होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Mirzapur 3 Leak Online: रिलीज से ठीक पहले लीक हुई 'मिर्जापुर 3' की कहानी, जानें मेकर्स को क्या होगा नुकसान

Mirzapur Season 3 Full Movie Leak: 'मिर्जापुर 3' की कहानी रिलीज होने से पहले ही लीक हो गई है। इस वेब सीरीज का फैंस 4 साल से इंतजार कर रहे थे, ये 5 जुलाई को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | Updated: July 05, 2024 11:35 IST
लीक हुई मिर्जापुर की कहानी
Advertisement

Mirzapur 3 Full Story Leak Online: चार साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 'मिर्जापुर' का तीसरा सीजन रिलीज हो रहा है। ये वेब सीरीज 5 जुलाई यानी कल अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर स्ट्रीम होने वाली है, लेकिन इससे पहले इसकी कहानी लीक हो गई है। मुन्ना भैया की दूसरे सीजन में ही मौत हो चुकी है और इस बार गुड्डू भैया का मिर्जापुर में भौकाल होने वाला है।

Mirzapur Season 3 Review in Hindi, Mirzapur Season 3 Review Download in Hindi LIVE: Check Here

Advertisement

कहानी हुई लीक

पिछले सीजन में मुन्ना भैया की मौत के बाद जब कालीन भैया की जान बची थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार मुन्ना की जगह गुड्डू भैया उनकी कुर्सी के लिए भिड़ने वाले हैं और इसमें खुद कालीन भैया की पत्नी बीना त्रिपाठी उनका साथ देने वाली हैं। वो केवल गुड्डू को पूर्वांचल की गद्दी हड़पने के लिए इस्तेमाल करेगी और सीजन के अंत में गुड्डू की बर्बादी दिखाई जाएगी।

कहानी लीक होने से होगा नुकसान

रिपोर्ट्स की मानें तो मेकर्स ने 'मिर्जापुर 3' को भारी भरकम बजट में बनाकर तैयार किया है। पिछला सीजन 60-70 करोड़ में तैयार हुआ था और इस सीजन को बनाने में पूरे 100 करोड़ रुपये लगे हैं। किसी भी वेब सीरीज या फिल्म की कहानी की अगर चोरी होती है या लीक होती है तो इससे मेकर्स की जगह बाकी लोग प्रॉफिट कमा सकते हैं।

Advertisement

ओटीटी प्लेटफॉर्म को भी होता है घाटा

हम आपको बता दें कि जब कोई फिल्म या वेब सीरीज ओटीटी पर रिलीज होती है तो इसके लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म, मेकर्स को भारी रकम देते हैं। अब ऐसे में कहानी लीक हो जाए तो लोग पायरेटेड साइट्स पर देखते हैं, इससे ओटीटी प्लेटफॉर्म की कमाई रुक जाती है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म से कैसे होती है कमाई?

सबसे पहली कमाई यूजर्स के सब्सक्रिप्शन से होती है। जब हम किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म का 3, 6 या एक साल का प्लान लेते हैं, इससे ओटीटी प्लेटफॉर्म के मालिक को फायदा होता है। इसके अलावा विज्ञापन, ओरिजिनल कंटेंट लाइसेंसिंग और डेटा से ओटीटी प्लेटफॉर्म का फायदा होता है।

'मिर्जापुर 3' में होंगे ये स्टार्स

पहले सीजन में बबलू पंडित और दूसरे सीजन में मुन्ना भैया की मौत हो गई थी, तो इस बार ये दोनों किरदार निभाने वाले विक्रांत मैसी और दिव्येंदु शर्मा इस सीजन में नजर नहीं आएंगे। लेकिन पंकज त्रिपाठी, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, हर्षिता गौर, प्रियांशु पेनयुली, राजेश तैलंग, ईशा तलवार, अंजुम शर्मा और शीबा चड्ढा को इसमें देखा जाएगा। इसके साथ ही इस सीजन में जितेंद्र कुमार यानी 'पंचायत' के सचिव जी का कैमियो है। बताया जा रहा है कि 'मिर्जापुर' के इस सीजन में लगभग 45-45 मिनट के 10 एपिसोड होंगे।

Advertisement
Tags :
Entertainment NewsMirzapur 3
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement