scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Mirzapur 3: कालीन भैया की गद्दी के लिए काल बनेंगी या गुड्डू पंडित को प्यादे की तरह करेंगी इस्तेमाल? जानिए कैसा है बीना भाभी का कैरेक्टर

Mirzapur 3 Beena Bhabhi Role: प्राइम वीडियो की पॉपुलर वेब सीरीज 'मिर्जापुर' का सीजन 3 का हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ है। इसमें अहम किरदारों में से एक रोल बीना भाभी का है। ऐसे में चलिए बताते हैं उनकी क्या भूमिका है और ये कितना महत्वपूर्ण है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | June 21, 2024 11:53 IST
mirzapur 3  कालीन भैया की गद्दी के लिए काल बनेंगी या गुड्डू पंडित को प्यादे की तरह करेंगी इस्तेमाल  जानिए कैसा है बीना भाभी का कैरेक्टर
'मिर्जापुर 3' का ट्रेलर। (photos- Rasika Dugal/Insta/youtube Still)
Advertisement

प्राइम वीडियो की पॉपुलर वेब सीरीज 'मिर्जापुर 3' (Mirzapur 3) इन दिनों काफी चर्चा में है। सीरीज का ट्रेलर भी रिलीज किया जा चुका है। वेब सीरीज भी जल्द ही ओटीटी पर दस्तक देने वाली है। इसमें पंकज त्रिपाठी (कालीन भैया), अली फजल (गुड्डू पंडित) के बीच कुर्सी की लड़ाई है। इसमें जहां कालीन भैया, गुड्डू पंडित, गोलू के कैरेक्टर्स ने सभी का ध्यान खींचा वहीं, एक और किरदार ने काफी ध्यान खींचा। वो है बीना भाभी का, जिसे रसिका दुग्गल ने प्ले किया है। उन्होंने अपने दमदार अभिनय से इसे खास बना दिया है। ऐसे में सवाल ये है कि इसमें उनका रोल क्या होने वाला है?

Advertisement

अगर आपने ट्रेलर देखा तो इसमें रसिका दुग्गल 6 सेकंड के लिए दिखाई देती हैं, लेकिन बीना भाभी का ये 6 सेकंड की झलक कई सवाल छोड़ जाती है। इसमें वो गुड्डू पंडित के बेहद करीब नजर आती हैं और उनके माथे को चूमकर बोलती हैं कि 'गुड्डू पंडित को कोई चैलेंज नहीं कर सकता ये मैसेज पूरे पूर्वांचल में गूंजना चाहिए।' अब इससे कई बातों का खुलासा हो रहा है। हालांकि, अब सच क्या है ये तो सीरीज देखने के बाद ही साफ हो पाएगा कि बीना भाभी कौन सी भूमिका निभा रही हैं? फिर भी इन सवालों से उनके कैरेक्टर को समझने की कोशिश करते हैं…

Advertisement

गुड्डू पंडित का नौकर जैसा करेगी इस्तेमाल?

अगर आपने 'मिर्जापुर' का पहला और दूसरा सीजन देखा हो तो उसमें बीना भाभी को नौकर के साथ लव मेकिंग सीन देते हुए देखा गया था। इसके पीछे की वजह थी कि वो अपने पति कालीन भैया से संतुष्ट नहीं थीं। वहीं, दूसरे सीजन में कुलभूषण खरबंदा का कैरेक्टर उन्हें पकड़ लेता है फिर वो उसके साथ वही सब करती है। ऐसे में कयास लगाए जा रहा है कि क्या पता बीना भाभी के लिए गुड्डू पंडित भी उन पुरुषों की तरह ही हों।

त्रिपाठी को खानदान को बर्बाद करना चाहती हैं बीना भाभी?

दूसरे सीजन में आपने देखा हो तो बीना भाभी का शोषण उनका ससुर ही करता है। वो उन्हें फिजिकली अब्यूज करने लग जाता है। फिर बीना भाभी के हाथों ही नौकर का हत्या करवाता है। इस दौरान वो खुद को बचाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं लेकिन, इस दौरान उनके मन को ठेस पहुंची थी। बाद में वो खुद ससुर की अपने हाथों ही हत्या कर देती हैं और खुद को मजबूती के साथ खड़ा करती हैं। अब तीसरे सीजन के ट्रेलर में दिखाया गया है कि गुड्डू पंडित कालीन भैया की कुर्सी पर बैठते हैं तो वो खुश होती हैं। ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वो त्रिपाठी खानदान का खत्म कर देना चाहती हैं और अपने बच्चे को गुड्डू पंडित के जरिए बचाना चाहती हैं।

Advertisement

किंगमेकर हो सकती हैं बीना भाभी

'मिर्जापुर' में जिस तरह से बीना भाभी का कैरेक्टर उभरकर सामने आया है। इससे एक बात का कयास लगाया जा रहा है कि ये काफी मजबूत होने वाला है। ऐसे में जिस तरह से बीना भाभी के कैरेक्टर को दिखाया गया है तो ये भी कहना गलत नहीं होगा कि वो गुड्डू पंडित के लिए किंगमेकर का काम कर सकती हैं और ऐसे भी हो सकता है कि वो कुर्सी पर गुड्डू पंडित को बैठा तो दें लेकिन पीछे से पूर्वांचल पर राज खुद करें। सारी चीजें उनके इशारों पर चलें।

बीना भाभी के लिए प्यादे हैं गुड्डू पंडित?

वहीं, एक और बात पर गौर करने वाली है कि हो सकता है कि बीना भाभी गुड्डू पंडित का इस्तेमाल एक प्यादे के तौर पर कर रही हों। वो अपने बेटे को कालीन भैया की विरासत दिलाने के लिए ये सब खेल रच रही हों। वो कूटनीति के जरिए सबकुछ खुद लेना चाहती हों और अंत में बेटे को पिता की कुर्सी पर बैठे देखना चाहती हों? अगर ऐसा कुछ होता है तो सीरीज सच में बेहद ही दिलचस्प होने वाली है।

क्यों खास हो गया बीना भाभी का कैरेक्टर?

'मिर्जापुर' में बीना भाभी का कैरेक्टर पहले सीजन में काफी छुपा सा रहा था। उसे उतना हाइलाइट नहीं किया गया था लेकिन, धीरे-धीरे कहानी आगे बढ़ी और दूसरा सीजन आया तो ये कैरेक्टर भी उभरकर आने लगा और कई ट्विस्ट भी देखने के लिए मिले। वहीं, रसिका दुग्गल ने अपने अभिनय से इस किरदार को मजबूत बना दिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो