scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

नीता अंबानी ने बाजूबंद बनाकर पहनी मुगल बादशाह शाहजहां की कलगी, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

नीता अंबानी ने मिस वर्ल्ड फिनाले पर नीता अंबानी ने जो साड़ी पहनी थी उसकी खूब चर्चा हो रही है। उसके साथ जो उन्होंने ब्लाउज पहनी थी, उसपर मुगल बादशाह की कलगी का बाजूबंद बनाकर लगाया गया था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: गुंजन शर्मा
नई दिल्ली | Updated: March 12, 2024 10:51 IST
नीता अंबानी ने बाजूबंद बनाकर पहनी मुगल बादशाह शाहजहां की कलगी  कीमत जान उड़ जाएंगे होश
नीता अंबानी (फोटो-इंस्टाग्राम-Nmacc india)
Advertisement

नीता अंबानी अपने शाही शौक के लिए जानी जाती हैं। उनकी मॉर्निंग टी से लेकर उनके कपड़ों और ज्वेलरी के कलेक्शन तक, नीता अंबानी के पास बेशकीमती चीजें हैं। वह फैशन में अपना बेस्ट देती हैं। हाल ही में मिस वर्ल्ड फाइनल में उन्हें 'ब्यूटी विद पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है। इस दौरान उन्होंने जो साड़ी पहनी थी वह काफी चर्चा में है। उनकी ब्लैक रंग की साड़ी में जो धागे इस्तेमाल किए गए हैं, उन्हें मोहम्मद इस्लाम ने 45 दिनों में तैयार किया और फिर मनीष मल्होत्रा ने उनकी साड़ी को डिजाइन किया। लेकिन जो सबसे खास चीज है वो है उनकी साड़ी की ब्लाउज।

उनकी ब्लाउज के भी काफी चर्चे हो रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि उनकी ब्लाउज पर जो बाजूबंद के तौर पर इस्तेमाल किया गया है, वो मुगल बादशाह शाहजहां की कलगी है। जी हां! उन्होंने मिस वर्ल्ड फिनाले के लिए अपने लुक में चार चांद लगाने के लिए मुगल सम्राट की इस ज्वेलरी का इस्तेमाल किया है। दावा किया जा रहा है कि जो कलगी, नीता अंबानी के बाजूबंद के तौर पर इस्तेमाल की गई है, उसकी कीमत पूरे 200 करोड़ रुपये हैं।

Advertisement

उनके नीता अंबानी कल्चरल सेंटर के इंस्टाग्राम हैंडल पर नीता की साड़ी का पूरा विवरण दिया गया है। जिसमें बताया गया है कि नीता ने जंगला डिजाइन की साड़ी पहनी थी, जिसे सोने और जरी से तैयार किया गया है। उसी के साथ उन्होंने शाहजहां की कलगी को बाजूबंद बनाकर पहना है।

बता दें कि Topophilia नाम के इंस्टाग्राम पेज के मुताबिक मुगल बादशाह की जो कलगी इस्तेमाल हुई है, उसकी लंबाई 13.7 सेंटीमीटर और चौड़ाई 19.8 सेंटीमीटर है। इसे गोल्ड में डायमंड, रूबी और स्पिनल्स को जड़कर बनाया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ज्वेलरी के इस खूबसूरत पीस की साल 2019 में नीलामी हुई थी। इससे पहले इसे एआई थानी कलेक्शन में देखा गया था।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो