होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

OTT Adda: 'मिर्जापुर' के इस एक्टर ने खुद को बताया मनहूस, बोले- अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म कभी…

लिलिपुट को अमिताभ बच्चन के साथ दो फिल्मों में काम करने का मौका मिला था, लेकिन दोनों ही फिल्में नहीं बन पाई, जिसके बाद उन्हें लगने लगा था कि वो ही मनहूस हैं। हालांकि दोनों ने कई साल बाद 'बंटी और बबली' में काम किया।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | July 01, 2024 14:22 IST
लिलिपुट ने बताया पुराना किस्सा (फोटो-ट्विटर)
Advertisement

OTT Adda: बहुचर्चित वेब सीरीज 'मिर्जापुर' का तीसरा सीजन आने वाला है और इसका हर एक किरदार इस वक्त चर्चा में है। सीरीज 5 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है और इसका जोर-शोर से प्रमोशन हो रहा है। Mirzapur में दद्दा त्यागी का किरदार काफी दमदार है, जिसे लिलिपुट यानी एम.एम फारूकी ने निभाया है। उन्होंने अपने करियर में लगभग हर एक्टर के साथ काम किया है और एक इंटरव्यू में उन्होंने  अमिताभ बच्चन के साथ अपने अनुभव को साझा किया है, जिसमें लिलिपुट ने खुद को मनहूस तक बताया है।

बता दें कि लिलिपुट केवल एक्टर और कॉमेडियन ही नहीं हैं, बल्कि एक बेहतरीन स्क्रिप्ट राइटर भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 'सागर' फिल्म से की थी जो 1985 में रिलीज हुई थी। हर एक्टर की तरह उनका भी अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का सपना था, लेकिन बार-बार मौका मिलने पर भी वो पूरा नहीं हो पाता था। हालांकि फिल्म 'बंटी और बबली' में उन्हें बिग बी के साथ काम करने का मौका मिला था।

Advertisement

बॉलीवुड ठिकाना के साथ खास बातचीत में लिलिपुट ने बताया कि एक बार वह ताश खेल रहे थे और उसी वक्त सुभाष घई ने उन्हें कॉल किया और उन्हें अपने दफ्तर बुलाया। लिलिपुट ने कहा, "मेरे पास उनके ऑफिस बांद्रा जाने के पैसे नहीं थे। वहां जो आदमी मेरे साथ ताश खेल रहा था, उसके पास गाड़ी थी, वो मुझे अपनी गाड़ी में लेकर गया।"

उन्होंने आगे कहा कि जब वो वहां पहुंचे तो सुभाष घई ने उन्हें बताया कि वह 'शेरबहादुर' नाम की फिल्म बना रहे हैं और इसमें अमिताभ बच्चन हीरो और लिलिपुट विलेन होंगे। इसके साथ ही सुभाष घई ने उनके सामने शर्त रखी, वो थी कि जिन दूसरे प्रोजेक्ट पर लिलिपुट काम कर रहे हैं वो 'शेरबहादुर' से पहले रिलीज न हो। इतना ही नहीं सुभाष ने उन्हें कहा उन्हें वो फिल्म छोड़नी भी पड़ सकती है। उनके कहने पर लिलिपुट ने दूसरी फिल्म छोड़ दी और बाद में सुभाष घई की फिल्म भी नहीं बनी। इसका कारण अमिताभ बच्चन की तबीयत खराब होना था।

एक बार नहीं बार-बार हुआ ऐसा

लिलिपुट ने कहा कि इसके बाद एक बार फिर उन्हें अमिताभ बच्चन  के साथ फिल्म 'आशियाना' ऑफर हुई, लेकिन वो भी नहीं बन पाई। सालों बीत जाने के बाद उन्हें 'बंटी और बबली' में बिग बी के साथ काम करने का ऑफर मिला। फिल्म डायरेक्टर शाद ने जब उन्हें अप्रोच किया तो लिलिपुट ने उनसे कहा, "मैं मनहूस हूं। अमित जी के साथ मेरी फिल्म बनती नहीं हैं। तुम्हारी भी फिल्म नहीं बनेगी।" डायरेक्टर ने उन्हें समझाया, जिसके बाद फिल्म बनी भी और लोगों को पसंद भी आई।

Advertisement
Tags :
Entertainment NewsMirzapur 3
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement