिद की वजह से कुछ ही दूरी पर बैठे उन लोगों से नहीं मिल पाया, जिनसे मिलना मेरा बहुत बड़ा सपना था। भूखे पेट का सवाल था। ऐसे में चुप रहकर कड़वा घूंट पी लिया और बाथरूम में खुद को बंद करके खूब रोया।"

लुक के लिए सुननी पड़ी थी बातें

आसिफ ने कास्टिंग कोऑर्डिनेटर शांति लाल मुखर्जी के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र भी किया। उन्होंने बताया कि एक बार वह ऑडिशन देने गए थे और उन्हें ये कहकर रिजेक्ट कर दिया गया था कि न वह हीरो मटेरियल हैं, न उन्हें एक्टिंग आत और न उनके पापा करोड़पति हैं जो लॉन्च होने के लिए पैसे दे सकें। कास्टिंग कोऑर्डिनेटर ने उन्हें एक्टिंग सीखने की सलाह दी थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो