scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Nimrat Kaur Birthday: पिता इंडियन आर्मी अफसर, आतंकी मुठभेड़ में हुए थे शहीद, कैब करने तक को नहीं थे पैसे, दर्द भरा रहा एक्ट्रेस का संघर्ष

Nimrat Kaur Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस निम्रत कौर (Nimrat Kaur) 42 साल की हो गई हैं। उनका जन्म राजस्थान के पिलानी में हुआ था। आज वो भले ही सक्सेफुल एक्ट्रेस हैं मगर उनका संघर्ष बेहद ही दर्दनाक रहा है। वो पीसीओ से मां को फोन कर घंटों रोया करती थीं। चलिए बताते हैं उनके दर्दनाक कहानी।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | March 13, 2024 09:57 IST
nimrat kaur birthday  पिता इंडियन आर्मी अफसर  आतंकी मुठभेड़ में हुए थे शहीद  कैब करने तक को नहीं थे पैसे  दर्द भरा रहा एक्ट्रेस का संघर्ष
42 साल की हुईं निम्रत कौर। (Photos- Nimrat Kaur/Insta)
Advertisement

कहा जाता है कि हौंसला अगर बुलंद हो तो आपको आपकी मंजिल पाने में कोई हरा नहीं सकता। अगर किसी को कोई हरा सकता है तो वो आप खुद होते हैं। आपने हमेशा देखा होगा कि एक सफल इंसान के पीछे उसकी कड़ी मेहनत होती है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही सफल एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत की और आज वो अच्छे मुकाम पर हैं। उन्होंने ना केवल बॉलीवुड में ही काम किया बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। ये कोई और नहीं बल्कि एक्ट्रेस निम्रत कौर (Nimrat Kaur) हैं। चलिए बताते हैं उनके बारे में…

दरअसल, निम्रत कौर आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 13 मार्च, 1982 को राजस्थान के पिलानी में हुआ था। उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। एक समय था जब उनके पास कैब तक करने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे। संघर्षों के दिनों में एक्ट्रेस मुंबई के लोकल ट्रेन और बस में सफर किया है। स्टूडियो में खुद अपनी फोटोज लेकर जाया करती थीं।

Advertisement

राजस्थान से ताल्लुक रखने वाली एक्ट्रेस निम्रत कौर एक पंजाबी फैमिली से हैं। उनके पिता इंडियन आर्मी में अफसर थे। एक्ट्रेस के पिता मेजर भुपिंदर सिंह कश्मिरी आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। इसके बाद उनका पूरा परिवार नोएडा चला गया था। यहां एक्ट्रेस ने दिल्ली के पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की थी। इसके बाद निम्रत ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.कॉम किया और फिर पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई चली गई थीं। यहां उन्होंने फिल्मों में काम पाने के लिए कड़ी मेहनत की। एक बार पिंकविला को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपने संघर्षों के दिनों के बारे में बात करते हुए बताया था कि जब वो संघर्ष कर रही थीं तो उन्होंने फोटोज खिंचवाकर लगभग 100 एजेंसी में दी। वो तस्वीरों को लेकर खुद जाती थीं। पहले वो एरियाज को मार्क कर लेती थीं। बस और ट्रेन से वहां जाकर अपनी फोटोज देती थीं।

कैब के भी नहीं होते थे पैसे

निम्रत कौर ने बताया था कि उन दिनों उनके पास कैब करने तक के पैसे नहीं होते थे। उन्होंने बताया था कि ये सब एक-दो बार किया जा सकता था लेकिन, हर बार ऐसा करना महंगा पड़ता था। निम्रत कौर ने आगे कहा था कि मोबाइल से घर पर फोन करना उन दिनों महंगा पड़ा था तो वो पीसीओ जाकर मां को फोन करते थीं और इस दौरान कभी-कभी घंटों फोन पर रोया करती थीं। इसे उन्होंने चुनौती से भरा और डरावना बताया था।

Advertisement

श्रेया घोषाल और कुमार सानू के म्यूजिक वीडियो में मिला काम

निम्रत कौर की प्रोफेशनल लाइफ की बात की जाए तो उन्हें 2004 में कुमार सानू और श्रेया घोषाल के दो म्यूजिक वीडियो में बतौर एक्ट्रेस काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्हें कुछ विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला। फिर एक्ट्रेस निम्रत को साल 2006 में फिल्म 'वन नाइट विद द किंग' में छोटा सा रोल मिला। इसे राजस्थान में शूट किया गया था। निम्रत ने फिल्मों में करियर की शुरुआत फिल्म 'पैडलर्स' से की थी। इसे अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित किया गया था, जिसे 2012 में रिलीज किया गया था। एक्ट्रेस को नोटिस 2013 में विज्ञापन 'डेरी मिल्क सिल्क' से किया गया था।

निम्रत कौर ने अपने करियर में 'एयरलिफ्ट', 'दसवीं', 'सजनी शिंदे का वायरल वीडियो', 'द टेस्ट केस', 'स्काई फोर्स', 'स्कूल ऑफ लाइज', 'लव शव ते चिकन खुराना' और 'अतरंगी रे' जैसी फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों से एक्ट्रेस का सिक्का फिल्मों और ओटीटी पर चल पड़ा। आज वो हिट एक्ट्रेस हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो