scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: मेरे पति दूसरी औरत से शादी करना चाहेंगे तो… श्रीदेवी संग शादी की खबरों पर ऐसा था मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी योगिता बाली का रिएक्शन

CineGram: मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली की शादी में कई उतार चढ़ाव आए, मगर दोनों आज भी साथ है।
Written by: Jyoti Jaiswal
June 21, 2024 14:50 IST
cinegram  मेरे पति दूसरी औरत से शादी करना चाहेंगे तो… श्रीदेवी संग शादी की खबरों पर ऐसा था मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी योगिता बाली का रिएक्शन
मिथुन चक्रवर्ती, योगिता बाली और श्रीदेवी
Advertisement

CineGram: मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली दोनों की शादी कई उतार चढ़ाव से भरी रही है। दोनों शादी को 45 साल होने वाले हैं। इस दौरान कई बार ऐसा लगा कि दोनों अलग हो जाएंगे मगर ऐसा हुआ नहीं और आज भी दोनों साथ हैं। योगिता और मिथुन दोनों की ही ये दूसरी शादी थी। मिथुन जहां योगिता से पहले हेलेना ल्यूक नाम की एक मॉडल से शादी कर चुके थे, वहीं योगिता की शादी मशहूर सिंगर किशोर कुमार से हुई थी। मिथुन और योगिता की शादी कैसे हुई, फिर मिथुन चक्रवर्ती का श्रीदेवी संग अफेयर और शादी की खबरों पर योगिता बाली का क्या रिएक्शन था ये सब आपको बताएंगे।

Advertisement

ये बात उन दिनों की है जब मिथुन चक्रवर्ती स्ट्रगल कर रहे थे। वो पाली हिल की एक दुकान पर हर रोज खड़े होते थे और उसी वक्त योगिता बाली अपनी फिएट कार से उस दुकान के सामने से गुजरती थीं। किस्सा टीवी नाम के फेसबुक पेज के मुताबिक ऐसा हर रोज होता था, योगिता बाली उस वक्त मशहूर अदाकारा थीं, और पाली हिल इलाके में ही रहा करती थीं। शुरू में तो उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती पर ध्यान नहीं दिया लेकिन हर रोज एक ही जगह पर मिथुन को देखकर उन्होंने पुलिस में शिकायत करने का सोच लिया। हालांकि बाद में मिथुन ने वहां खड़े होना बंद कर दिया। इस बात को 4 साल गुजर गए और योगिता इस बात को भूल भी गई थींय़ योगिता को एक दिन वो लड़का एक फिल्मी पार्टी में मिला, उसे देखते ही योगिता पहचान गईं। फिर उन्हें पता चला ये भी एक्टर है जिसका नाम मिथुन चक्रवर्ती है। पार्टी में दोनों की मुलाकात हुई और दोनों में दोस्ती हो गई। वक्त गुज़रा और दोनों में दोस्ती गहरी हो गई। बाद में दोनों ने कुछ फिल्मों में साथ काम किया और दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई।

Advertisement

मिथुन और योगिता एक बार किसी फिल्म की शूटिंग के लिए ऊंटी गए। दोनों को ऊटी पसंद आया। मिथुन ने योगिता से कहा कि हम भी शादी के बाद अपना घर यहीं बनाएंगे। योगिता को ये आइडिया पसंद आया। जब मिथुन और योगिता की शादी तय हो गई तब योगिता ने फिल्में साइन करना बंद कर दिया, ये फैसला योगिता ने खुद लिया था कि उन्हें अब फैमिली लाइफ में सेटल होना है। 1979 में मिथुन और योगिता ने शादी कर ली, ये कोर्ट मैरिज थी मगर उन्होंने पंडित को बुलवाकर फेरे भी लिए थे।

मिथुन और योगिता की शादी से पहले मिथुन के माता-पिता खुश नहीं थे। उन्हें यकीन नहीं था कि एक्ट्रेस घर की अच्छी बहू बन पाएगी, मगर बाद में उन्होंने योगिता को पसंद कर लिया। योगिता की ये दूसरी शादी थी और ये शादी उनके लिए आसान नहीं थी, साल 1976 में योगिता की शादी किशोर कुमार से हुई थी मगर 3 साल बाद दोनों अलग हुए, जब मिथुन से योगिता का अफेयर शुरू हुआ उस वक्त वो किशोर कुमार के साथ शादी के रिश्ते में थीं।

Advertisement

किशोर कुमार को जब खबर लगी कि उनकी पत्नी योगिता बाली का अफेयर मिथुन चक्रवर्ती के साथ चल रहा है तो वो खूब गुस्सा हुए और उन्होंने मिथुन की किसी फिल्म में भी गाने से मना कर दिया। मिथुन के लिए गाने के लिए फिर मौका मिला मोहम्मद अज़ीज़, शब्बीर कुमार और सुदेश भोसले को। बप्पी लाहिरी ने भी मिथुन चक्रवर्ती की कई फिल्मों में गाने गाए।

मिथुन चक्रवर्ती के साथ योगिता बाली की शादी हुई, 4 बच्चे भी हुए लेकिन उनकी जिंदगी में इस बीच कई बार परेशानियां घिरकर आईं। इसकी वजह थी मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर की खबरें। आए दिन कई एक्ट्रेसेज के साथ मिथुन का नाम जुड़ता था मगर सबसे ज्यादा चर्चा हुई श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के रिश्ते की। मिथुन और श्रीदेवी को लेकर तो यहां तक खबरें आईं कि दोनों ने शादी कर ली है। मिथुन ने ये कहकर श्रीदेवी से शादी की थी कि वो जल्द ही योगिता बाली से तलाक ले लेंगे। ये खबरें जब योगिता बाली तक पहुंची तो वो खुद को संभाल नहीं पाईं और उन्होंने खुदकुशी की भी कोशिश की थी। लेकिन बाद में एक इंटरव्यू में योगिता ने कुछ ऐसा कहा जिसने लोगों को हैरानी में डाल दिया।

योगिता बाली ने इंटरव्यू में कहा था, "मेरे पति कभी मुझे किसी और औरत के लिए धोखा नहीं देंगे। मुझे नहीं पता आप समझ पा रहे हैं कि नहीं। लेकिन मैं अपनी इस छोटी सी दुनिया में बहुत-बहुत खुश हूं। और मैं ये किसी दबाव में या मजबूरी में नहीं, अपने दिल से कह रही हूं कि अगर मेरे पति श्रीदेवी या किसी भी दूसरी महिला से शादी करना चाहेंगे तो मैं उस शादी को स्वीकार करूंगी। मुझे पता है इन बातों पर यकीन कर पाना मुश्किल है। लेकिन मुझे फर्क नहीं पड़ता कि दुनिया मेरे बारे में क्या सोचती है। मैं ये सब अपने पति और अपनी खुद की खुशी के लिए करना पसंद करूंगी। दूसरी औरतें तो ऐसा कहने में भी घबरा जाएंगी। मगर मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं अपने पति से इतना प्यार करती हूं कि मैं उनकी खुशी के लिए उन्हें दूसरी शादी करने दे सकती हूं। अगर मैं उन्हें छोडूंगी तो ये मेरा नुकसान होगा। उनका नहीं।"

मिथुन चक्रवर्ती के रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव आएं मगर दोनों आज भी साथ हैं, और 4 बच्चों के माता पिता हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो