scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

सुशांत की मौत के बाद त्यागे बॉलीवुड गाने, फिर भी करोड़ों की मालकिन हैं मैथिली ठाकुर, बनीं कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर

Maithili Thakur Net Worth: टैलेंटेड सिंगर मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) को 8 मार्च महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा युवा सम्मान दिया गया है। ऐसे में आपको मैथिली ठाकुर के बारे में बता रहे हैं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | March 09, 2024 13:35 IST
सुशांत की मौत के बाद त्यागे बॉलीवुड गाने  फिर भी करोड़ों की मालकिन हैं मैथिली ठाकुर  बनीं कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर
कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर बनीं मैथिली ठाकुर (Photos- Maithili Thakur/Facebook)
Advertisement

मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्हें उनकी बेहतरीन गायिकी के लिए जाना जाता है। वो पॉपुलर लोक गायिका हैं। उनकी गायिकी को लोग काफी पसंद करते हैं। बिहार के मधुबनी की रहने वाली मैथिली महज 24 साल की उम्र में ही देश में ही नहीं विदेशों में भी पॉपुलर हैं। वो ज्यादातर भक्ति गाने गाती हैं। ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिला दिवस के मौके पर उन्हें युवा सम्मान से सम्मानित किया है। उन्हें इस साल का कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है। मैथिली को ये अवॉर्ड कई भाषाओं में गानों की प्रस्तुति के लिए दिया गया है। ऐसे में चलिए आपको उनके बारे में बता रहे हैं।

25 जुलाई, 2000 को जन्मीं मैथिली ठाकुर ने अपने करियर में बड़ी सफलता हासिल की है। उन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सिंगिंग रिएलिटी शो से की थी। उनका पहला टीवी रियलिटी शो 'राइजिंग स्टार इंडिया' था, जिसे 2017 में ऑनएयर किया गया था। यहां अपनी गायिकी से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया है। ट्रेडिशनल गानों की प्रस्तुति ने ही उन्हें अलग पहचान दी है।

Advertisement

लोक गीत और भजन के लिए फेमस हैं मैथिली

आपको बता दें कि मैथिली ठाकुर को लोक गीत और भजन गीतों के लिए जाना जाता है। उन्होंने पारिवारिक लोक गीतों के साथ-साथ ट्रैक्स भी गाए हैं। अगर उनके फेमस गीतों की बात की जाए तो इसमें 'माई री माई', 'रंगबती' और 'छठ पूजा गीत' शामिल हैं। मैथिली ठाकुर संगीत के बैकग्राउंड वाले परिवार से ही ताल्लुक रखती हैं।

बॉलीवुड को बॉयकॉट करके भी करोड़ों की मालकिन हैं मैथिली

मैथिली ठाकुर अपनी बेहतरीन गायिकी के अलावा उस समय ज्यादा चर्चा में तब आईं जब उन्होंने बॉलीवुड को पूरी तरह से बॉयकॉट करने का ऐलान किया। दरअसल, बात ऐसी थी कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को पूरी तरह से बॉयकॉट कर दिया। मैथिली ने कहा था कि वो अब किसी भी फिल्म के लिए गाने नहीं गाएंगी।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 24 वर्षीय मैथिली भले ही बॉलीवुड के लिए गाने नहीं गाती हैं। फिर भी लाखों कमाती हैं। वो गानों के साथ-साथ सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए भी लाखों कमाती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि उनकी नेट वर्थ करोड़ों में है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो